मिथुन राशिफल 2019

मिथुन राशिफल 2019


मिथुन राशि वालों के लिये वर्ष 2019 का राशिफल कैसा रहेगा? क्या नव वर्ष आपके लिये तरक्की के रास्ते खोलेगा? क्या आपकी लाइफ में सुख समृद्धि में वृद्धि होगी? अपने 2019 के वार्षिक राशिफल के जरिये आप जानेंगें।

मिथुन राशि के स्वामी बुध हैं जो कि वर्ष के आरंभ में आपकी राशि से छठे स्थान पर बृहस्पति के साथ विराजमान होंगे। यह संकेत कर रहे हैं कि आपकी लाइफ में इस वर्ष आपका कोई खास आपके लिये एक मार्गदर्शक की भूमिका निभा सकता है। यह आपका परिजन, आपका करीबी दोस्त या जिस भी क्षेत्र में आप किसी तरह की गाइडेंस के इच्छुक हैं  उसका विशेषज्ञ हो सकता है। आपके विवेक व सूझ-बूझ से भी लोग आपसे प्रभावित हो सकते हैं। यह साल आपकी लाइफ में नये परिवर्तन लाने के संकेत कर रहा है। आपके लिये सलाह है कि इस वर्ष किसी का भी अनादर न करें। विशेषकर अपने से बड़ों का तो कतई भी नहीं। इस वर्ष आपको पितृ सुख की कमी खल सकती है। कुल मिलाकर वर्ष आपके लिये अच्छा रहेगा।


वर्ष की पहली तिमाही के मध्य में मंगल आपकी राशि से लाभ स्थान में प्रवेश कर रहे हैं। शेयर मार्किट, अकाउंट, फाइनेंस के साथ-साथ राजनीति के क्षेत्र से जुड़े जातक इस समय बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। आय में वृद्धि के संकेत मंगल आपके लिये कर रहे हैं। परिवार के लिये भी अच्छा समय कहा जा सकता है। दोस्तों से भी आपको उचित सहयोग मिलने के आसार हैं। आपकी लाइफ में सकारात्मकता रहेगी। साथ ही अच्छे स्वास्थ्य का लाभ भी आप उठा सकते हैं।

7 मार्च को वर्ष की बहुत बड़ी ज्योतिषीय घटना घटित होगी। इस समय राहू का प्रवेश धन भाव से आपकी ही राशि में होगा। राहू आपको दुविधा में डाल सकते हैं। महत्वपूर्ण निर्णय लेने में परेशानी आपको इस समय हो सकती है। स्वास्थ्य का भी आपको ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। विशेषकर त्वचा संबंधी रोगों से सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी। रोमांटिक लाइफ की अगर बात करें तो अविवाहित जातकों के लिये विवाह के योग भी बन रहे हैं। मार्च माह के उतर्राध में 22 मार्च को मंगल का प्रवेश 12वें स्थान में हो रहा है। फाइनेंशियली मंगल आपके लिये तरक्की के संकेत कर रहे हैं। कार्यस्थल पर भी आपके काम की तारीफ हो सकती है। ललित कलाओं व रचनात्मक फिल्ड से जुड़े जातकों के लिये समय अच्छा है।


मार्च के अंतिम दिनों में बृहस्पति अपनी राशि बदलकर आपकी राशि से सप्तम भाव में चले जायेंगें। दांपत्य जीवन के लिये समय अच्छा रह सकता है। अविवाहित जातकों के लिये विवाह के योग भी इस समय बन सकते हैं। पर्सनल लाइफ में भी सुख समृद्धि बने रहने के आसार हैं। विवाहित जातकों को भी अपने लाइफ पार्टनर से पूरा सहयोग मिल सकता है। स्वास्थ्य भी इस समय बेहतर बना रह सकता है। व्यवसायी जातकों को भी लाभ मिल सकता है। जो जातक दूरवर्ती क्षेत्रों विशेषकर विदेश में अपने कारोबार को बढ़ाना चाहते हैं उनके लिये यात्रा के योग बन रहे हैं। हालांकि गुरु जल्द ही वक्री हो जायेंगें जिससे हो सकता है कामयाबी की जो उम्मीद आपको नज़र आने लगी थी, जो तेजी आपको दिखाई दे रही थी वह बरकरार न रहे। स्वास्थ्य के मामले में आपको विशेष रूप से सचेत रहने की आवश्यकता है। उदर संबंधी रोगों का सामना आपको करना पड़ सकता है। चिड़चिड़ापन भी इस समय आप महसूस कर सकते हैं। संभव है किसी तरह का भ्रम भी आप पाल लें या फिर हो सकता है अपनी ही दुनिया में खोये रहें। गलत संगति में पड़ सकते हैं, दूर रहें तो बेहतर रहेगा। कार्य का दबाव बढ़ सकता है। कोई बनता हुआ कार्य अटक जाने से भी आपकी परेशानी बढ़ सकती है। वक्र अवस्था में ही कुछ समय पश्चात बृहस्पति पुन: छठे स्थान में आ जायेंगें। इस समय आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने के साथ-साथ अपने प्रतिद्वंदियों से भी सावधान रहने की आवश्यकता रहेगी। अप्रैल के अंतिम दिनों में एक और बड़ी ज्योतिषीय घटना होगी वह होगी शनि का वक्री होना। 30 अप्रैल को शनि आपकी राशि से सप्तम भाव में वक्री रहेंगें। इस समय आप किसी कानूनी दांवपेंच में उलझ सकते हैं सचेत रहें। पारिवारिक विवाद का सामना भी आपको करना पड़ सकता है। उदर संबंधी दिक्कत से भी आपको झूझना पड़ सकता है। हो सकता है कोई सर्जरी भी इस समय करवानी पड़े।

7 मई को मंगल आपकी ही राशि में आ जायेंगें। इस समय आपको अपनी प्रतिष्ठा, अपने सम्मान को बनाए रखने के लिये काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है। कोई आपके मान-सम्मान को ठेस पंहुचाने के लिये प्रयासरत रह सकता है। नौकरीशुदा जातक कार्यस्थल पर अपने काम में सावधानी बरतें व आपसे ईर्ष्या रखने वाले जातकों से सचेत रहें। फाइनेंशियल कंडीशन भी इस समय कमजोर रहने के आसार हैं। व्यवसायी जातकों को भी बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। धन हानि के आसार भी नज़र आ रहे हैं जोखिम वाले क्षेत्र में निवेश इस समय न करें। 23 जून को मंगल धन बाव में आ जायेंगें। पारिवारिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। फाइनेंशियल कंडीशन को नियंत्रण में रखने के लिये आवश्यक है कि आप अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें। जो जातक विदेश जाने के इच्छुक हैं उन्हें अपने प्रयास में इस समय सफलता मिल सकती है।

वर्ष के उतर्राध में 9 अगस्त को मंगल आपकी राशि से पराक्रम भाव में चले जायेंगें। कोई आपका अपना ही आपके लिये परेशानी का सबब बन सकता है। यात्रा के संकेत भी आपके लिये बन रहे हैं। हमारी सलाह है कि यात्रा के दौरान अपनी सेहत का विशेष रूप से ध्यान रखें। इस समय आप में उत्साह की कमी हो सकती है। मंगल परिवर्तन के कुछ समय पश्चात ही बृहस्पति जो कि छठे स्थान में वक्र होकर चल रहे हैं वह मार्गी हो जायेंगें। हो सकता है गुरु के मार्गी होने के पश्चात भी परिस्थितियों को सामान्य होने में वक्त लगे। छठे घर में गुरु आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखने का आग्रह कर रहे हैं। अनपेक्षित धन हानि के योग भी इस समय बन सकते हैं। जोखिम वाले कार्य या परियोजनाओं में धन निवेश न करें। सट्टा बाज़ार से दूरी बनाए रखें तो बेहतर है। व्यर्थ की चिंताएं भी आपको परेशान कर सकती हैं। अपने दिमाग पर ज्यादा जोर न डालें। इस समय आपको पूरी मजबूती के साथ डटे रहना होगा।

सितंबर माह के उतर्राध में शनि भी मार्गी हो जायेंगें यह आपके लिये शुभ समय के संकेत कर रहा है। सप्तम भाव में मार्गी शनि दांपत्य जीवन में आपकी परेशानियों को समाप्त कर सकते हैं। रोमांटिक लाइफ में भी आपको अपने पार्टनर से लाभ मिल सकता है। भाग्य का भी आपको पूरा सहयोग मिलेगा। इस समय आप बड़ी परेशानियों से उभर सकते हैं।

25 सितंबर को मंगल आपकी राशि से सुख भाव में आ जायेंगें। यह आपको अनपेक्षित स्त्रोत से धन लाभ के संकेत कर रहा है। हो सकता है यह आपको पैतृक संपत्ति के रूप में मिले। हालांकि आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। सोशल लाइफ में लोगों से आपके रिश्ते बेहतर रह सकते हैं। कार्यस्थल पर आप अपने प्रतिद्वंदियों से बाजी मार लेंगें।

10 नवंबर को मंगल आपकी राशि से पंचम स्थान में चले जायेंगें। इस समय आप मानसिक तौर पर अस्थिरता महसूस कर सकते हैं। अपने प्रतिद्वंदियों पर जो पकड़ आपने बना रखी थी वह हो सकता है इस समय ढीली पड़ जाये। माता के स्वास्थ्य को लेकर भी आप चिंतित रह सकते हैं। प्रोपर्टी के लेन-देन संबंधी मामलों में सचेत रहें हानि उठानि पड़ सकती है। कार्यस्थल पर आपके दायित्वों में बदलाव किया जा सकता है। वर्ष के अंतिम दिनों में बृहस्पति पुन: सप्तम भाव में प्रवेश करेंगें जो कि आपके जीवन में खुशियां लाने के योग बना रहे हैं। दांपत्य जीवन की परेशानियों से निजात मिलेगी, परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। विवाह के इच्छुक जातकों के लिये विवाह के योग बनेंगें। व्यवसायी जातकों को भी लाभ मिलेगा।

कुल मिलाकर वर्ष का अंत आपके लिये सुखद रहेगा और कहते भी हैं कि अंत भला तो सब भला।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


मिथुन प्रेम राशिफल 2019

मिथुन प्रेम राशिफल 2019

मिथुन राशि वालों के लिये लव होरोस्कॉप 2019 संकेत कर रहा है कि रिलेशनशिप के मामले में इस साल आप थोड़ा सतर्क रहें। प्यार में धोखा खाने के पूरे पूरे चांस बन सकते हैं। किसी भी राशि के लिये प्रेम..

और पढ़ें
मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2019

मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2019

मिथुन राशि वालों की हेल्थ 2019 में कैसी रहेगी? एस्ट्रोयोगी हेल्थ होरोस्कॉप 2019 के अनुसार मिथुन राशि वालों का स्वास्थ्य इस साल थोड़ा ढ़ीला रह सकता है। स्किन व पेट संबंधी दिक्कतों से आपको झूझना..

और पढ़ें
मिथुन वित्त राशिफल 2019

मिथुन वित्त राशिफल 2019

फाइनेंस राशिफल 2019 की बात करें तो यह साल आपके लिये फाइनेंशियली काफी अच्छा रहने की उम्मीद कर सकते हैं। फाइनेंस के मामले में राशि से दूसरा स्थान धन का स्थान माना जाता है। आपकी राशि से धन..

और पढ़ें
मिथुन करियर राशिफल 2019

मिथुन करियर राशिफल 2019

करियर राशिफल 2019 मिथुन राशि वालों के लिये संकेत कर रहा है कि इस साल आप करियर के मामले में काफी सोच समझकर कदम उठाएंगें। करियर ग्रोथ के लिये आप कुछ नये बदलाव अपनी कार्यशैली में कर..

और पढ़ें