मिथुन प्रेम राशिफल 2019


मिथुन राशि वालों के लिये लव होरोस्कॉप 2019 संकेत कर रहा है कि रिलेशनशिप के मामले में इस साल आप थोड़ा सतर्क रहें। प्यार में धोखा खाने के पूरे पूरे चांस बन सकते हैं। किसी भी राशि के लिये प्रेम राशिफल उस राशि के पांचवे स्थान से देखा जाता है। आपकी राशि से पंचम भाव के स्वामी शुक्र बनते हैं जिन्हें प्रेम का कारक भी माना जाता है। साल की शुरुआत के समय शुक्र का चंद्रमा के साथ पंचम भाव में होना आपके लिये जहां नये संबंध जुड़ने के योग बना रहा है वहीं इसकी भी पूरी संभावनाएं हैं कि यह संबंध प्रेम की बुनियाद व आपकी आशा व उम्मीदों पर खरे न उतरें। जो जातक लंबे समय से किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं उनका भी अपने पार्टनर पर से विश्वास डगमगा सकता है। लेकिन आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि शुक्र जैसे ही समय के साथ किसी शुभ राशि परिवर्तन करेंगें वैसे ही आपकी लव लाइफ में एक नई उम्मीद भी वह जगाएंगें।

वर्ष की शुरुआत में राशि स्वामी बुध छठे स्थान में गुरु के विराजमान हैं जो कि संकेत कर रहे हैं कि इस साल आप लोगों पर अपना इंप्रेशन जमा सकते हैं। अपनी बातों से उन्हें प्रभावित कर सकते हैं। जिनमें से कुछ आपके बहुत करीब भी आ सकते हैं। आपके लिये सलाह है कि इस साल अंहकारी प्रवृति से बचें व दूसरों की भावनाओं की कद्र करें।


मार्च में राहू का परिवर्तन कर आपकी राशि समें आना रोमांटिक लाइफ के लिये अच्छे संकेत कर रहा है विशेषकर जो अविवाहित प्रेमी जातक विवाह के इच्छुक हैं उनके लिये विवाह के योग बन रहे हैं। मार्च के अंतिम दिनों में बृहस्पति सप्तम भाव में शनि के साथ आ जायेगें यह समय विवाहित जातकों के दांपत्य जीवन में खुशियां लाने वाला रह सकता है। अविवाहित सिंगल जातकों को भी अपना पार्टनर मिल सकता है। यह फिर किसी खास से एक पोजिटिव रिस्पोंस आपको मिलता नज़र आयेगा। लेकिन जल्द ही आपके लिये यह सब किसी ख्वाब जैसा भी हो सकता है। क्योंकि जल्द ही गुरु सप्तम भाव में वक्री हो जायेंगें जो भी रिश्ते आपको बनते हुए दिखाई दे रहे थे, इस समय उनमें एक दरार सी आ जायेगी। आपकी किसी बात से पार्टनर की भावनाएं आहत हो सकती हैं। वक्री चाल के साथ ही गुरु पुन: छठे स्थान में आ जायेंगें। पूरी संभावनाएं हैं कि कोई आपके व आपके पार्टनर के बीच में दूरियां बढ़ाने के प्रयास करे।

अप्रैल के अंत में शनि भी सप्तम भाव में वक्री हो जायेंगें। जीवनसाथी के साथ आपकी लड़ाई कानूनी रूप भी ले सकती है। आपके लिये सलाह है कि इस समय संयम से काम लें। आवेश में आकर कोई भी कदम न उठाएं।

वर्ष के उतर्राध में आपको चीज़ें बेहतर होती दिखाई देंगी विशेषकर अगस्त में आपकी राशि से छठे घर में बृहस्पति के मार्गी होने व सितंबर के उतर्राध में सप्तम भाव में शनि की चाल बदलने से आपकी लव लाइफ भी बदलेगी। जो भी परेशानियां आपको प्रेम जीवन में झेलनी पड़ रही थी उनमें सुधार होने की उम्मीद कर सकते हैं। वर्षांत में बृहस्पति सप्तम भाव में शनि के साथ आ जायेंगें यह समय भी आपके लिये रोमांटिक लाइफ में सुखशांति लाने के संकेत कर रहा है जिससे आपके लिये 2019 का समापन खुशहाली वाला रहेगा।


कुल मिलाकर प्रेम राशिफल 2019 के अनुसार कहा जा सकता है कि इस साल के मध्य का समय आप संयम से निकाल लें तो आपकी लव लाइफ काफी बेहतर रहेगी।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।


मिथुन राशिफल 2019

मिथुन राशि वालों के लिये वर्ष 2019 का राशिफल कैसा रहेगा? क्या नव वर्ष आपके लिये तरक्की के रास्ते खोलेगा? क्या आपकी लाइफ में सुख समृद्धि में वृद्धि होगी? अपने 20...

और पढ़ें

मिथुन करियर राशिफल 2019

करियर राशिफल 2019 मिथुन राशि वालों के लिये संकेत कर रहा है कि इस साल आप करियर के मामले में काफी सोच समझकर कदम उठाएंगें। करियर ग्रोथ के लिये आप कुछ नये बदलाव अपन...

और पढ़ें

मिथुन वित्त राशिफल 2019

फाइनेंस राशिफल 2019 की बात करें तो यह साल आपके लिये फाइनेंशियली काफी अच्छा रहने की उम्मीद कर सकते हैं। फाइनेंस के मामले में राशि से दूसरा स्थान धन का स्थान माना...

और पढ़ें

मिथुन स्वास्थ्य राशिफल 2019

मिथुन राशि वालों की हेल्थ 2019 में कैसी रहेगी? एस्ट्रोयोगी हेल्थ होरोस्कॉप 2019 के अनुसार मिथुन राशि वालों का स्वास्थ्य इस साल थोड़ा ढ़ीला रह सकता है। स्किन व प...

और पढ़ें
Chat Now for Support