वृश्चिक प्रेम राशिफल 2019

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2019


वृश्चिक राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2019 के उत्साहजन संकेत नहीं हैं। यह साल आपके लिये सामाजिक व पारिवारिक दायित्वों का साल रहने वाला है। आपकी राशि से प्रेम भाव के स्वामी आपके लिये बृहस्पति बन रहे हैं। जो कि साल की शुरुआत में आपकी ही राशि में बुध के साथ विचरण कर रहे हैं। इस साल अपणी वाणी में संयम रखना बहुत आवश्यक है। आपकी बातों से पार्टनर की भावनाएं आहत न हों इसका विशेष रूप से ध्यान रखें। प्रेम संबंधों को लेकर आप पर समाज व फैमिलि का प्रेशर पड़ सकता है। लव मैरिज के इच्छुक जातकों के लिये पोजिटिव संकेत नहीं हैं। घर वालों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है। वहीं मंगल आपके पंचम भाव में द्वारपाल का काम कर रहे हैं जो कि प्रपोज कर पर नकारे जाने, ठुकराए जाने के संकेत कर रहे हैं। हालांकि समय के साथ-साथ ग्रहों की चाल में बदलाव होगा जो कि आपके लिये कुछ अवसर ऐसे भी लेकर आयेगा जिनमें आप रोमांटिक लाइफ का पूरा आनंद ले सकें।

लव होरोस्कॉप 2019 के अनुसार मार्च तक का समय आपकी लाइफ के विभिन्न पहलुओं के लिये अच्छा है। इस लिहाज से रोमांटिक लाइफ भी अच्छी बनी रहेगी। 7 मार्च को राहू का राशि परिवर्तन अष्टम भाव में हो रहा है। इस समय रोमांटिक लाइफ की बजाय घरेलू व प्रोफेशनल लाइफ पर ज्यादा ध्यान रहेगा। 30 मार्च को बृहस्पति राशि बदलकर आपकी राशि से धन भाव में चले जायेंगें। पर्सनल व प्रोफेशनल लाइफ में संतुलन का बिगड़ना आपके रिश्तों के लिये भी नेगेटिव रह सकता है। अपने पार्टनर के लिये समय निकाल पाना आपके लिये मुश्किल रह सकता है। जल्द ही गुरु धन भाव में ही वक्री हो जायेंगें। यदि अभी तक आप किसी को अपने दिल की बात कह नहीं पाये हैं तो कोई तीसरा बाजी मार सकता है।


22 अप्रैल को वक्री अवस्था में ही गुरु पुन: आपकी राशि में आ जायेगें। यह समय आपके लिये अनुकूल रहने के आसार हैं। अप्रैल के अंतिम दिनों में शनिदेव वक्री हो रहे हैं। धन भाव में शनि का वक्री होना आपकी रिलेशनशिप के लिये अच्छा नहीं कहा जा सकता। कुल मिलाकर वर्ष के पूर्वाध में आपको थोड़ा संभलकर रहने की आवश्यकता है। एस्ट्रोयोगी आपको सलाह देते हैं कि अपनी लव लाइफ की समस्याओं को लेकर किसी विद्वान ज्योतिषाचार्य से गाइडेंस अवश्य लें।

11 अगस्त को बृहस्पति आपकी ही राशि में मार्गी होंगे। इस समय रोमांटिक लाइफ में पार्टनर के साथ रिश्तों में मधुरता आने के संकेत हैं। सितंबर माह के उतर्राध में शनि मार्गी हो रहे हैं। धन भाव में शनि के मार्गी होने से रोमांटिक लाइफ मे आ रही परेशानियों में भी कमी आयेगी।


वर्षांत के नज़दीक आपकी परेशानियां एक बार फिर बढ़ सकती हैं। हो सकता है कुछ निजी कारणों से आप अपने पार्टनर के लिये समय न निकाल पायें। अविवाहित प्रेमी जातकों के बीच दूरियां बढ़ सकती हैं। कुल मिलाकर इस साल आपको अपनी वाणी पर ध्यान देना चाहिये। अपनी पर्सनल व प्रोफेशनल लाइफ में बैलेंस बनाकर चलें। कुल मिलाकर आपके लिये वार्षिक लव राशिफल 2019 आपके लिये इस साल की एंडिंग थोड़ी संघर्षमयी रहने के संकेत कर रहा है।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


वृश्चिक राशिफल 2019

वृश्चिक राशिफल 2019

राशिफल 2019 के अनुसार वृश्चिक राशि वालों के लिये एस्ट्रोयोगी बता रहे हैं कि नव वर्ष आपके लिये नव हर्ष लेकर आ रहा है। 2019 में आप कुछ नया सीखेगें और कुछ नया करेंगें भी ऐसे योग इस वर्ष की..

और पढ़ें
वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2019

वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2019

वृश्चिक राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 सेहत के मामले में कुल मिलाकर सामान्य बने रहने के संकेत कर रहा है। हालांकि रक्त संबंधि बिमारियों से आपको सचेत रहना होगा। साथ ही अपनी किडनी व..

और पढ़ें
वृश्चिक वित्त राशिफल 2019

वृश्चिक वित्त राशिफल 2019

वृश्चिक राशि वालों के लिये फाइनेंस राशिफल 2019 काफी लाभकारी योग बना रहा है। आपकी राशि से धन भाव के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि आपकी ही राशि में विराजमान हैं। पैतृक संपत्ति से इस साल आपको..

और पढ़ें
वृश्चिक करियर राशिफल 2019

वृश्चिक करियर राशिफल 2019

करियर राशिफल 2019 वृश्चिक राशि वालों के लिये संकेत कर रहा है कि यह साल आपके लिये तरक्की के रास्ते खोल रहा है। आप अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिये इस साल कदम बढ़ा सकते हैं। आपकी..

और पढ़ें