वृश्चिक करियर राशिफल 2019

वृश्चिक करियर राशिफल 2019


करियर राशिफल 2019 वृश्चिक राशि वालों के लिये संकेत कर रहा है कि यह साल आपके लिये तरक्की के रास्ते खोल रहा है। आप अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिये इस साल कदम बढ़ा सकते हैं। आपकी राशि से करियर के स्वामी सूर्य बन रहे हैं जोकि  आपकी राशि से धन भाव में विचरण कर रहे हैं। सूर्य की दृष्टि  आपके कार्यक्षेत्र में है लंबे समय से पदोन्नति स्थान परिवर्तन करने के लिये  यह वर्ष आपके लिये उपयुक्त रहेगा। हालांकि अपनी कार्य करने की क्षमता को थोड़ा बढ़ाने की आवश्यकता आपको इस साल पड़ेगी लेकिन आने वाले समय में इसका लाभ भी आपको देखने को मिल सकता है। व्यवसायी जातकों के लिये समय थोड़ा संभलकर चलने का है।

वार्षिक करियर राशिफल 2019 के अनुसार नव वर्ष आपके लिये नव हर्ष लेकर आ सकता है। 2019 में आप कुछ नया सीखेगें और कुछ नया करेंगें भी ऐसे योग इस वर्ष की शुरुआत में ग्रह आपके लिये बना रहे हैं। शुरुआती दिनों में राशि स्वामी मंगल आपकी राशि से पंचम भाव में विराजमान हैं। स्वयं वाणी व विद्या के स्वामी बुध आपकी ही राशि में विचरण कर रहे हैं जिसके संकेत हैं कि आप अपनी संचार कुशलता, अपनी बुद्धिमता, अपने विवेक से समाज में एक नया स्थान हासिल करेंगें। प्रसिद्धि प्राप्त करेंगें आपके लिये सलाह है कि इस साल आपको अति आत्मविश्वास व अंहकार से बचना चाहिए। धैर्य, संयम व विवेक के बूते हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल की जा सकती है।


7 मार्च को राहू का राशि परिवर्तन आपकी राशि से अष्टम भाव में हो रहा है। अष्टम भाव में राहू आपके लिये विदेश यात्रा के योग बना रहे हैं। जो विदेश में शिक्षा प्राप्त कर अपना करियर संवारना चाहते हैं उनके लिये अच्छा समय रहने के संकेत हैं। माह के अंतिम दिनों में बृहस्पति आपकी राशि से धन भाव में चले जायेंगें। प्रोफेशनली आपको थोड़ा सचेत रहकर कार्य करने की आवश्यकता रहेगी। घर को दफ्तर और दफ्तर को घर बिल्कुल न लेकर जाये। पर्सनल व प्रोफेशनल लाइफ में एक संतुलन बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है। जल्द ही गुरु की चाल में बदलाव होगा। इस समय अपने प्रतिदंवदियों, अपने शत्रुओं से जरा सचेत रहें आप पर हावि रह सकते हैं। छोटी मोटी यात्रा के योग भी आपके लिये बन रहे हैं। करियर होरोस्कॉप 2019 आपके लिये संकेत कर रहा है कि अगर नौकरी या व्यवसाय में कोई चेंज चाहते हैं तो फिलहाल थोड़ा इंतजार करें। 22 अप्रैल को वक्री अवस्था में ही गुरु पुन: आपकी राशि में आ जायेगें। यह समय आपके लिये अनुकूल रहने की उम्मीद की जा सकती है। विशेषकर प्रोफेशनल कोर्स में दाखिला लेने का विचार बना रहे जातकों के लिये समय लाभकारी रहने वाला है। अपने लक्ष्यों को साधने के लिये आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता रहेगी। 30 अप्रैल को शनिदेव वक्री होंगे व्यवसायी जातकों को हो सकता है अपेक्षित परिणाम न मिलें।

11 अगस्त को बृहस्पति आपकी ही राशि में मार्गी होंगे। यह आपके लिये अनुकूल समय के संकेत कर रहे हैं। विद्यार्थियों इस समय कोई उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। प्रोफेशनल कोर्स करने के इच्छुक जातकों को मनपसंद संस्थान में प्रवेश मिल सकता है। 18 सितंबर को शनि मार्गी हो जायेंगें। धन भाव में शनि के मार्गी होने से कामकाज में आ रही बाधाएं दूर होंगी।


वर्षांत के समीप का समय आपके लिये थोड़ा निराशा वाला रह सकता है। हो सकता है मेहनत का उचित फल न मिलने से आप थोड़ा हताश रहें लेकिन ओवरऑल देखा जाए तो तमाम उतार-चढ़ावों के मद्देनज़र आप स्वयं करियर के पायदान पर ऊपर जाते देख सकते हैं।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


वृश्चिक प्रेम राशिफल 2019

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2019

वृश्चिक राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2019 के उत्साहजन संकेत नहीं हैं। यह साल आपके लिये सामाजिक व पारिवारिक दायित्वों का साल रहने वाला है। आपकी राशि से प्रेम भाव के स्वामी आपके लिये बृहस्पति..

और पढ़ें
वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2019

वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2019

वृश्चिक राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 सेहत के मामले में कुल मिलाकर सामान्य बने रहने के संकेत कर रहा है। हालांकि रक्त संबंधि बिमारियों से आपको सचेत रहना होगा। साथ ही अपनी किडनी व..

और पढ़ें
वृश्चिक वित्त राशिफल 2019

वृश्चिक वित्त राशिफल 2019

वृश्चिक राशि वालों के लिये फाइनेंस राशिफल 2019 काफी लाभकारी योग बना रहा है। आपकी राशि से धन भाव के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि आपकी ही राशि में विराजमान हैं। पैतृक संपत्ति से इस साल आपको..

और पढ़ें
वृश्चिक राशिफल 2019

वृश्चिक राशिफल 2019

राशिफल 2019 के अनुसार वृश्चिक राशि वालों के लिये एस्ट्रोयोगी बता रहे हैं कि नव वर्ष आपके लिये नव हर्ष लेकर आ रहा है। 2019 में आप कुछ नया सीखेगें और कुछ नया करेंगें भी ऐसे योग इस वर्ष की..

और पढ़ें