कुंभ करियर राशिफल 2019

कुंभ करियर राशिफल 2019


कुंभ राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 आपके लिये नई सफलताओं के योग बना रहा है। आपकी राशि से करियर के कारक ग्रह मंगल बन रहे हैं। जो साल की शुरुआत में आपकी राशि से धन भाव में विचरण कर रहे हैं। धन भाव में मंगल के होने से यह साल कार्योन्नति व नई सफलता के योग बना रहा है। वहीं व्यवसायी जातकों के लिये नये व्यापार, भूमि आदि में धन लगाने का योग भी बन रहे हैं। ओवरऑल करियर के मामले में 2019 आपके लिये ग्रोथ के संकेत कर रहा है।

करियर होरोस्कॉप 2019 कुंभ राशि वालों के लिये तरक्की के योग बना रहा है। इस पूरे वर्ष ग्रहों की चाल में जो फेरबदल हो रहा है उनका असर भी समय-समय पर आपके करियर पर पड़ेगा।


7 मार्च 2019 को आपकी राशि से पांचवें स्थान में राहू प्रवेश कर रहे हैं। विद्यार्थियों के लिये यह समय तनावपूर्ण रह सकता है। पढ़ाई का प्रेशर रह सकता है, परीक्षाओं की चिंता भी सता सकती है। कुछ जातक अपने भविष्य को लेकर भी चिंतित रह सकते हैं। हालांकि भाग्य का साथ आपको आंशिक मिलेगा। इस समय आप स्वयं ही अपनी मदद करेंगें। आपकी मेहनत पर ही आपकी सफलता भी निर्भर करेगी। 30 मार्च को बृहस्पति आपकी राशि से लाभ घर में शनि के साथ आ रहे हैं। हो सकता है यह समय आपके लिये पोजिटिव न रहे। पर्सनल लाइफ की प्रोबल्मस आपकी प्रोफेशनल लाइफ को प्रभावित कर सकती हैं। बिजनेस लाइफ में भी दिक्कतें आ सकती हैं। जल्द ही लाभ घर में बृहस्पति वक्री हो जायेगें। लंबे समय से जिस लाभ की उम्मीद आप लगाये बैठें हैं उसके लिये और इंतजार करना पड़ सकता है। पदोन्नति के मामले लटक सकते हैं। 22 अप्रैल को गुरु ग्रह वक्री गोचर करते हुए पुन: कर्मभाव यानि दसवें स्थान में चले जायेंगें। शत्रुओं से भी आपको सावधान रहने की जरुरत होगी, आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पंहुचा सकते हैं। नौकरीशुदा जातकों को जॉब मे चेंज करना पड़ सकता है। राष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत जातकों का स्थानांतरण भी हो सकता है। जो जातक अपनी जॉब में चेंज चाहते हैं उन्हें बेहतर अवसर मिल सकता है।

अप्रैल माह के अंतिम दिनों में 11वें स्थान में शनि की चाल उल्टी होने से आपको लाभ तो मिलेंगें लेकिन उसके लिये आपको बहुत ज्यादा एफर्ट लगाने की जरुरत पड़ेगी।


सिंतबर माह के लगभग मध्य तक काम का दबाव बना रहेगा। काम में लापरवाही या कोताही इस समय आपके करियर के लिय ठीक नहीं है। मन लगाकर धैर्य के साथ पूरी एकाग्रता के साथ अपने काम पर ध्यान लगाएं। अगस्त में बृहस्पति के मार्गी होने पर भी कोई खास सुधार देखने को नहीं मिल रहा लेकिन सितंबर के उतर्राध में शनि के मार्गी होने पर लंबे समय से पेंडिग बेनिफिट आपको मिल सकते हैं। जो जातक नये काम की शुरुआत करना चाहते हैं, स्वयं का बिजनेस करने के इच्छुक हैं, नौकरी करना चाहते हैं उनके लिये यह समय शुभ कहा जा सकता है। कामकाज के लिये होने वाली यात्राओं में सफलता मिल सकती है।

14 दिसंबर को गुरु आपकी राशि से लाभ घर में राशि स्वामी शनि के साथ आ जायेंगें इस समय सचेत रहें। किसी की गलत सलाह से आप अपना फ्यूचर खराब कर सकते हैं। स्वयं पर भरोसा रखें व महत्वपूर्ण निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। काफी सोच विचार करने के पश्चात ही कोई निर्णय लें इस प्रकार आप 2019 की हैप्पी एंडिंग कर सकते हैं।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


कुंभ प्रेम राशिफल 2019

कुंभ प्रेम राशिफल 2019

प्रेम राशिफल 2019 कुंभ राशि वालों के लिये इस साल के रोमांटिक रहने के योग बना रहा है। आपकी राशि से प्रेम भाव के स्वामी बुध बन रहे हैं जो कि साल की शुरुआत में आपकी राशि से दसवें स्थान में..

और पढ़ें
कुंभ स्वास्थ्य राशिफल 2019

कुंभ स्वास्थ्य राशिफल 2019

कुंभ राशि वालों का स्वास्थ्य राशिफल 2019 आपके स्वस्थ रहने की कामना कर रहा है। आपकी राशि से हेल्थ के कारक स्वयं राशि स्वामी शनि हैं जो कि नव वर्ष आगमन के अवसर पर आपकी राशि से लाभ स्थान में..

और पढ़ें
कुंभ वित्त राशिफल 2019

कुंभ वित्त राशिफल 2019

कुंभ राशि वालों के लिये फाइंनेंस राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि जितनी ज्यादा मेहनत आप इस साल करेंगें उतना ही लाभ आपको मिलेगा। आपकी राशि से धन भाव के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि आपकी राशि..

और पढ़ें
कुंभ राशिफल 2019

कुंभ राशिफल 2019

राशिफल 2019 के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिये नया साल खुशियां लेकर आने वाला रहेगा। धन लाभ तो आपको इस साल मिलेगा ही साथ ही जो जातक अपना खुद का घर बनाना चाहते हैं, खरीदना चाहते हैं..

और पढ़ें