कुंभ स्वास्थ्य राशिफल 2019

कुंभ स्वास्थ्य राशिफल 2019


कुंभ राशि वालों का स्वास्थ्य राशिफल 2019 आपके स्वस्थ रहने की कामना कर रहा है। आपकी राशि से हेल्थ के कारक स्वयं राशि स्वामी शनि हैं जो कि नव वर्ष आगमन के अवसर पर आपकी राशि से लाभ स्थान में मौजूद हैं यह आपके स्वास्थ्य को मजबूत बना रहे हैं। हालांकि छठे घर के स्वामी चंद्रमा का शुक्र के साथ भाग्य स्थान में होना आपके लिये वात पित व कफ संबंधी सामान्य रोगों से दो चार होने के संकेत भी कर रहा है।

हेल्थ होरोस्कॉप 2019 के बारे में बात करें तो साल की शुरुआत में आपकी राशि से लाभ स्थान में राशि स्वामी शनि का सूर्य के साथ होना सेहत के लिये लाभदायक रहेगा। हालांकि मंगल का आपकी राशि से दूसरे स्थान में होना आपके लिये मानसिक तौर पर थोड़ी बहुत चिंताएं लाने के योग भी बना रहा है। इस साल आपकी सेहत तो ठीक रहेगी लेकिन अपने करीबियों की सेहत को लेकर आप परेशान रह सकते हैं।


2019 में बड़ा फेरबदल आपकी  राशि से पांचवे स्थान में राहू का प्रवेश करना है। 7 मार्च का राहू का यह राशि परिवर्तन हो रहा है। विद्यार्थियों के लिये यह समय तनावपूर्ण रह सकता है। भविष्य को लेकर भी आप चिंतित रह सकते हैं। बाकि सेहत सामान्य बनी रहने की उम्मीद लगा सकते हैं। 30 मार्च को बृहस्पति आपकी राशि से लाभ घर में राशि स्वामी शनि के साथ आ जायेंगें। स्वास्थ्य को लेकर इस समय दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। यात्रा के योग भी इस समय बन रहे हैं लेकिन यह आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव छोड़ सकती हैं। जल्द ही लाभ घर में बृहस्पति वक्री होंगे पर्सनल रीज़न्स से आप तनावग्रस्त रह सकते हैं। 22 अप्रैल को गुरु पुन: दसवें स्थान में चले जायेंगें। इस समय आप मानसिक तौर पर अशांत रह सकते हैं। वाद-विवाद में न उलझें चोट लग सकती है। 30 अप्रैल को राशि स्वामी शनि का लाभ घर में वक्री होना हेल्थ प्रोबलम लेकर आ सकता है। यात्रा के दौरान भी दुर्घटनाएं की संभावनाएं हैं सचेत रहें विशेषकर स्यवं वाहन चला रहे हैं तो सतर्कता बरतें।

सिंतबर माह के लगभग मध्य तक आपको अपना ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। अगस्त में बृहस्पति का मार्गी होना आपकी सेहत पर कोई खास सुधार नहीं ला रहा लेकिन 18 सितंबर को जैसे ही शनि लाभ घर में मार्गी होंगे। आपको सेहत के मामले में भी शुभ समचार मिलेंगें। हो सकता है स्वास्थ्य संबंधी जिन रिपोर्ट्स को लेकर आप चिंतिंत हों उनमें आपके लिये अच्छी खबर हो। स्वास्थ्य का आपको लाभ मिलेगा।  वर्षांत के नजदीक 14 दिसंबर को गुरु आपकी राशि से लाभ घर में राशि स्वामी शनि के साथ आ जायेंगें सेहत सामान्य बनी रहने की उम्मीद कर सकते हैं।


2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


कुंभ प्रेम राशिफल 2019

कुंभ प्रेम राशिफल 2019

प्रेम राशिफल 2019 कुंभ राशि वालों के लिये इस साल के रोमांटिक रहने के योग बना रहा है। आपकी राशि से प्रेम भाव के स्वामी बुध बन रहे हैं जो कि साल की शुरुआत में आपकी राशि से दसवें स्थान में..

और पढ़ें
कुंभ राशिफल 2019

कुंभ राशिफल 2019

राशिफल 2019 के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिये नया साल खुशियां लेकर आने वाला रहेगा। धन लाभ तो आपको इस साल मिलेगा ही साथ ही जो जातक अपना खुद का घर बनाना चाहते हैं, खरीदना चाहते हैं..

और पढ़ें
कुंभ वित्त राशिफल 2019

कुंभ वित्त राशिफल 2019

कुंभ राशि वालों के लिये फाइंनेंस राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि जितनी ज्यादा मेहनत आप इस साल करेंगें उतना ही लाभ आपको मिलेगा। आपकी राशि से धन भाव के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि आपकी राशि..

और पढ़ें
कुंभ करियर राशिफल 2019

कुंभ करियर राशिफल 2019

कुंभ राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 आपके लिये नई सफलताओं के योग बना रहा है। आपकी राशि से करियर के कारक ग्रह मंगल बन रहे हैं। जो साल की शुरुआत में आपकी राशि से धन भाव में..

और पढ़ें