कर्क स्वास्थ्य राशिफल 2019

कर्क स्वास्थ्य राशिफल 2019


कर्क राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 मिले जुले संकेत कर रहा है। आपकी राशि के स्वामी चंद्रमा हैं जो कि आपके स्वास्थ्य के कारक भी हैं। वर्ष की शुरुआत में चंद्रमा आपकी राशि से चतुर्थ स्थान में शुक्र के साथ विराजमान हैं। वहीं राशि से छठा स्थान भी रोग का कारक स्थान माना जाता है जो कि बृहस्पति का स्थान है। बृहस्पति आपकी राशि से पंचम भाव में बुध के साथ बैठे हैं। कुल मिलाकर यह वर्ष आपके लिये स्वास्थ्य के मामले में मिला जुला रहने के आसार हैं। इस साल खान-पान पर थोड़ा ध्यान देंगें तो स्वास्थ्य बेहतर भी बना रह सकता है। हालांकि वर्ष की शुरुआत में आपकी ही राशि में राहू का होना आपकी मेंटल हेल्थ के लिये थोड़ी दिक्कत कर सकता है। विशेषकर तनावग्रस्त होने की प्रबल संभावनाएं बन सकती हैं।

वर्ष का शुरुआती समय आपके लिये अच्छा कहा जा सकता है लेकिन इस समय आपके दिमाग पर ज्यादा जोर रहेगा जिससे हो सकता है आप थोड़े बहुत तनाव से भी गुजरें। लेकिन कोई ज्यादा गंभीर या फिर चिंताजनक स्थिति इस समय नहीं रहेगी। मार्च महीने में तो राहू आपकी राशि से गोचर कर 12वें स्थान में चले जायेंगें। जो कि आपके लिये काफी सुकून देने वाला कहा जा सकता है। मानसिक चिंताओं से भी आप बाहर निकल सकेंगें। स्वास्थ्य संबंधी अन्य परेशानियों से भी आपको राहत मिलेगी। किसी पुरानी बिमारी का हल भी इस समय निकल सकता है।


मार्च के अंतिम दिनों में बृहस्पति पंचम स्थान से छठे स्थान में चले जायेंगें और अप्रैल के दूसरे सप्ताह के मध्य में वक्री हो जायेंगें। वक्र बृहस्पति माह के उतर्राध में पुनः पंचम स्थान में आ जायेंगें। बृहस्पति की यह उठापटक आपकी सेहत में किसी बहुत बड़े उतार-चढ़ाव के संकेत तो नहीं कर रही फिर भी इस समय अपने खान-पान पर थोड़ा ध्यान दें।

अप्रैल के अंतिम दिनों में शनि जो कि आपकी राशि से रोग व शत्रु घर में विराजमान हैं वह वक्री हो जायेंगें। स्वास्थ्य इस समय थोड़ा ढ़ीला रह सकता है। विशेषकर यात्रा के दौरान तबीयत बिगड़ने की प्रबल संभावनाएं हैं।


वर्ष के उतर्राध में अगस्त के दूसरे सप्ताह के मध्य में बृहस्पति के पंचम भाव में मार्गी होने व सितंबर के उतर्राध में शनि के छठे स्थान में मार्गी होने से आपके लिये स्वास्थ्य लाभ के योग बन रहे हैं। किसी गंभीर बिमारी से भी आपको इस समय छुटकारा मिल सकता है।

वर्षांत के नजदीक देव गुरु बृहस्पति पुन: शनि के साथ छठे स्थान में आ जायेंगें। कुल मिलाकर हेल्थ होरोस्कॉप 2019 के अनुसार वर्ष की दूसरी तिमाही में आपको थोड़ा ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। बाकि समय आपके लिये सेहत के मामले में लाभकारी रहने की उम्मीद हैं।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


कर्क प्रेम राशिफल 2019

कर्क प्रेम राशिफल 2019

कर्क राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आपकी लव लाइफ काफी रोमांटिक रहने वाली है। किसी भी राशि के लिये लव लाइफ को राशि से पांचवे घर से देखा जाता है। आपकी..

और पढ़ें
कर्क राशिफल 2019

कर्क राशिफल 2019

कर्क राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 के क्या कुछ संकेत हैं? किस समय ग्रह चलेंगें कौनसी चाल और आपको अपनी चाल में करने होंगे बदलाव? नव वर्ष से आपकी जो अपेक्षाएं हैं क्या यह वर्ष उन..

और पढ़ें
कर्क वित्त राशिफल 2019

कर्क वित्त राशिफल 2019

फाइनेंस राशिफल 2019 कर्क राशि वालों के लिये संकेत कर रहा है इस साल आप आर्थिक तौर पर काफी समृद्ध हो सकते हैं। अतीत में किये किसी निवेश से आपको लाभ मिलेगा, कहीं पर आपका पैसा अटका..

और पढ़ें
कर्क करियर राशिफल 2019

कर्क करियर राशिफल 2019

कर्क राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 के अनुसार कहा जा सकता है कि इस साल किस्मत आपका साथ देगी। दृढ़ इच्छाशक्ति व उत्साह के बल पर आप इस साल स्वयं को एक अलग मुकाम पर ले जा..

और पढ़ें