वृष स्वास्थ्य राशिफल 2019

वृष स्वास्थ्य राशिफल 2019


वृषभ राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस वर्ष आपको स्वास्थ्य के मामले में उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है। आपकी राशि के स्वामी शुक्र हैं जो कि वर्ष 2019 के राशि स्वामी भी हैं और साल की शुरुआत के समय आपकी राशि से छठे स्थान में विराजमान हैं जहां पर चंद्रमा के साथ भी उनकी युति है। स्वास्थ्य के नज़रिये से देखा जाये तो राशि स्वामी शुक्र ही आपके स्वास्थ्य के कारक बनते हैं। चंद्रमा के साथ छठे घर में होने से वात, पित और कफ़ संबंधी रोगों से इस साल आपको झूझना पड़ सकता है। इनसे बचे रहे तो स्वास्थ्य आपके लिये मध्यम बने रहने के आसार 2019 का वार्षिक स्वास्थ्य राशिफल आपके लिये कर रहा है।

जैसे जैसे समय आगे बढ़ेगा तो समय के साथ-साथ ग्रहों की चाल भी बदलेगी। ग्रहों की बदलती चाल से आपके स्वास्थ्य का हाल भी प्रभावित होगा। मार्च में राहू का परिवर्तन एक बड़ी ज्योतिषीय घटना होगी। आपकी राशि से धन भाव में राहू आ रहे हैं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।


मार्च के अंतिम दिनों में गुरु अष्टम भाव में होंगें इस समय भी आपको स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। जल्द ही गुरु अष्टम भाव में वक्री हो जायेंगें यह आपके लिये उदर संबंधी परेशानियां पैदा कर सकते हैं। स्वास्थ्य पर आपके खर्च बढ़ सकते हैं। 22 अप्रैल को वक्र गुरु आपकी राशि से पुन: सप्तम भाव में आ जायेंगें। मानसिक तौर पर यह समय तनावपूर्ण रहने के आसार हैं। ध्यान व योग क्रियाओं से राहत मिल सकती है।

अप्रैल के अंतिम दिनों में अष्टम भाव में शनि वक्री हो रहे हैं। इस समय आपको यात्रा के दौरान अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।


वर्ष के उतर्राध में माता के स्वास्थ्य के लिये शुभ समय रहने की उम्मीद की जा सकती है। अगस्त के लगभग मध्य में सप्तम भाव में बृहस्पति वक्री से मार्गी होने व सितंबर के उतर्राध में शनि के अष्टम भाव में मार्गी होने पर स्वास्थ्य लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। वर्ष के अंतिम दिनों में गुरु पुन: शनि के साथ अष्टम भाव में आ जायेंगें। स्वास्थ्य के मामले में इस समय लापरवाही न बरतें।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


वृष प्रेम राशिफल 2019

वृष प्रेम राशिफल 2019

लव राशिफल 2019 के अनुसार देखा जाये तो यह साल वृषभ राशि वालों के लिये एक रोमांटिक साल कहा जा सकता है। हालांकि अपना प्यार पाने के लिये हो सकता है आपको संघर्ष भी करना पड़े।..

और पढ़ें
वृष राशिफल 2019

वृष राशिफल 2019

वृषभ राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि आपके लिये यह वर्ष चुनौतियों भरा रहने वाले है। आपको अपने आपको इस वर्ष साबित करना होगा। दरअसल वर्ष का आरंभ कन्या लग्न व तुला राशि में हो..

और पढ़ें
वृष वित्त राशिफल 2019

वृष वित्त राशिफल 2019

वृषभ राशि वालों के लिये फाइनेंस राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आपको धन के मामले में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। विशेषकर जो जातक 2019 में अपने बूते पर कामयाबी पाना..

और पढ़ें
वृष करियर राशिफल 2019

वृष करियर राशिफल 2019

वृषभ राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आपको अपनी मंजिल तक पंहुचने के लिये भाग्य से ज्यादा अपने आप पर भरोसा रखना होगा। अपने आपको साबित करके ही..

और पढ़ें