मीन स्वास्थ्य राशिफल 2019

मीन स्वास्थ्य राशिफल 2019


मीन राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 सेहत के मामले में काफी उतार-चढ़ाव के संकेत कर रहा है। आपकी राशि से स्वास्थ्य घर के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि साल के आरंभ में भाग्य स्थान में बुध के साथ विराजमान हैं। बुध व बृहस्पति की युति आपके पेट के लिये ठीक संकेत नहीं कर रही है। खान-पान का विशेष ध्यान रखें। वहीं मंगल का गोचर आपकी ही राशि में हो रहा है जो कि आपके स्वास्थ्य का कारक भाव भी है। मंगल आपके लिये इस साल मानसिक चिंताओं के साथ-साथ आंख, कान व दांत आदि के दर्द का ईशारा कर रहे हैं। आपकी राशि से छठे के स्वामी सूर्य हैं जो कि दसवें स्थान में शनि के साथ विराजमान हैं। हृद्य संबंधी समस्याओं से झूझ रहे मरीजों के लिये भी यह साल काफी मुश्किलों भरा रह सकता है। कुल मिलाकर स्वास्थ्य के मामले में 2019 अच्छे संकेत नहीं कर रहा। आपको अपनी सेहत पर लगातार ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है। हालांकि साल भर यही स्थिति नहीं बनी रहेगी, समय समय ग्रहों की चाल में होने वाले परिवर्तन से भी सेहत में सुधार होने की उम्मीद कर सकतै हैं।

7 मार्च को राहू आपकी राशि से सुख भाव में आ रहे हैं। माता के स्वास्थ्य को लेकर यह समय चिंताजनक रह सकता है। 30 मार्च को राशि स्वामी बृहस्पति कर्मभाव में आ जायेंगें। माता के स्वास्थ्य को लेकर इस समय भी आपकी चिंताएं बनी रह सकती हैं। उनकी पूरी देखभाल करने की आवश्यकता आपको रहेगी। 11 अप्रैल को बृहस्पति वक्री होंगे और 22 अप्रैल को पुन: भाग्य स्थान में आ जायेंगें। आपकी सेहत सामान्य बनी रहने के आसार हैं लेकिन किसी प्रियजन की सेहत को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं। 30 अप्रैल को शनि आपकी राशि से कर्म भाव में वक्री होंगें। मां की हेल्थ में कोई इंप्रूवमेंट न देखकर आपकी टेंशन बढ़ सकती है। कुछ घरेलू कारणों से भी आप मानसिक तौर पर तनाव से झूझ सकते हैं।


हेल्थ होरोस्कॉप 2019 के अनुसार वर्ष के पूर्वाध का समय खासकर मार्च के बाद का, थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। 11 अगस्त को गुरु के मार्गी होने के पश्चात सेहत में सुधार महसूस करेंगें। 18 सितंबर को शनि के मार्गी होने के पश्चात माता की सेहत में भी सुधार होने की संभावनाएं बनेंगी। इस समय आप मानसिक तौर पर भी चिंतामुक्त हो सकते हैं। हालांकि वर्षांत में 14 दिसंबर को बृहस्पति का पुन: शनि के साथ आना आपकी टेंशन को बढ़ा सकता है। एस्ट्रोयोगी वार्षिक स्वास्थ्य राशिफल 2019 के अनुसार आपको सलाह दे रहे हैं कि जो चीज़ें आपके हाथ में नहीं हैं उनके लिये परेशान होने की बजाय धैर्य से काम लें। क्योंकि वक्त के पास हर मर्ज़ की दवा होती है। समय के साथ घाव भर ही जाते हैं।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


मीन प्रेम राशिफल 2019

मीन प्रेम राशिफल 2019

प्रेम राशिफल 2019 के अनुसार मीन राशि वालों के लिये यह साल कुछ खास नहीं कहा जा सकता है। रोमांटिक लाइफ सामान्य बनी रहने की उम्मीद कर सकते हैं। जो जातक सिंगल हैं हो सकता है उनके लिये..

और पढ़ें
मीन राशिफल 2019

मीन राशिफल 2019

राशिफल 2019 में आपके भाग्योदय की ओर ईशारा कर रहा है। आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि आपकी राशि से भाग्य स्थान में विराजमान हैं। इतना ही नहीं भाग्य में गुरु के साथ बुध का होना..

और पढ़ें
मीन वित्त राशिफल 2019

मीन वित्त राशिफल 2019

मीन राशि वालों के लिये फाइनेंस राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि यह साल आपके जमापूंजी में वृद्धि करेगा। आपकी राशि से धन भाव के स्वामी मंगल बन रहे हैं जो कि आपकी राशि में ही विचरण कर..

और पढ़ें
मीन करियर राशिफल 2019

मीन करियर राशिफल 2019

मीन राशि वालों के लिये करियर 2019 संकेत कर रहा है कि करियर के मामले में यह साल आपके लिये सफलता के द्वार खोल सकता है। कार्योन्नति की उम्मीद भी 2019 में आप कर सकते हैं। सरकारी सेवाओं..

और पढ़ें