मेष स्वास्थ्य राशिफल 2019

मेष स्वास्थ्य राशिफल 2019


मेष राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि आपको स्किन संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। ज्योतिषशास्त्र में पहला स्थान शरीर का कारक माना जाता है। राशिचक्र की 12 राशियों में पहला घर आपकी जो राशि होती है उसे ही माना जाता है। पहले घर के स्वामी ग्रह को स्वास्थ्य का कारक माना मेष राशि वालों के लिये स्वास्थ्य के कारक आपकी राशि के स्वामी मंगल हैं। वर्ष के आरंभ में आपकी राशि से 12वें घर में मंगल विराजमान हैं जो कि आपके लिये स्किन संबंधी परेशानियों के संकेत कर रहे हैं। वहीं आपकी राशि से छठा स्थान भी रोग व शत्रु का कारक स्थान माना जाता है। छठे घर के स्वामी आपकी राशि के लिये बुध बन रहे हैं। वर्षारंभ में बुध अष्टम भाव में विराजमान हैं। यह भी आपको इस साल अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने का आग्रह कर रहे हैं। एस्ट्रोयोगी वार्षिक हेल्थ होरोस्कॉप 2019 के अनुसार सलाह दे रहे हैं कि आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि जैसे जैसे वर्ष का समय आगे बढ़ेगा, उसके साथ ही ग्रहों की चाल में भी बदलाव होंगे जिसका आपके स्वास्थ्य पर भी प्रभाव पड़ेगा।

राशि स्वामी मंगल फरवरी में आपकी राशि में आ जायेंगें। इस समय आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। यदि साल की शुरुआत में कोई हेल्थ प्रोब्लम हुई है तो इस समय उससे निजात मिल सकती है। 7 मार्च को राहू आपकी राशि से सुख भाव को त्याग को कर पराक्रम में प्रवेश कर रहे हैं। इस समय आपको अपनी हेल्थ पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। मार्च के अंत में देव गुरु ग्रह बृहस्पति राशि परिवर्तन करेंगें उसके पश्चात वह भाग्य स्थान में ही वक्री होंगें और वक्री गोचर करते हुए अप्रैल माह के उतर्राध में पुन: अष्टम भाव में आ जायेंगें। इस समय आपको अपनी सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। मई में राशि स्वामी मंगल आपकी राशि से तीसरे स्थान में रहेंगें। इस समय आपको स्वास्थ्य संबंधी छोटी मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।


वर्ष के उतर्राध में 9 अगस्त को मंगल पंचम भाव में आ जायेंगें जिससे आपका मूड बदला-बदला रहेगा। यह समय आपकी हेल्थ के लिये ठीक नहीं कहा जा सकता। लेकिन जल्द ही बृहस्पति अष्टम भाव में मार्गी हो जायेंगें जिससे आपको हेल्थ संबंधी परेशानियों में आराम मिलने लगेगा। वर्ष का बाकि समय आपके लिये स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा रहने के आसार हैं।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


मेष प्रेम राशिफल 2019

मेष प्रेम राशिफल 2019

किसी भी राशि के लिये पंचम भाव प्रेम का कारक माना जाता है। प्रेम राशिफल का आकलन करने के लिये पंचम भाव के स्वामी की स्थिति को देखा जाता है। पांचवे घर में ग्रहों के पोजिटिव ..

और पढ़ें
मेष राशिफल 2019

मेष राशिफल 2019

मेष राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 कैसा रहेगा? नव वर्ष 2019 मेष राशिवालों के लिये क्या कुछ लेकर आने वाला है? आपके वार्षिक भविष्यफल में आप जान पायेंगें।..

और पढ़ें
मेष वित्त राशिफल 2019

मेष वित्त राशिफल 2019

फाइनेंस राशिफल 2019 मेष राशि वालों के लिये संकेत कर रहा है कि 2019 में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी। किसी भी राशि के लिये धन के मामले में दूसरे स्थान का..

और पढ़ें
मेष करियर राशिफल 2019

मेष करियर राशिफल 2019

मेष राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आप अपने करियर में ग्रोथ देख सकते हैं। जिन जातकों ने अभी तक अपने करियर की शुरुआत नहीं..

और पढ़ें