कन्या स्वास्थ्य राशिफल 2019

कन्या स्वास्थ्य राशिफल 2019


कन्या राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि नये साल की शुरुआत में आपको अपनी सेहत का विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। आपकी राशि से स्वास्थ्य घर के स्वामी बुध बनते हैं। वहीं आपकी राशि से छठे घर के स्वामी शनि हैं। वर्ष की शुरुआत में बुध आपकी राशि से पराक्रम में बृहस्पति के साथ बैठे हैं तो शनि सूर्य के साथ चतुर्थ स्थान पर। साल की शुरुआत में आपको अपनी देखभाल करने की आवश्यकता रहेगी। खान-पान, विश्राम और व्यायाम पर ध्यान दें। विशेषकर सूर्य व शनि के साथ रहने तक आपको अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी। शत्रुओं द्वारा सुनियोजित वाद-विवाद से भी आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। क्रोध से बचें। संयम से काम लें।

वर्ष में समय के अनुसार बात करें तो मार्च में राहू का परिवर्तन आपकी राशि से दसवें स्थान पर हो रहा है। स्थान परिवर्तन से आपकी तबियत पर इस समय असर पड़ सकता है। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी आप चिंतित रह सकते हैं। 30 मार्च को बृहस्पति आपकी राशि से सुख भाव मे चले जायेंगें। यात्रा के दौरान भी अपनी सेहत का ध्यान रखें। इसके पश्चात अप्रैल में बृहस्पति वक्री होंगे व उतर्राध तक पुन: पराक्रम में चले जायेंगें। मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। तनाव से गुजरना पड़ सकता है। अप्रैल माह के अंत में शनि वक्री हो रहे हैं। इस समय आप बिना किसी वजह के किसी भय से आशंकित रहेंगें। यह आशंका किसी परिजन के स्वास्थ्य विशेषकर माता को लेकर हो सकती है। स्वयं के स्वास्थ्य को लेकर किसी परेशानी से झूझ रहें हैं तो उससे इस समय निजात मिल सकती है।


अगस्त में बृहस्पति तीसरे स्थान में मार्गी होंगे तो सितंबर के उतर्राध में शनि चतुर्थ भाव में। इस समय आप ऊर्जावान रहेंगें। माता के स्वास्थ्य को लेकर जो चिंताएं आप महसूस कर रहे थे, शनि के मार्गी होने से उसमें सुधार होगा। स्वयं का स्वास्थ्य भी बेहतर बने रहने के आसार हैं।

वर्ष के अंतिम दिनों में बृहस्पति शनि के साथ आ जायेंगें यह आपकी सेहत के लिये ठीक नहीं कहा जा सकता विशेषकर मानसिक तौर पर आपकी चिंताएं कुछ बढ़ सकती हैं।


कुल मिलाकर एस्ट्रोयोगी देख रहे हैं कि आपका स्वास्थ्य राशिफल 2019 के अनुसार यह वर्ष आपके लिये ठीक रहेगा लेकिन हल्की फुल्की चुनौतियों का सामना भी आपको करना पड़ेगा।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


कन्या प्रेम राशिफल 2019

कन्या प्रेम राशिफल 2019

प्रेम राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि कन्या राशि वाले जातकों के लिये शुरुआती संघर्ष के बाद लव मैटर्स में यह साल सफलता दिलाने वाला रहेगा। जो जातक अभी तक सिंगल हैं और अपने लिये पार्टनर की..

और पढ़ें
कन्या राशिफल 2019

कन्या राशिफल 2019

कन्या राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आप अपने करियर में एक नया मुकाम हासिल कर सकते हैं। अपनी मेहनत व लगन से सफलता की नई सीढ़ियों पर आप इस ..

और पढ़ें
कन्या वित्त राशिफल 2019

कन्या वित्त राशिफल 2019

फाइनेंस राशिफल 2019 कन्या राशि वालों के लिये नये साल में धन प्राप्ति के नये मार्ग खोल सकता है। धन के मामले में राशि से दूसरे स्थान को देखा जाता है। आपकी राशि से धन भाव के स्वामी शुक्र बन रहे हैं..

और पढ़ें
कन्या करियर राशिफल 2019

कन्या करियर राशिफल 2019

करियर राशिफल 2019 के अनुसार कन्या राशि वाले जातक इस साल तरक्की कर सकते हैं। हालांकि काम का काफी दबाव रहने वाला है। विशेषकर नौकरीशुदा जातकों के लिये यह साल पदोन्नति के काफी अच्छे..

और पढ़ें