कन्या राशिफल 2019

कन्या राशिफल 2019


कन्या राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आप अपने करियर में एक नया मुकाम हासिल कर सकते हैं। अपनी मेहनत व लगन से सफलता की नई सीढ़ियों पर आप इस साल चढ़ सकते हैं। दरअसल आपकी राशि के स्वामी वर्ष 2019 के आरंभ में आपकी राशि से तीसरे स्थान में गुरु के साथ युति बनाए हुए हैं जो कि यह संकेत कर रहे हैं कि आपमें इस वर्ष एक गज़ब की ऊर्जा, गज़ब का उत्साह रहने वाला है। जिससे आपका पराक्रम भी अच्छआ रहेगा। इसी कारण आप सफलता भी प्राप्त करेंगें। हालांकि एस्ट्रयोगी वार्षिक राशिफल 2019 में आपके लिये यह भी संकेत कर रहे हैं कि आपकी कामयाबी के साथ-साथ आपसे ईर्ष्या रखने वाले, आपके विरोधियों की संख्या भी बढ़ सकती है। राशि स्वामी डिग्री अनुसार इस समय थोड़े कमजोर हैं जिससे हो सकता है आपको निर्णय लेने में किसी मार्गदर्शक की आवश्यकता पड़े। घर के बड़े बुजूर्गों, अपने दोस्तों, अपने पार्टनर या फिर किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेकर आप बेहतर निर्णय ले सकते हैं।

वर्ष में समय के अनुसार बात करें तो मार्च माह के प्रथम सप्ताहांत पर ज्योतिष के क्षेत्र की बड़ी घटना घटित हो रही है जिसमें राहू जिन्हें बहुत ही क्रूर व पाप ग्रह माना जाता है, का परिवर्तन आपके लाभ घर से कर्मभाव में हो रहा है। यह समय आपके लिये कार्यस्थल में बदलाव के संकेत कर रहा है। हो सकता है आपका स्थानांतरण किसी अनपेक्षित स्थल पर हो सकता है जिससे आप उत्साहित न हों। आपके कामकाजी जीवन में इस समय बाधाएं खड़ी होने के संकेत हैं। धन खर्च होने के योग भी हैं बेहतर रहेगा यदि इस समय कम से कम अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगा कर रखें। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी आप इस समय चिंतित रह सकते हैं। हालांकि अपने प्रतिद्वंदियों, अपने विरोधियों, अपने शत्रुओं को मुंहतोड़ जवाब देने में आप सक्षम रहेंगें। व्यवसायी जातकों के लिये अच्छा समय रहेगा अपने प्रतिस्पर्धियों को मात दे सकते हैं। नौकरी आदि के लिये साक्षात्कार देने वाले जातकों के लिये भी समय सकारात्मक परिणाम लेकर आ सकता है।


मार्च माह के अंत में 30 मार्च को देव गुरु बृहस्पति आपकी राशि से सुख भाव मे चले जायेंगें। हो सकता है। सुख भाव में गुरु का चले जाना आपके लिये अनुकूल परिणाम लाने वाला न रहे। आर्थिक स्थिति भी इस समय प्रभावित हो सकती है। व्यवसायी जातकों के लिये भी यह समय चुनौतियों भरा रह सकता है। आपके कामकाजी जीवन में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। हो सकता है कर्ज़ भी आपको इस समय उठाना पड़े। धन हानि का सामना करना पड़ सकता है। कामकाजी व्यस्तताओं व दबाव के चलते पर्सनल लाइफ में भी परेशानियां खड़ी हो सकती हैं। विशेषकर पार्टनर के लिये समय निकालपाना मुश्किल होगा जिससे आप दोनों के बीच दूरियां बढ़ सकती हैं। जल्द ही बृहस्पति सुख भाव में वक्री हो जायेंगें। जो कि आपके लिये मातृसुख में कमी के संकेत कर रहे हैं। हो सकता है माता के साथ आपकी इस समय न बने। किसी बात को लेकर उनसे तल्ख़ियां बढ़ सकती हैं। भौतिक सुख में भी यह समय कमी लाने के संकेत कर रहा है। भूमि, मकान आदि संपत्ति से जुड़े लेन-देन संबंधी कार्यों मे देरी होने के संकेत हैं। गाड़ी खरीदने के लिये प्रयासरत हैं तो हो सकता है अभी थोड़ा और इंतजार आपको करना पड़े। यात्रा के योग भी आपके लिये इस समय बन रहे हैं। वार्षिक राशिफल के अनुसार एस्ट्रोयोगी आपको सलाह दे रहे हैं कि यात्रा के दौरान सावधानी बरतें, विशेषकर वाहन स्वयं चला रहे हैं तो ध्यान रखें। चोट लगने की संभावनाएं बन रही हैं। साथ ही कार्यस्थल पर भी किसी से वाद-विवाद में न उलझें। अपने काम को पूरी एकाग्रता व सावधानी से करें। इसके पश्चात अप्रैल माह के उतर्राध में 22 अप्रैल को बृहस्पति वक्री चाल से ही पुन: सुख भाव से पराक्रम में चले जायेंगें। जहां बहुत अधिक नकारात्मक तो नहीं लेकिन आपके प्रोफेशनल व पर्सनल लाइफ में एक धीमेपन, एक सुस्ती का संकेत अवश्य कर रहे हैं। पदोन्नति या कार्योन्नति क उम्मीद रखने वाले जातकों को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।

अप्रैल माह के अंत में 30 अप्रैल को शनि जो कि सुख भाव में गोचररत हैं वह वक्री हो रहे हैं। इस समय आप बिना किसी वजह के किसी भय से आशंकित रहेंगें। यह आशंका किसी परिजन के स्वास्थ्य विशेषकर माता को लेकर हो सकती है। हो सकता है माता के साथ मनमुटाव भी बढ़ जाये। हालांकि स्वयं के स्वास्थ्य को लेकर किसी परेशानी से झूझ रहें हैं तो उससे निजात मिल सकती है। शत्रुओं द्वारा मिलने वाली परेशानियो से भी राहत मिल सकती है। आपके विरोधी हो सकता है इस समय बैक फुट पर आ जायें। कामकाज में हालांकि रूकावटें खड़ी हो सकती हैं।


अगस्त माह के दूसरे सप्ताह के मध्य में बृहस्पति पराक्रम भाव में मार्गी हो रहे हैं। यह आपके लिये नाम व शोहरत पाने का समय है। जो अविवाहित जातक विवाह की इच्छा रखते हैं उनके लिये भी रिश्ते आ सकते हैं। विवाह की बात सिरे चढ़ सकती है। प्रोफेशनल लाइफ में भी आप पूरी ऊर्जा के साथ काम करेंगें। बेहतर प्रदर्शन की बदौलत आप इस समय पदोन्नति के साथ साथ वेतन वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं। नया वाहन खरीदने के लिये प्रयासरत जातकों को भी इस समय सफलता मिल सकती है। कुल मिलाकार एस्ट्रोयोगी वार्षिक राशिफल 2019 के अनुसार इस समय आपके लिये इस समय को आपके जीवन के प्रत्येक नज़रिये से सफलता देने वाला देख रहे हैं। सितंबर माह के उतर्राध में 18 सितंबर को शनि सुख भाव में मार्गी हो रहे हैं जो कि सोने पर सुहागा वाली बात होगी। माता के स्वास्थ्य को लेकर जो चिंताएं आप महसूस कर रहे थे, या शनि के वक्री होने से उनके साथ जो तल्ख़ियां बढ़ी थी उनमें कमी आने से आपको राहत मिलेगी। माता के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगें। उनका पूरा प्यार आपको मिल सकता है। भौतिक सुख सुविधाओं में भी इस समय इजाफा होने के आसार हैं। अपने प्रतिद्वंदियों, शत्रुओं पर विजय दिलाने वाला यह समय रहेगा। कार्योन्नति के संकेत भी आपके लिये बन रहे हैं। स्वयं का स्वास्थ्य भी बेहतर बने रहने के आसार हैं।

वर्ष के अंतिम दिनों में 14 दिसबंर को बृहस्पति पुन: सुख भाव में शनि के साथ आ जायेंगें यह आपके लिये अनुकूल समय नहीं कहा जा सकता। वित्तीय स्थिति को नियंत्रित करने की आवश्यकता आपको रहेगी। अपने खर्चों मे कटौति करें। व्यवसायी जातकों को भी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। साथी के साथ भी दूरी बढ़ने के आसार हैं।

कुल मिलाकर एस्ट्रोयोगी देख रहे हैं कि वार्षिक राशिफल 2019 के अनुसार यह वर्ष आपके लिये सफलता तो लेकर आयेगा लेकिन साथ ही समय समय पर आपके लिये चुनौतियां भी लेकर आयेगा। वर्ष की एंडिंग हो सकता है आपके लिये आपकी अपेक्षानुसार हो फिर भी निराश होने की आवश्यकता नहीं है जो आपको मिला है जो आपने हासिल किया है उस पर नज़र डालेंगें तो आपको निराश होने की कोई वज़ह भी नहीं मिलेगी।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


कन्या प्रेम राशिफल 2019

कन्या प्रेम राशिफल 2019

प्रेम राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि कन्या राशि वाले जातकों के लिये शुरुआती संघर्ष के बाद लव मैटर्स में यह साल सफलता दिलाने वाला रहेगा। जो जातक अभी तक सिंगल हैं और अपने लिये पार्टनर की..

और पढ़ें
कन्या स्वास्थ्य राशिफल 2019

कन्या स्वास्थ्य राशिफल 2019

कन्या राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि नये साल की शुरुआत में आपको अपनी सेहत का विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। आपकी राशि से स्वास्थ्य घर के स्वामी बुध..

और पढ़ें
कन्या वित्त राशिफल 2019

कन्या वित्त राशिफल 2019

फाइनेंस राशिफल 2019 कन्या राशि वालों के लिये नये साल में धन प्राप्ति के नये मार्ग खोल सकता है। धन के मामले में राशि से दूसरे स्थान को देखा जाता है। आपकी राशि से धन भाव के स्वामी शुक्र बन रहे हैं..

और पढ़ें
कन्या करियर राशिफल 2019

कन्या करियर राशिफल 2019

करियर राशिफल 2019 के अनुसार कन्या राशि वाले जातक इस साल तरक्की कर सकते हैं। हालांकि काम का काफी दबाव रहने वाला है। विशेषकर नौकरीशुदा जातकों के लिये यह साल पदोन्नति के काफी अच्छे..

और पढ़ें