मकर राशिफल 2019

मकर राशिफल 2019


राशिफल 2019 के अनुसार यह वर्ष मकर राशि वालों के लिये मिला जुले परिणाम लेकर आ सकता है। आपकी राशि के स्वामी शनि हैं जो कि वर्ष के आरंभ के समय में आपकी राशि से 12वें स्थान में मौजूद हैं। इस साल आपको लाइफ में सक्सेस पाने के लिये एफर्ट थोड़े ज्यादा करने पड़ सकते हैं। कड़ी मेहनत के बूते आप कामयाबी पा सकते हैं। जो जातक नये साल में दुनिया की सैर करना चाहते हैं, विदेश में कामकाज को बढ़ाना चाहते हैं, विदेश में शिक्षा पाने के इच्छुक हैं उनके लिये यह साल काफी कमाल कहा जा सकता है। इस वर्ष आपको अपनी फाइनेंशियल कंडीशन बैटर बनाए रखने के लिये फालतू के खर्चों पर कंट्रोल करने की आवश्यकता होगी। आपकी राशि से तीसरे स्थान में मंगल बैठे हुए हैं जो कि आपके पराक्रम को, आपकी हिम्मत को, आपकी ऊर्जा को काफी अच्छा रखेंगें। हालांकि परिजनों से संबंधों को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं विशेषकर भाई बहनों से आपका मनमुटाव हो सकता है।

मार्च माह के शुरुआती दिनों में 7 मार्च को राहू का परिवर्तन हो रहा है। आपकी राशि से छठे घर में राहू का आना आपकी हेल्थ के लिये नेगेटिव तो वेल्थ के लिये पोजिटिव कहा जा सकता है। खासकर व्यवसायी जातक अपने प्रतिद्वंदियों को मात दे सकते हैं। जैसा कि राहू संकेत कर रहे हैं आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान इस समय रखना चाहिए, सेहत के मामले में लापरवाही न करें। नौकरीशुदा जातकों को अपने टारगेट पूरे करने के लिये थोड़ ज्यादा एफर्ट करने पड़ेंगें। काम का प्रेशर इस समय काफी रहने वाला है। खर्च बढ़ने के आसार भी आपके लिये बन रहे हैं। एस्ट्रोयोगी आपको सलाह देते हैं कि इस समय कर्ज़ लेने से जितना हो सके बचने का प्रयास करें। किसी पुराने रिसोर्सिज़ से अचानक धन लाभ होने के संकेत भी मिल रहे हैं।


मार्च माह के अंतिम दिनों में गुरु आपकी राशि से 12वें भाव में राशि स्वामी शनि के साथ आ रहे हैं। प्रोफेशनल लाइफ बहुत ही शानदार रहने वाली है। नौकरीशुदा जातक अपने कद, पद व वेतन में वृद्धि की उम्मीद इस समय कर सकते हैं। फाइनेंशियली भी आपकी कंडीशन बेहतर हो सकती है। घरेलू माहौल पीसफुल बना रहेगा। एनिमिज़ पर विक्ट्री भी आपको मिल सकती है। सोशल लाइफ भी काफी एक्टिव रहने वाली है। सामाजिक समारोहों में शामिल होना पड़ सकता है। हालांकि यह हंसी-खुशी का यह माहौल गुरू की चाल बदलने के साथ ही बदलने लगेगा। 11 अप्रैल को बृहस्पति 12वें भाव में वक्री हो जायेंगें। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। धन निवेश करना चाहते हैं तो इस समय न करें अन्यथा नुक्सान उठाना पड़ सकता है। माता के सुख का अभाव भी आपको हो सकता है। सेहत का भी ध्यान रखें विशेषकर लीवर संबंधी परेशानी महसूस कर सकते हैं। छोटी मोटी यात्रा के योग भी आपके लिये बनेंगें अपनी चीज़ों को संभालकर रखें। अप्रैल माह के उतर्राध में बृहस्पति वक्री अवस्था में ही लाभ घर में चले जायेंगें जो कि आपके लिये स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के संकेत कर रहे हैं। किसी खास दोस्त की लाइफ में अचानक आई किसी परेशानी से आप भी चिंतित हो सकते हैं। अपने दोस्त की मदद कैसे करें इसके लिये किसी अनुभवी व्यक्ति से परामर्श कर लें। व्यावसायिक जीवन में भी व्यवधान उत्पन्न हो सकते हैं। रोमांटिक लाइफ भी कुछ खास नहीं कही जा सकती। कुल मिलाकर यह दौर आपके लिये थोड़ा संभलकर चलने का दौर कहा जा सकता है।

30 अप्रैल को आपकी राशि के स्वामी शनि भी वक्री हो रहे हैं। 12वें भाव में शनि की चाल उल्टी हो जाने से गलत तरीके से शॉर्ट कट अपना कर धनवान बनने का प्रयास न करें जो हाथ में है वह भी गंवाना पड़ सकता है। बढ़े हुए खर्चों से संचित धन में भी सेंध लग सकती है। अज्ञात शत्रुओं का भय भी आपको सता सकता है। आपसे ईर्ष्या रखने वालों पर नज़र बनाए रखें। कई मामलों में आपको लग सकता है जैसे किस्मत आपका साथ नहीं दे रही।


आपके लिये हालातों में बदलाव की शुरुआत वर्ष 2019 के उतर्राध में होगी। 11 अगस्त को बृहस्पति लाभ घर में मार्गी हो रहे हैं। हालांकि यह पूर्ण बदलाव तो नहीं होगा परेशानियां तो आपकी लाइफ में इस समय भी रहेगी लेकिन उनमें कमी अवश्य आयेगी। सितंबर माह के उतर्राध में 18 तारीख को शनि की चाल भी पुन: बदलेगी। 12वें भाव में मार्गी शनि अतीत में किये किसी निवेश से आपके लिये धन लाभ के संकेत कर रहे हैं। जमा पूंजी में भी बढ़ोतरी हो सकती है। जो लोग आपकी परेशानियों का कारण बने हुए थे आपको लगेगा जैसे वे एकदम से कहीं गायब हो गये हैं। शत्रु बाधा दूर होने के योग भी शनि बना रहे हैं। आप स्वयं को इस समय किस्मत का धनी समझ सकते हैं। भाग्य आपका पूरा साथ देगा। वर्ष के अंतिम दिनों में बृहस्पति भी 12वें भाव शनि के साथ आ जायेंगें। जोकि जाते जाते आपकी लाइफ पर एक अच्छा इंप्रेशन डाल कर जायेंगें। इस समय आपको अपनी लाइफ के हर क्षेत्र में तरक्की मिल सकती है।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


मकर प्रेम राशिफल 2019

मकर प्रेम राशिफल 2019

प्रेम राशिफल 2019 के अनुसार मकर राशि वालों की रोमांटिक लाइफ इस वर्ष अच्छी रहने की उम्मीद की जा सकती है। विशेषकर जो जातक अभी तक सिंगल हैं उन्हें अपनी पसंद का पार्टनर मिल सकता है। जो..

और पढ़ें
मकर स्वास्थ्य राशिफल 2019

मकर स्वास्थ्य राशिफल 2019

मकर राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 मानसिक तौर पर पीड़ा देने वाला रह सकता है। नेत्र संबंधी समस्याओं को भी इस साल हल्के में न लें। आपकी राशि के स्वामी शनि हैं जो कि साल की शुरुआत के..

और पढ़ें
मकर वित्त राशिफल 2019

मकर वित्त राशिफल 2019

मकर राशि वालों के लिये फाइनेंस राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आप अपनी फाइनेंशियल कंडीशन में ओवरऑल ग्रोथ महसूस कर सकते हैं। आपकी राशि से आपके धन के स्वामी स्वयं शनि हैं जो..

और पढ़ें
मकर करियर राशिफल 2019

मकर करियर राशिफल 2019

मकर करियर राशिफल 2019 आपके लिये संकेत कर रहा है कि यह साल आपके लिये अच्छे संकेत कर रहा है। नौकरीशुदा जातकों के लिये जहां औसत रहने के आसार हैं वहीं व्यवसायी जातकों के लिये काफी अच्छे..

और पढ़ें