तुला राशिफल 2019

तुला राशिफल 2019


तुला राशिफल 2019 के अनुसार नव वर्ष आपके लिये मिलेजुले परिणाम लेकर आयेगा। इस वर्ष आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। आपकी राशि के स्वामी शुक्र वर्ष की शुरुआत में आपकी ही राशि में विचरण कर रहे हैं साथ ही चंद्रमा भी राशि स्वामी के साथ युति कर रहे हैं। इस वर्ष आपको थोड़ा सतर्क रहना होगी आप पर आरोप भी लगाये जा सकते हैं। मंगल की अष्टम दृष्टि भी आपकी राशि पर रहेगी जो कि आपके लिये स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को लेकर आ सकती है।

तो इस वर्ष की शुरुआत व्यावसायिक तौर पर अच्छी कही जा सकती है लेकिन सेहत का आपको ध्यान रखना होगा। वाद विवाद से भी बचकर रहने की जरुरत है। मार्च माह के प्रथम सप्ताहांत पर 7 मार्च को राहू राशि परिवर्तन करेंगें जो कि इस वर्ष की बहुत बड़ी ज्योतिषीय घटना है। इसका व्यापक प्रभाव सभी राशियों पर रहेगा। आपके लिये राहू का यह परिवर्तन भाग्य स्थान में हो रहा है। कर्म भाव को छोड़कर राहू भाग्य में गोचर करने लगेंगें जहां वे संकेत कर रहे हैं कि आलस्य को त्यागकर पुरुषार्थ के लिये आगे बढ़ें क्योंकि भाग्य का साथ आपको इस समय नहीं मिलने वाला। धार्मिक आस्था भी डगमगा सकती है। भगवान पर से भी विश्वास हो सकता है उठने लगे। नास्तिकता की ओर आपका रूझान बढ़ सकता है। भाई बहनों से भी आपको कुछ न कुछ नुक्सान पहुंच सकता है। रोमांटिक लाइफ भी उत्साहजनक नहीं कही जा सकती। पार्टनर के साथ रिश्ते मधुर नहीं रहेंगें। हालांकि जो विवाहित जातक संतान को लेकर चिंतित हैं उन्हें राहत मिल सकती है। संतान पक्ष से कोई खुशखबरी भी आपको मिल सकती है। जो जातक किसी साक्षात्कार में हिस्सा ले रहें हैं उनके लिये भी यह समय सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला रह सकता है।


मार्च माह के अतिंम दिनों में 30 मार्च को देव गुरु बृहस्पति जो कि आपकी राशि से धन भाव में गोचर कर रहे हैं वह पराक्रम में शनि के साथ चले जायेंगें। गुरु का यह परिवर्तन आपके लिये सौभाग्यशाली रहने के आसार हैं। कार्यस्थल पर आप अपनी विशिष्ट पहचान बना सकते हैं। पदोन्नति के योग भी आपके लिये इस समय बन रहे हैं। पर्सनल लाइफ में भी उत्साहजनक व खुशहाल रहें ऐसी उम्मीद भी कर सकते हैं। जो जातक नया घर या गाड़ी लेने की योजना लंबे समय से बना रहे हैं। उनके लिये भी यह समय अच्छा कहा जा सकता है। कुल मिलाकर पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल लाइफ तक गुरु आपके वारे न्यारे कर सकते हैं। लेकिन दिक्कत यह है कि यह सब लंबे समय तक नहीं रहेगा क्योंकि जल्द ही गुरु की चाल बदल जायेगी, बृहस्पति के वक्री होने से आपको अपनी आशाओं, उम्मीदों पर पानी फिरता हुआ दिखाई दे सकता है। बनते हुए कार्यों के अटकने का भय आपको सता सकता है। परिजनों विशेषकर भाई बहनों से भी आपका मनमुटाव इस समय बढ़ सकता है। सफलता पाने के लिये आप जी तोड़ मेहनत करेंगें लेकिन बावजूद उसके आपको सफलता मिले यह निश्चित रूप से नहीं कहा जा सकता। रोमांटिक लाइफ में भी पार्टनर के साथ आपकी नहीं बनेगी। भाग्य भी आपका साथ नहीं देगा। अचानक से धन लाभ में भी कमी आ सकती है। कहते हैं ना कि जब मनुष्य पर मुसीबतों का पहाड़ टूटता है तो मुसीबतें हर ओर से घिर आने लगती हैं। कुछ वैसा ही आप इस समय महसूस कर सकते हैं। लेकिन घबराने की आवश्यकता नहीं है जल्द ही गुरु वक्री अवस्था में ही पुन: पराक्रम से धन भाव में आ जायेंगें। अब आपकी प्रोफेशनल लाइफ थोड़ी सुधरेगी लेकिन खर्चों में अनावश्यक वृद्धि हो सकती है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना भी आपको इस समय करना पड़ सकता है। सबके होते हुए आप खुद को अकेला महसूस कर सकते हैं।

अप्रैल माह के अंत में पराक्रम भाव में गोचर कर रहे शनि देव भी वक्री हो जायेंगें। कार्यक्षमता होने के बावजूद भी हो सकता है आप स्वयं को किसी कार्य को करने में असमर्थ महसूस करें। भाई बहनों से भी आपकी दूरियां ओर अधिक बढ़ सकती हैं। शिक्षा, संतान व दोस्तों से भी आपको कोई सहयोग हो सकता है न मिले बल्कि यही आपकी चिंता का कारण बन सकते हैं। धन हानि के योग भी आपके लिये इस समय बन रहे हैं सचेत रहें, विशेषकर किसी परियोजना में निवेश करने से पहले अच्छे से विचार विमर्श कर लें उसके बाद ही कोई निर्णय लें। भाग्य का कुछ कुछ सहयोग आपको मिल सकता है जिससे हो सकता है कोई बड़ी क्षति होते होते बच जाये।


वर्ष के उतर्राध में 11 अगस्त को बृहस्पति धन भाव में मार्गी हो रहे हैं। अनावश्यक वस्तुओं पर धन खर्च करने से बचें। जो जातक किसी नई परियोजना में निवेश के इच्छुक हैं उनके लिये एस्ट्रोयोगी सलाह देते हैं कि आपको फिलहाल किसी तरह की जल्दबाजी में निर्णय नहीं लेना चाहिए, बल्कि सही समय व सही अवसर का इंतजार करना चाहिए। कुछ जातक अपने बच्चों के भविष्य को लेकर भी इस समय चिंतित रह सकते हैं।

सितंबर माह के उतर्राध में शनि आपकी राशि से पराक्रम भाव में मार्गी हो रहे हैं। इस समय आप अपने अंदर एक नई ऊर्जा महसूस करेंगें। कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन सुधरेगा। जो विवाहित जातक संतान प्राप्ति की मनोकामना रखते हैं उनकी मुराद इस समय पूरी हो सकती है। भाग्य का आपका साथ देगा लेकिन उसके लिये आपको कठोर परिश्रम करने की आवश्यकता होगी। फाइनेंशियली आपको अनावश्यक रूप से धन खर्च करने से बचने की आवश्यकता है।

वर्ष के अंतिम दिन आपके लिये सौभाग्यशाली कहे जा सकते हैं। कार्यस्थल पर पदोन्नति की उम्मीद कर सकते हैं। पर्सनल लाइफ भी उत्साहजनक होने के आसार हैं। नया घर, नई गाड़ी लेने की योजना है तो इसे पूरा कर सकते हैं। दरअसल इस समय बृहस्पति पुन: आपकी राशि से पराक्रम भाव में शनि के साथ आ जायेंगें। जो कि आपके लिये साल 2019 की हैप्पी एंडिंग के संकेत कर रहे हैं। एस्ट्रोयोगी राशिफल 2019 के अनुसार आपको सलाह देते हैं कि इस साल धन खर्च करने के मामले में, निवेश के मामले में विवेकपूर्ण निर्णय लें तो सब कुछ अच्छा रहेगा।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


तुला प्रेम राशिफल 2019

तुला प्रेम राशिफल 2019

प्रेम राशिफल 2019 के अनुसार आने वाला साल तुला जातकों के लिये लव लाइफ के मामले में काफी अच्छे संकेत कर रहा है। प्रेम के मामले में यह साल आपके लिये शुभ बना रह सकता है। आपकी राशि से प्रेम..

और पढ़ें
तुला स्वास्थ्य राशिफल 2019

तुला स्वास्थ्य राशिफल 2019

तुला राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 नये साल में मिले जुले परिणाम लेकर आ सकता है। इस साल आपको शुरुआती समय में वात पित कफ आदि से परेशानी हो सकती है। आपकी राशि के स्वामी..

और पढ़ें
तुला वित्त राशिफल 2019

तुला वित्त राशिफल 2019

वित्तीय तौर पर देखा जाये तो यह वर्ष आपके लिये उतार-चढ़ाव वाला रहने के आसार हैं। दरअसल राशि स्वामी शुक्र नववर्ष आगमन के समय वर्ष लग्न से चतुर्थ स्थान में सूर्य के साथ गोचर कर रहे हैं।..

और पढ़ें
तुला करियर राशिफल 2019

तुला करियर राशिफल 2019

तुला राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आपको करियर के मामले में किसी तरह की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। जो भी निर्णय लें वह सोच-समझकर लें। आपकी राशि से..

और पढ़ें