सिंह स्वास्थ्य राशिफल 2019

सिंह स्वास्थ्य राशिफल 2019


सिंह राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 मिला जुला रहेगा। इस साल अपने पेट का अच्छे से ध्यान रखें। पेट संबंधि परेशानियों के बढ़ने की संभावना है। स्वास्थ्य के लिये ज्योतिषशास्त्र में राशि के पहले घर को देखा जाता है यानि स्वयं की राशि को देखा जाता है। आपकी राशि के स्वामी सूर्य हैं इसलिये वही आपके स्वास्थ्य के कारक भी हैं। राशि से छठे घर को रोग का कारक माना जाता है। आपकी राशि से छठे घर के स्वामी शनि बनते हैं। राशि स्वामी सूर्य साल के आरंभ में पांचवें स्थान में शनि के साथ बैठे हैं। शनि व सूर्य की युति आपके पेट को खराब रख सकती है। जोड़ों में भी आपको दर्द की शिकायत इस साल हो सकती है। अपने खान-पान संबंधित आदतों में आपको बदलाव करने की आवश्यकता इस साल रहेगी साथ ही नियमित रूप से व्यायाम करने से भी आपको राहत मिल सकती है।  वर्षारंभ में मंगल भी आपकी राशि से अष्टम भाव में बैठे हैं जो कि आपके लिये अग्नि आदि से बचकर रहने के संकेत कर रहे हैं।

वर्ष के शुरुआती दिन आपके लिये अच्छे कहे जा सकते हैं। इस समय आप ऊर्जावान रहेंगें। हेल्थ भी अच्छी बनी रहेगी। मार्च के पहले सप्ताहांत में राहू का परिवर्तन आपकी राशि से लाभ घर में हो रहा है। राहू का लाभ घर में आना आपके लिये फायदेमंद हैं। आपकी सेहत अच्छी बने रहने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि मानसिक तौर पर आपको किसी बात की चिंता सता सकती है। विद्यार्थियों के लिये तो विशेषरूप से यह तनाव वाला समय रहेगा।


मार्च के अंतिम दिनों में बृहस्पति आपकी राशि से पंचम भाव में शनि के साथ आ जायेंगें और जल्द ही वह वक्री हो जायेंगें। यह समय आपमें एक सुस्ती, एक आलस्य लेकर आ सकता है। अप्रैल के उतर्राध में गुरु वक्री अवस्था में ही पुन: सुख भाव में आ जायेंगें। माता की हेल्थ के लिये हो सकता है यह समय अच्छा न रहे। आपको उनके स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है। अप्रैल के अंतिम दिनों में छठे घर के स्वामी शनि पंचम भाव में वक्री होंगें। यह समय भी आपके स्वास्थ्य पर बूरा प्रभाव छोड़ सकता है।

कुल मिलाकर साल 2019 के उतर्राध तक का समय आपके लिये थोड़ा सजग रहने का है। अगस्त में बृहस्पति के मार्गी होने पर आपको राहत मिल सकती है। माता का स्वास्थ्य भी बेहतर होने लगेगा। आपकी चिंताएं भी कम होंगी। सितंबर के उतर्राध में शनि के मार्गी होने पर आपका स्वास्थअय और भी बेहतर होने की संभावना है। दिसंबर माह के मध्य में बृहस्पति पुन: शनि के साथ आ जायेंगें जिससे कि उम्मीद की जा सकती है कि वर्ष के अतं तक आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहे।


कुल मिलाकर हेल्थ होरोस्कॉप 2019 संकेत कर रहा है अप्रैल, मई, जून और जुलाई महीनों में थोड़ा संभलकर रहें। बाकि महीनों में आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


सिंह प्रेम राशिफल 2019

सिंह प्रेम राशिफल 2019

सिंह राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि हो सकता है इस वर्ष आपकी रोमाटिंक लाइफ उत्साहजनक न रहे। इस साल आपका फोकस लव लाइफ की ओर कम ही रहने के आसार हैं। कुछ..

और पढ़ें
सिंह राशिफल 2019

सिंह राशिफल 2019

सिंह राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 कुछ खास रहने वाला है। नये साल में आपके जहन में नये नये विचार उत्पन्न होंगे जिन्हें अमलीजामा भी आप पहना सकते हैं। जब कोई कुछ नया करने का प्रयास ..

और पढ़ें
सिंह वित्त राशिफल 2019

सिंह वित्त राशिफल 2019

फाइनेंस राशिफल 2019 सिंह राशि वालों के लिये इस साल धन लाभ के संकेत कर रहा है। आपकी राशि से धन व लाभ घर के स्वामी बुध बन रहे हैं। जो कि आपकी राशि से चतुर्थ भाव में गुरु के साथ युति बना..

और पढ़ें
सिंह करियर राशिफल 2019

सिंह करियर राशिफल 2019

सिंह राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2019 कुछ नया करने की उम्मीदें जगा रहा है। राशि से दसवां स्थान करियर का स्थान माना जाता है। आपकी राशि से दसवें भाव के स्वामी शुक्र बनते हैं। जो कि आपकी राशि..

और पढ़ें