वृश्चिक वित्त राशिफल 2019

वृश्चिक वित्त राशिफल 2019


वृश्चिक राशि वालों के लिये फाइनेंस राशिफल 2019 काफी लाभकारी योग बना रहा है। आपकी राशि से धन भाव के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि आपकी ही राशि में विराजमान हैं। पैतृक संपत्ति से इस साल आपको लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। धन प्राप्ति के भी नये स्त्रोत आप तलाश सकते हैं। अतीत में किये निवेश से भी आपको इस साल लाभ मिल सकता है। हालांकि आपकी राशि से व्यय घर के स्वामी शुक्र बन रहे हैं जो कि चंद्रमा के साथ व्यय भाव में विराजमान हैं। वहीं लाभ घर के स्वामी बुध हैं जो साल की शुरुआत में आपकी ही राशि में बृहस्पति के साथ विराजमान हैं। कुल मिलाकर ग्रहों का संयोग संकेत कर रहा है कि फैमिलि रिलेशन या रिश्तेदारी में किसी के साथ ज्वाइंट बिजनेस न करें। पार्टनरशिप न करें। ऐसे मामले में परिणाम अपेक्षानुसार मिलने की संभावनाएं बहुत कम हैं।

आर्थिक राशिफल 2019 के अनुसार वृश्चिक राशि वालों के लिये एस्ट्रोयोगी बता रहे हैं कि नव वर्ष में आपकी प्रोपर्टी बढ़ेगी। आपकी जमा पूंजी में भी इजाफा हो सकता है। 2019 की इयर ऑपनिंग आपके लिये शानदार रहने की उम्मीद कर सकते हैं। खासकर शुरुआती दो महीने आपके लिये काफी अच्छे कहे जा सकते हैं। आपकी राशि के स्वामी मंगल शुरुआत में पंचम भाव में विराजमान हैं। स्वयं वाणी व विद्या के स्वामी बुध आपकी ही राशि में विचरण कर रहे हैं जिसके संकेत हैं कि आप अपनी संचार कुशलता, अपनी बुद्धिमता, अपने विवेक से समाज में एक नया स्थान हासिल करेंगें। प्रसिद्धि प्राप्त करेंगें। आपके लिये सलाह है कि सफलता के शिखर पर पंहुचकर भी आदमी को जमीन से जुड़े रहना चाहिए।


7 मार्च को राहू के अष्टम भाव में राशि परिवर्तन से धन निवेश के योग आपके लिये बन रहे हैं। सूझ बूझ से लिया गया निर्णय लाभकारी रहेगा। यदि कहीं पैसा अटका हुआ है या फिर किसी को कर्ज़ देकर वापसी की उम्मीद छोड़ दी है तो इस समय सफलता मिल सकती है। मार्च के अंतिम दिनों में देव गुरु बृहस्पति धन भाव में चले जायेंगें। यह फाइनेंशियली आपके लिये शुभ नहीं कहा जा सकता। खर्चों में बेतहाशा बढ़ोतरी इस समय महसूस कर सकते हैं। जल्द ही धन भाव में गुरु वक्री हो जायेंगें। धन व्यय के योग आपके लिये वक्री गुरु आपके लिये बना रहे हैं। इसके पश्चात वक्री गुरु पुन: आपकी राशि में आ जायेगें। यह समय आपके लिये अनुकूल रहने की उम्मीद की जा सकती है। अप्रैल के अंतिम दिनों धन भाव में शनि का वक्री होना आपके लिये पैतृक संपत्ति से मिलने वाले लाभ में देरी ला सकता है। व्यवसायी जातक अपेक्षित लाभ न मिलने से थोड़ा निराश हो सकते हैं।

11 अगस्त को बृहस्पति आपकी ही राशि में मार्गी होंगे। इस समय आपको किसी अपेक्षित स्त्रोत से धन लाभ हो सकता है। छात्रवृति की अपेक्षा रखने वाले जातकों को भी शुभ समाचार मिल सकता है। 18 सितंबर को शनि मार्गी हो जायेंगें। धन भाव में शनि के मार्गी होने से पैतृक संपत्ति से मिलने वाले लाभ में जो विलंब हो रहा था वह समाप्त होगा। इस समय भौतिक सुख सुविधाओं में भी वृद्धि के आसार हैं। लाभ प्राप्ति के नये स्त्रोत भी तलाश सकते हैं।


साल के अंत में यह वर्ष जाते-जाते आपको थोड़ा कष्ट दे सकता है। खर्च बढ़ने के साथ-साथ फाइनेंशियली कोई लॉस उठाना पड़ सकता है। कुल मिलाकर आपके लिये वार्षिक वित्त राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि आपके लिये इस साल की एंडिंग थोड़ी संघर्षमयी रह सकती है। लेकिन आपका सबसे बड़ा खज़ाना अपने दोस्तों के रूप में इस साल कमा चुके होंगे।

2019 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

राशिफल 2019 अपनी राशि का कैटगरी अनुसार विस्तार से पढ़ने के लिए क्लिक करें।


वृश्चिक प्रेम राशिफल 2019

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2019

वृश्चिक राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2019 के उत्साहजन संकेत नहीं हैं। यह साल आपके लिये सामाजिक व पारिवारिक दायित्वों का साल रहने वाला है। आपकी राशि से प्रेम भाव के स्वामी आपके लिये बृहस्पति..

और पढ़ें
वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2019

वृश्चिक स्वास्थ्य राशिफल 2019

वृश्चिक राशि वालों के लिये स्वास्थ्य राशिफल 2019 सेहत के मामले में कुल मिलाकर सामान्य बने रहने के संकेत कर रहा है। हालांकि रक्त संबंधि बिमारियों से आपको सचेत रहना होगा। साथ ही अपनी किडनी व..

और पढ़ें
वृश्चिक राशिफल 2019

वृश्चिक राशिफल 2019

राशिफल 2019 के अनुसार वृश्चिक राशि वालों के लिये एस्ट्रोयोगी बता रहे हैं कि नव वर्ष आपके लिये नव हर्ष लेकर आ रहा है। 2019 में आप कुछ नया सीखेगें और कुछ नया करेंगें भी ऐसे योग इस वर्ष की..

और पढ़ें
वृश्चिक करियर राशिफल 2019

वृश्चिक करियर राशिफल 2019

करियर राशिफल 2019 वृश्चिक राशि वालों के लिये संकेत कर रहा है कि यह साल आपके लिये तरक्की के रास्ते खोल रहा है। आप अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिये इस साल कदम बढ़ा सकते हैं। आपकी..

और पढ़ें