CSK vs KXIP - चेन्नई सुपर किंग्स vs किंग्स इलेवन पंजाब का मैच प्रेडिक्शन

31 अक्तूबर 2020

IPL 2020 53th मैच की प्रेडिक्शन

  • चेन्नई सुपर किंग्स vs किंग्स इलेवन पंजाब 
  • तिथि –  01 नवंबर 2020
  • स्थान – शेख जायद स्टेडियम अबुधाबी
  • समय – दोपहर 3:30 बजे  (भारतीय समयानुसार), दोपहर 2:00  बजे  (यूएई समयानुसार)
  • चेन्नई सुपर किंग्स की नाम राशि - मेष 
  • किंग्स इलेवन पंजाब  की नाम राशि - मिथुन

 

एक नजर दोनों टीमों के प्रदर्शन पर

आईपीएल के 13वें सीजन के 49वें मुकाबले में प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से मात दी थी। हालांकि सीएसके टेबल प्वाइंट में सबसे निचले पायदान पर है। जबकि दूसरी ओर आईपीएल 2020 के 50वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 7 विकेट से हराते हुए प्लेऑफ में जाने की उम्मीद को कायम रखा है। वहीं पंजाब और कोलकाता के बीच प्लेऑफ की रेस और तेज हो गई है। अंकतालिका में पंजाब 12 प्वाइंट्स लेकर चौथे नंबर पर काबिज है। अब आगामी 01 नवंबर को पंजाब का मुकाबला चेन्नई से होने जा रहा है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या धोनी की सेना पंजाब के प्लेऑफ के सपने को तोड़ती है या पंजाब अपनी उम्मीद कायम रखती है? फिलहाल ज्योतिषीय आकलन के आधार पर हम आपको बताते हैं कि कौन सी टीम के जीतने के आसार अधिक हैं?  

 

किंग्स इलेवन पंजाब की कुंडली

बहरहाल एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी द्वारा की गई ज्योतिषीय भविष्यवाणी की मदद से जानते हैं कि इस मैच का परिणाम क्या रहने वाला है। दरअसल किंग्स इलेवन पंजाब के नाम के पहले अक्षर से देखें तो इस टीम की नाम राशि मिथुन बनती है जिसके स्वामी बुध हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के इस मैच की शुरुआत 01 नवम्बर 2020 को दोपहर 02 बजे से अबू धाबी में हो रही है। समय व स्थान के अनुसार राशि स्वामी बुध पंचम का स्वामी होकर भाग्य स्थान में सूर्य के साथ विराजमान हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के लिये बाकी तो सब ठीक है लेकिन टीम की राशि स्वामी बुध का भाग्य स्थान में वक्री होना टीम के लिए अच्छा नहीं कह सकते उनकी मुश्किले बढ़ा सकता है।

अंक ज्योतिष से भी देखें तो Kings XI Punjab के नाम इस्तेमाल हुए सभी अंग्रेजी वर्णों का योग करने पर हमें अंक 7 प्राप्त हो रहा है। वहीं इसके संक्षिप्त नाम (KXIP) के वर्णों का योग भी 7 ही है। 7 अंक के स्वामी केतु हैं जो कि इनकी नाम राशि से छठे स्थान में विराजमान हैं। ऐसे में किंग्स इलेवन पंजाब के लिये इस मैच में जगह बनाना आसान रहने वाला नहीं हैं। टीम अगर पूरे जी जान से मैदान में उतरती है तो किस्मत साथ दे सकती है। मुख्यत: टीम को अपने खिलाड़ियों की सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। 

वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल की जन्म तिथि और जन्म समय(12 बजे) के अनुसार, उनकी नाम राशि तुला है, जिसका स्वामी शुक्र है। शुक्र इनके साथ एक अच्छा योग बना रहा है। त्रिकोण का स्वामी होकर केंद्र में बैठा है जो शुभ माना जाता है। पराक्रम का स्वामी भी उच्च का होकर बैठना चंद्रमा को देखना मन में उत्साह का कारक बन जाता है। केतु का लग्न में आना कुछ निर्णयों में सहमति न बनना व टीम का भी साथ न मिलना केएल राहुल के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है। 

अंकज्योतिष आचार्य के मुताबिक केएल राहुल का मूलांक 9 है, जिसका स्वामी बृहस्पति है जो बुद्धि और विवेक का कारक माना जाता है। कुछ भी फैसले लेने में वह अपने विवेक का इस्तेमाल करेंगे। वहीं केएल राहुल का भाग्यांक 6 है जो शुक्र का कारक है। शुक्र सुख देने वाला होता ह। शुक्र इनकी कुंडली में एक योगकारी ग्रह भी है, जो इनकी सफलता का योग बना देता है। 

 

चेन्नई सुपर किंग्स - महेंद्र सिंह धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स की नाम राशि मेष है। 01 नवम्बर 2020 को मेष का स्वामी मंगल गोचर करके द्वितीय भाव में रहेंगे, जो चेन्नई के लिए शुभ संकेत है। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स का विजेता बनना उसकी नाम राशि के स्वामी मंगल के गोचर करने से यह तय नहीं माना जा सकता है। परंतु जीत के लिए चेन्नई को परिश्रम भी करना होगा। अंक ज्योतिष से भी Chennai Super Kings (CSK) के नाम में आने वाले अंग्रेजी वर्णों के योग से पूरे नाम का मूलांक 9 बनता है और लघु नाम यानि सीएसके का योग 8 बनता है। अंक 9 जहां मंगल का अंक है तो वहीं अंक 8 का प्रतिनिधित्व शनि करते हैं। कुल मिलाकर भाग्य चेन्नई सुपरकिंग्स का साथ दे सकता है।

वहीं सीएसके के कप्तान  महेंद्र सिंह धोनी की जन्म तिथि और जन्म समय(12 बजे) के अनुसार उनकी नाम राशि सिंह है जो कि सूर्य की राशि मानी जाती है। सूर्य राशि के जातक बड़े पराक्रमी भी होते हैं। ये विपरीत परिस्थिति में भी अपने आप को नियंत्रण में रखकर इसका तोड़ निकाल लेते हैं। यही धोनी की खूबी भी है। कैप्टन कूल का खिताब महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को इसी के चलते मिला हैं। नाम राशि के हिसाब से धोनी के लिए यह आईपीएल सामान्य रहेगा। 

अंक ज्योतिष के मुताबिक, धोनी का मूलांक 7 बनाता है, जो कि अंक ज्योतिष में केतु का अंक माना जाता है। केतु को वैदिक ज्योतिष में एक छाया ग्रह व क्रूर ग्रह माना जाता है, जो अपने साथ बैठे राशि व अपने स्थान के हिसाब से जातक को परिणाम देता है। केतु का गोचर में धनु राशि यानि कि गुरू के घर में आना गुरु यानि शिक्षक की तरह परिणाम देगा। क्योंकि बृहस्पति गोचर में स्वग्रही है। गुरु का साथ मिलने पर केतु बलवान होकर गुरू का ही फल धोनी को देगा। जिस कारण मुलांक 7 का कारक ग्रह केतु महेंद्र सिंह धोनी व चेन्नई सुपर किंग के लिए फलदायी ही माना जाएगा। भाग्यंक 6 जो कि शुक्र का अंक है। यह भी धोनी के हित में ही रहेगा। 

 

दोनों टीमों के नाम व कप्तानों की जन्म कुण्डली के अनुसार चेन्नई सुपर किंग्स के जीतने के प्रबल आसार हैं। हालांकि क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, इसलिए ये तो वक्त ही बताएगा कि कौन जीत का स्वाद चखेगा।

चेन्नई में ज्योतिषी पंजाब में ज्योतिषी 

 

Article source: https://hindi.astroyogi.com/ipl/match/today-predictions

एस्ट्रो लेख

देवोत्थान एकादशी 2020 - देवोत्थान एकादशी व्रत पूजा विधि व मुहूर्त

क्या आप भी जन्मे हैं दिसंबर महीने में? तो जानिए अपना स्वभाव

गोपाष्टमी 2020 तिथि मुहूर्त व व्रत कथा

अक्षय नवमी पर करें आंवले के वृक्ष का पूजन मिलेगा शुभ फल

Chat now for Support
Support