IPL 2020 Qualifier 2 - सनराइजर्स हैदराबाद vs दिल्ली कैपिटल्स का मैच प्रेडिक्शन

07 नवम्बर 2020

IPL 2020 क्वालीफायर-2 मैच की प्रेडिक्शन

  • सनराइजर्स हैदराबाद vs दिल्ली कैपिटल्स
  • तिथि – 08 नवंबर 2020
  • स्थान – शेख जायद स्टेडियम, अबू धाबी
  • समय – शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार), शाम 6:00 बजे (यूएई समयानुसार) 
  • दिल्ली कैपिटल्स की नाम राशि - मीन
  • सनराइजर्स हैदराबाद की नाम राशि – कुंभ

 

एक नजर दोनों टीमों के प्रदर्शन पर

आईपीएल के 13वें सीजन का आखिरी क्वालीफायर 8 नवंबर रविवार को अबू धाबी में होने जा रहा है। क्वालीफायर 2 में दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा और 10 नवंबर को आईपीएल 2020 के फाइनल में जो टीम क्वालीफायर 2 में जीतेगी उसकी भिड़ंत मुंबई इंडियंस से होगी। अगर बात टीम परफॉर्मेंस की करें तो इस वक्त हैदराबाद फॉर्म में चल रही है वह पिछले 4 मैच जीती है जबकि दिल्ली पिछले 3 मैच हार चुकी है। अब आगामी मैच देखना काफी रोमांचक होगा कि क्या दिल्ली अपना दम दिखा पाती है या वॉर्नर की टीम दिल्ली की उम्मीद पर पानी फेर जाती है? फिलहाल ज्योतिषीय आकलन के आधार पर हम आपको बताते हैं कि कौन सी टीम के जीतने के आसार अधिक हैं?  

 

सनराइजर्स हैदराबाद  - डेविड वॉर्नर

बहरहाल एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी द्वारा की गई ज्योतिषीय भविष्यवाणी की मदद से जानते हैं कि इस मैच का परिणाम क्या रहने वाला है। दरअसल, नाम के अनुसार सनराइजर्स हैदराबाद की राशि कुंभ बनती है। कुंभ राशि के स्वामी शनि हैं। कुंभ राशि के स्वामी शनि इनकी राशि से बारहवें स्थान मकर यानि उस दिन दशम स्थान में रहेंगे, जो कि काफी अच्छे संकेत कर रहे हैं। लेकिन कम डिग्री में होने के कारण बलहीन हो गये है!  मंगल का बारहवें घर मे गोचर करना इनके लिये शुभ नहीं कह सकते, मैच शुरु होने के लग्न के अनुसार सनराइजर्स हैदराबाद की ग्यारहवें भाव की राशि बन रही है। वहीं दशम में शनि का करमेश होना इनके लिए शुभ संकेत है।

अंक ज्योतिष के अनुसार भी देखा जाये तो Sunrisers Hyderabad के इस नाम में आने वाले अंग्रेजी वर्णों का योग करें तो टीम का अंक 9 बनता है व लघु नाम (SRH) का योग 1 बनता है। 9 अंक के स्वामी मंगल हैं तो वहीं 1 अंक सूर्यदेव का अंक माना जाता है। इनकी नाम राशि से सूर्य जहां रोग भाव यानि छठें स्थान में विराजमान हैं तो वहीं मंगल सुख भाव में। कुल मिलाकर सनराइजर्स का प्रदर्शन काफी सराहनीय रहने की उम्मीद की जा सकती है।

वहीं डेविड वॉर्नर (David Warner) की जन्मतिथि के अनुसार इनकी सूर्य राशि वृश्चिक बनती है जिसके स्वामी मंगल हैं। इनके प्रभाव से ही वॉर्नर काफी आक्रामक खेलते हैं। वृश्चिक लग्न का स्वामी मंगल है जो खेल का कारक भी माना जाता है। मंगल का खेल ( पराक्रम ) भाव में उच्च का होकर बैठना वॉर्नर के खेल को निखारने का कार्य करेगा। आईपीएल के 13वें सत्र में ये बुद्धि व मन से सक्षम रहेंगे। जिससे इनके खेल में सुधार होगा। पराक्रमेश का अपने भाव को देखना व पराक्रम का स्वामी शनि का होना इनके लिए सफलता सूचक बन रहा है। कुल मिलाकर वॉर्नर इस सत्र में अच्छा प्रदर्शन करते नजर आ सकते हैं।

 

दिल्ली कैपिटल्स - श्रेयस अय्यर

दिल्ली कैपिटल्स की नाम राशि मीन बनती है। मीन के स्वामी गुरु का गोचर होकर धनु राशि में बैठना, दिल्ली के लिए शुभ है। गुरु का नवम घर में जाना व पराक्रम को देखना बहुत अच्छा कह सकते हैं और अंत में विजय का योग भी बना रहा है। सूर्य का सप्तम घर में आना अच्छा कह सकते हैं।  अंक ज्योतिष के अनुसार भी देखा जाये तो दिल्ली कैपिटल्स में इस्तेमाल हुए वर्णों के योग से मूलांक 6 प्राप्त होता है जो कि शुक्र का अंक है और लघु नाम का अंक 7 बनता है जो कि केतु का अंक माना जाता है। यह संयोग भी टीम के लिये योग अच्छे बना रहा है बस संतुलन बनाकर चलने की आवश्यकता रहेगी। 2012 के बाद से टीम को अंतिम चार तक में पंहुचने का मौका नहीं मिला है। इस बार टीम के अंदर सब ठीक-ठाक रहा तो फाइनल तक पहुंचने की उम्मीद की जा सकती है।

नाम के मुताबिक श्रेयस अय्यर  (Shreyas Iyer) की राशि कुंभ है। जिसका स्वामी शनि केंद्र में बैठकर एक अच्छा साथ सहयोग देने वाला होगा। शनि का दृष्टि संबंध अपरोक्ष होने के कारण अपनी खेल भावना पर असर तो नहीं पड़ेगा, लेकिन टीम का साथ न मिलने के कारण समय समय पर मायूसता भी नजर आएगी। चंद्रमा का 12वें भाव में बैठना भी चिंताग्रस्त बना देता है। मन में कई प्रकार की चिंताएं रहेंगी पर खेल पर इसका असर नहीं पड़ेगा। 

अंकज्योतिष के अनुसार, श्रेयस अय्यर का मूलांक 6 है जिसका संबंध शुक्र से होता है। शुक्र शुभ ग्रह माना जाता है। सुख का कारक भी होता है। मूलांक के अनुसार भी इनका शुभ योग बन रहा है। जन्मतिथि के अनुसार भाग्यांक 5 है जो बुध का अंक है, जो बुद्धि को शिथिल बनाने वाला होता है। कहीं गलत मौके पर भी बुद्धि का प्रयोग करके पराजय को विजय में बदलने का योग माना जाता है।

कुल मिलाकर दोनों टीमों के प्रदर्शन के आधार पर सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स  में जबरदस्त टक्कर होगी लेकिन 08 नवंबर में यूएई के गोचर के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स के जीतने के संभावनाएं अधिक है। हालांकि क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, इसलिए ये तो वक्त ही बताएगा कि कौन जीत का स्वाद चखेगा।

 

Article source: https://hindi.astroyogi.com/ipl/match/today-predictions

एस्ट्रो लेख

ज्येष्ठ पूर्णिमा 2021 – वट पूर्णिमा व्रत का महत्व व पूजा विधि

आषाढ़ माह 2021 – जानें आषाढ़ माह के व्रत व त्यौहार

कबीर जयंती 2021 – जात जुलाहा नाम कबीरा

शुक्र का कर्क राशि में परिवर्तन - जानिए किन राशियों की बदलने वाली है किस्मत

Chat now for Support
Support