MI vs RCB - मुंबई इंडियंस vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मैच प्रेडिक्शन

28 अक्तूबर 2020

IPL 2020 48th मैच की प्रेडिक्शन

  • मुंबई इंडियंस vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 
  • तिथि – 28 अक्टूबर 2020
  • स्थान – शेख जायद स्टेडियम अबुधाबी
  • समय – शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार), शाम 6:00 बजे (यूएई समयानुसार) 
  • मुंबई इंडियंस की नाम राशि - सिंह
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की नाम राशि - तुला

 

एक नजर दोनों टीमों के प्रदर्शन पर

आईपीएल के 13वें सीजन के 45वें मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम और पिछले साल की विजेता मुंबई इंडियंस को राजस्थान रॉयल्स ने 8 विकेट से मात दी थी। वहीं अंकतालिका में मुंबई अभी भी 11 मैचों में 7 जीत और 4 हार के बाद 14 अंक हासिल करके टॉप पर बनी हुई है। जबकि दूसरी ओर आईपीएल 2020 के 44वें मुकाबले में आरसीबी ने तीन बार की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से हराते हुए अंकतालिका में 14 अंक पाकर तीसरे नंबर पर काबिज हो गई है। अब आगामी 28 अक्टूबर को अबुधाबी में आरसीबी का मुकाबला मुंबई के साथ होने जा रहा है। ऐसे में देखना रोमांचकारी होगा कि कौन सी टीम पहले प्ले ऑफ का टिकट कटाती है। फिलहाल ज्योतिषीय आकलन के आधार पर हम आपको बताते हैं कि कौन सी टीम के जीतने के आसार अधिक हैं?

 

मुंबई इंडियंस - रोहित शर्मा

बहरहाल एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी द्वारा की गई ज्योतिषीय भविष्यवाणी की मदद से जानते हैं कि इस मैच का परिणाम क्या रहने वाला है। दरअसल मुंबई इंडियंस की नाम राशि सिंह है। सिंह राशि का स्वामी सूर्य मैच के दिन राशि से तीसरे घर में बुध के साथ नीचभंग राजयोग बना रहा है। तीसरा घर हमारे पराक्रम का होता है ऐसे में रोहित एंड कंपनी जीत के लिए मैदान में भरपूर जोश के साथ उतरेगी। मैच के समय का लग्नेश मंगल चंद्रमा के साथ बारहवें घर में विराजमान है, जो चंद्रममंगल राजयोग बना रहा है, जिसकी वजह से टीम काफी मजबूत स्थिति में रहेगी। 

वहीं टीम के कप्तान रोहित शर्मा की चंद्र राशि उनके जन्म दिनांक के अनुसार वृषभ है। वृषभ राशि का स्वामी शुक्र मैच के दिन उनकी राशि से पंचम भाव में विराजमान है। पांचवा घर निर्णय लेने की क्षमता को दर्शाता है, जिसकी वजह से रोहित शर्मा मजबूत निर्णय लेने में सक्षम होंगे। हालांकि कभी-कभी उनके फैसले गलत भी होंगे क्योंकि शुक्र नीच का है। किंतु मैच में उनका प्रभाव नहीं पड़ेगा। मैच लग्न से शुक्र छठें घर में विराजमान है, जिसकी वजह से मुंबई सामने वाली टीम पर भारी पड़ सकती है। 

अंक ज्योतिष के मुताबिक, रोहित शर्मा का मूलांक 3 है और भाग्यांक 2 है। मूलांक 3 के स्वामी गुरु हैं, जो अच्छे निर्णय लेने में मदद करेंगे। वहीं भाग्यांक 2 के स्वामी चंद्रमा है, जो मनोबल को अच्छा रखेंगे। मैच के दिन का मूलांक 1 है जिसका स्वामी सूर्य होता है और सूर्य आत्मबल को मजबूत बनाता है। जहां मनोबल और आत्मबल मजबूत होता है वहां टीम निश्चित रूप से जीत सकती है।

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की नाम राशि तुला है। तुला का स्वामी शुक्र राशि से बारहवें घर में विराजमान है। मैच के दिन शुक्र की स्थिति नीच की होने से और साथ में बारहवें घर में होने से टीम में एकजुटता की कमी आ सकती है, जिससे दूसरी टीम को फायदा हो सकता है। मैच के दिन लग्नेश मंगल और चंद्रमा भी 12वें घर में है, जिसकी वजह से अधिक प्रयास करने पर ही सफलता प्राप्त होने के आसार हैं। 

वहीं आसीबी के कप्तान विराट कोहली की नाम राशि कन्या है। कन्या का स्वामी बुध मैच के दिन राशि से बारहवें घर में सूर्य के साथ विराजमान है, जो नीचभंग राजयोग बनाता है। वहीं बुध के वक्री होने से कोहली का प्रदर्शन तो बेहतरीन रहेगा लेकिन टीम के प्रयास में कमी रह सकती है। अंक ज्योतिष के अनुसार कोहली का मूलांक 5 और भाग्यांक 1 है। मैच के दिन का मूलांक 1 है, चंद्रमा स्वामी होने के कारण कप्तना अपना पूरा प्रयास करेगा। यदि भाग्य का साथ मिलता है तो विराट की सेना जीत हासिल कर सकती है। 

 

दोनों टीमों के नाम व कप्तानों की जन्म कुण्डली के अनुसार मुंबई इंडियंस के जीतने के प्रबल आसार हैं। हालांकि क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, इसलिए ये तो वक्त ही बताएगा कि कौन जीत का स्वाद चखेगा।

हैदराबाद में ज्योतिषी । अहमदाबाद में ज्योतिषी

एस्ट्रो लेख

देवोत्थान एकादशी 2020 - देवोत्थान एकादशी व्रत पूजा विधि व मुहूर्त

क्या आप भी जन्मे हैं दिसंबर महीने में? तो जानिए अपना स्वभाव

गोपाष्टमी 2020 तिथि मुहूर्त व व्रत कथा

अक्षय नवमी पर करें आंवले के वृक्ष का पूजन मिलेगा शुभ फल

Chat now for Support
Support