जानें आपके भविष्य के बारे में क्या कहती है अगस्त 2022 के लिए अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी?

bell icon Wed, Jul 27, 2022
टीम एस्ट्रोयोगी टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
जानें आपके भविष्य के बारे में क्या कहती है अगस्त 2022 के लिए अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी?

जब भी कोई नया महीना आता है तो हर कोई सोचता है कि क्या यह माह उनके जीवन के लिए अनुकूल होगा और जीवन में सकारात्मक बदलाव और सौभाग्य लायेगा।  अगस्त 2022 में अंक ज्योतिष की भविष्यवाणियों के अनुसार, आपके पास जीवन में खासकर आशावादी और बेहतर अवसर होंगे।  जानें अगस्त 2022 की अंक ज्योतिष भविष्यवाणी आपको इस माह में आपके बारे में क्या-क्या बता सकती है।

अंक ज्योतिष में, अगस्त के महीने को 8 अंक से दर्शाया जाता है। इस महीने में जन्म लेने वाले लोग वर्कहॉलिक होते हैं, जो पैसे को बहुत महत्व देते हैं। इनमें से अधिकांश लोगों का भविष्य आर्थिक रूप से सुरक्षित होता है, क्योंकि वे मेहनती होते हैं। यह लोग बहुत आत्मविश्वास से भरे और मजबूत इरादों वाले भी होते हैं। ये लोग ज्यादा एंटरटेनिंग तो नहीं होते हैं, लेकिन ये ईमानदार और भाग्यशाली होते हैं। इनका स्वभाव बहुत केयरिंग और सपोर्टिव होता है। अंक ज्योतिष भविष्यवाणी के अनुसार अगस्त में जन्म लेने वालों के लिए यह वर्ष अत्यंत भाग्यशाली होगा।

अंक ज्योतिष के अनुसार 2022 का योग 6 है। जो शुक्र ग्रह का अंक है। इस वर्ष लोगों के लिए अगस्त अत्यंत भाग्यशाली रहेगा। अगस्त का अंक 8 है, जो  शनि ग्रह को दर्शाता है। इस प्रकार अगर हम वर्ष 2022 और अगस्त के अंकों का योग करें तो (6+8=14 और  1+4=5 ) इसका परिणाम 5 आता है। 5 बुध ग्रह का अंक है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि अगस्त में जन्म लेने वाले व्यक्तियों की मैनेजमेंट स्किल काफी अच्छी होने के साथ-साथ इनमें  गुड डिसीजन लेने की क्षमता होती है। जो उन्हें जीवन में सफलता पाने में मदद करता है। अंक ज्योतिष के अनुसार कई अंकों के ज्योतिष के लिए अगस्त महीना अच्छा बीतेगा, जबकि कई अंकों के लिए इसका मिलाजुला असर रहेगा।

क्या आप जानना चाहते हैं कि अगस्त 2022 के लिए मासिक अंक ज्योतिष आपके जीवन के बारे में क्या बता सकती है? यदि हां, तो अगस्त 2022 के लिए एस्ट्रोयोगी की अंक ज्योतिष भविष्यवाणी पढ़ें। इस लेख के माध्यम से विभिन्न प्रयासों में सफलता प्राप्त करने की जानकारी के साथ प्रभावी उपायों को भी बताया गया है।

जन्मांक 1 : अगस्त 2022 के लिए अंक ज्योतिष भविष्यवाणी

माह की 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का जन्मांक 1 होता है। अंक ज्योतिष के अनुसार अंक 1 सूर्य का प्रतिनिधित्व करता है।

जिनका जन्मांक (1) है, वे लोग इस माह बहुत ही आरामदायक जीवन व्यतीत करेंगे। इस समय वे अपनी नौकरी पर विचार करेंगे, लेकिन वे अपने बारे में भी सोचेंगे। इस समय व्यापार जगत में काम करने वाले लोग भी सफल होंगे और मजबूत विकास का अनुभव करेंगे। नौकरी चाहने वालों के पास अच्छे अवसर होंगे और वे अपने करियर में भी आगे बढ़ सकते हैं। छात्रों को ध्यान केंद्रित करना चाहिए। कुल मिलाकर यह महीना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।

उपाय - प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें।

जन्मांक (2) : अगस्त 2022 के लिए अंक ज्योतिष भविष्यवाणी

माह की  2, 11, 20 और 29 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का जन्मांक 2 होता है। अंक 2 चंद्रमा का प्रतिनिधित्व करता है।

अंक ज्योतिष में जन्मांक( 2) वाले लोगों को इस माह कुछ समस्याओं का अनुभव हो सकता है, खासकर तब, जब वे समझदारी से निर्णय लेंगे। लोग आपकी भावनाओं का दुरुपयोग कर सकते हैं, जिससे आप तनावग्रस्त और आहत महसूस कर सकते हैं। मजबूत होने और व्यावहारिक निर्णय लेने से आपको लाभ होगा और चीजों को संभालना आसान हो जाएगा। जो लोग व्यवसाय शुरू करने पर विचार कर रहे हैं, उन्हें साझेदारी में ऐसा करने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे आपको असफलता हाथ लग सकती है। नौकरी क्षेत्र से जुड़े लोगों को काफी तनाव का सामना करना पड़ सकता है। सभी के साथ अनावश्यक झगड़ों से बचें। सामान्य तौर पर यह महीना आपके लिए तनावपूर्ण हो सकता है।

उपाय - लाल रुमाल हमेशा अपने साथ रखें।

जन्मांक (3) : अगस्त 2022 के लिए अंक ज्योतिष भविष्यवाणी

माह की  3, 12, 21, और 30 तारीख  को जन्म लेने वाले लोगों का जन्मांक (3) होता है। अंक (3) बृहस्पति ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है।

अंक ज्योतिष के अनुसार जन्मांक (3) वाले लोगों के लिए यह महीना प्रगतिशील रहेगा। जो लोग मैनेजमेंट व टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में काम करते हैं, वे सफल होंगे। आप स्वयं को आत्मविश्वास से भरपूर महसूस करेंगे क्योंकि आपके प्रयासों को सफलता मिलेगी। इसके लिए अध्ययन के अलावा आप अपने क्षेत्र में नए प्रयोग भी करेंगे। इस महीने आपके द्वारा किए गए परिश्रम का फल भविष्य में मिलेगा। आप खुद को निराश महसूस कर सकते हैं, क्योंकि व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के बीच संतुलन बनाने में आपकी असमर्थता के चलते आपका निजी जीवन तनावपूर्ण रहेगा। जो विद्यार्थी उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं, उनके लिए यह समय अनुकूल रहेगा। कुल मिलाकर यह महीना काफी सफलता दिलायेगा।

उपाय - चंद्रमा के मंत्र का जाप करें और भगवान शिव का अभिषेक करें।

जन्मांक (4) : अगस्त 2022 के लिए अंक ज्योतिष भविष्यवाणी

माह की 4, 13, 22 और 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का जन्मांक (4) होता है। अंक (4) राहु का प्रतिनिधित्व करता है।

इस महीने जन्मांक (4) वाले लोग जो कुछ भी वे चाहते हैं वह उन्हें प्राप्त होगा, लेकिन फिर भी वे छोटी-छोटी बातों पर परेशान रहेंगे। छोटी-छोटी बातों पर परेशान होने के बजाय, जो कुछ भी आपको प्राप्त हो, उसका आनंद लेने का प्रयास करें। क्योंकि आप परेशान हैं, तो आपके परिवार में भी कलह हो सकती है। आप हर चीज का अतिविश्लेषण करेंगे। विद्यार्थियों के लिए यह एक बेहतरीन समय है। वे अपनी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। जो लोग विदेश जाकर उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, उन्हें प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए क्योंकि इस कार्य में वे सफल होंगे। कुल मिलाकर इस महीने आपका समय अनुकूल रहेगा।

उपाय - मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर पूजा और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

जन्मांक (5) : अगस्त 2022 के लिए अंक ज्योतिष भविष्यवाणी

महीने की 5, 14 और 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का जन्मांक 5 होता है। अंक 5 बुध ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है।

जिन लोगों का जन्मांक (5) है उन्हें इस माह सफलता का अनुभव होगा और यह महीना निवेश करने का एक अच्छा समय है। इसका आपको भविष्य में लाभ मिलेगा। जो लोग अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, वे ऐसा कर सकते हैं और यह सफल होगा। व्यापार जगत से जुड़े लोगों को उनके संबंधों से बहुत लाभ होगा। इस माह नौकरीपेशा वाले लोगों को पदोन्नति मिल सकती है। इसके साथ ही नए रोजगार की तलाश करने वालों को अनुकूल परिस्थितियां मिलेंगी। आप अपने परिवार और उन लोगों के साथ भी काफी समय बिताएंगे, जिनकी आप परवाह करते हैं। अगस्त अंक ज्योतिष के अनुसार यह महीना हर दृष्टि से आपके लिए अनुकूल रहेगा।

उपाय- वृद्धाश्रम में सब्जियां दान करें और वृद्धजनों का आशीर्वाद लें।

जन्मांक (6) : अगस्त 2022 के लिए अंक ज्योतिष भविष्यवाणी

महीने की 6, 15 और 24 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का जन्मांक 6 होता है। अंक 6 शुक्र ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है।

अंक ज्योतिष के अनुसार जन्मांक (6) वाले लोग इस महीने का आनंद लेंगे। इस महीने आप अपने व्यावसायिक जीवन से ब्रेक लेंगे। इसके साथ ही अपने परिवार को अधिक समय देंगे और इस पल का एंजॉय करेंगे । इस महीने आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे और अपनी दिनचर्या से कुछ अलग करेंगे। वहीं, आप भी खुद को ऊर्जावान बनाएंगे और अपने वर्कप्लेस पर बहुत अच्छा काम करेंगे। ब्रेक लेने का आपका निर्णय, आपके परिवार के साथ आपका एक मजबूत बंधन बनाएगा और आप व्यक्तिगत रूप से इंजॉय करेंगे। कुल मिलाकर यह महीना आपके लिए खुशियों भरा रहेगा।

उपाय- भगवान श्रीकृष्ण के मंत्र का जाप करें।

जन्मांक (7): अगस्त 2022 के लिए अंक ज्योतिष भविष्यवाणी

महीने की 7, 16, और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का जन्मांक 7 होता है। अंक 7  केतु का प्रतिनिधित्व करता है।

अंक ज्योतिष में जन्मांक (7) वाले लोगों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा और खासकर उनके लिए जो अपनी नौकरी या व्यवसाय में बदलाव करना चाहते हैं। लोग आपके लिए समर्थन और सकारात्मक ऊर्जा का एक बड़ा स्रोत होंगे। आप नए लोगों से मिलेंगे और वे आपके बारे में बहुत अच्छा सोचेंगे। आप इस समय के दौरान ठोस संबंध बनाने में सक्षम होंगे और परिणामस्वरूप, बाद में आपको इसका अपने अनुकूल लाभ मिलेगा। लवर्स के लिए भी यह समय बहुत अच्छा है। जो लोग शादी का फैसला लेना चाहते हैं, उन्हें इस महीने सफलता मिलेगी। सरकारी नौकरी के लिए प्रयास करने वालों को अच्छी स्थिरता और फोकस मिलेगा। कुल मिलाकर, मासिक अंक ज्योतिष भविष्यवाणी के आधार पर अगस्त ग्रोथ के लिए एकदम सही समय है।

उपाय- सप्ताह में एक बार जरूरतमंदों को भोजन कराएं।

जन्मांक 8 : अगस्त 2022 के लिए अंक ज्योतिष भविष्यवाणी

महीने की 8, 17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का जन्मांक 8 होता है। अंक 8  शनि ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है। 

अंक ज्योतिष की भविष्यवाणियों के अनुसार जन्मांक 8 वाले लोगों के लिए यह महीना संघर्षपूर्ण रहेगा। इस महीने आप बहुत मेहनत करेंगे। नौकरी के क्षेत्र के साथ-साथ व्यापार के क्षेत्र में भी आपको काफी मेहनत का सामना करना पड़ेगा। हालांकि आपकी मेहनत सफल होगी। आपको अपने जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा और आप खुद को ऊर्जावान और खुश महसूस करेंगे। विद्यार्थियों के लिए यह समय अच्छा है, लेकिन आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। इस माह में विचलित न हों, बस अपनी परिश्रम पर ध्यान दें। कुल मिलाकर यह महीना संघर्षों वाला है, लेकिन यह आपको सफलता भी दिलाएगा।

उपाय- शनिदेव की पूजा करें।

जन्मांक (9) : अगस्त 2022 के लिए अंक ज्योतिष भविष्यवाणी

महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का जन्मांक 9 होता है। अंक 9 मंगल ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है।

अगस्त माह की अंक ज्योतिष भविष्यवाणी के अनुसार जन्मांक 9 वाले लोगों के लिए यह माह प्रगतिशील होगा। जो लोग इस महीने निवेश करना चाहते हैं, उनके लिए यह समय अनुकूल है। स्टॉक मार्केटिंग, फाइनेंस और क्रिएटिव फील्ड से जुड़े लोगों के लिए यह महीना अच्छा है। धन वृद्धि के लिए यह समय बहुत अच्छा है। व्यापार के क्षेत्र में जो लोग बहुत अच्छे संबंध बनाएंगे, वो आगे मददगार होंगे। इस महीने आपको सोशल मीडिया से भी अच्छे रिस्पांस मिल सकते हैं। अगर आप सोशल मीडिया पर अच्छा नाम कमाना चाहते हैं तो इस महीने इस कार्य को आजमाएं। इस महीने आप धार्मिक यात्राओं पर भी जा सकते हैं। कुल मिलाकर यह महीना आपके लिए फलदायी रहेगा।

उपाय- संतों का आशीर्वाद लें।

याद रखें, ये केवल सामान्य भविष्यवाणियां हैं। अगस्त 2022 के अंक ज्योतिष के विस्तृत अध्ययन के लिए एस्ट्रो पुजेल से बात करें केवल एस्ट्रोयोगी पर ।

✍️By -एस्ट्रो पुजेल

chat Support Chat now for Support
chat Support Support