मासिक अंक ज्योतिष भविष्यवाणी, जुलाई में अंकों का समीकरण आपके लिए है कितना शुभ

bell icon Tue, Jun 28, 2022
टीम एस्ट्रोयोगी टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
मासिक अंक ज्योतिष भविष्यवाणी जुलाई 2022: आइये जानें आपके लिए यह माह अपने भीरत क्या रखा है?

जुलाई माह 7 अंक का प्रतिनिधित्व करता है और अंक 7 केतु ग्रह का अंक है। जुलाई 2022 सार्वभौमिक संख्या 4 बनाता है। जुलाई 2022 में केतु, चंद्रमा, शुक्र, सूर्य, बृहस्पति और राहु की ऊर्जा है। जुलाई महीने में जन्म लेने वाले लोग आकर्षक व्यक्तित्व और जमीन से जुड़े व्यक्तित्व वाले होते हैं, जो उन्हें दूसरों से काफी अलग बनाते हैं। जुलाई में पैदा हुए लोग अत्यधिक आशावादी होते हैं, वे जानते हैं कि हर स्थिति में सकारात्मक कैसे रहना है। वे अपनी आशा और इच्छाशक्ति नहीं खोते हैं। 

अंक ज्योतिष का कहना है कि जुलाई माह में जन्म लेने वाले लोग पारिवारिक होते हैं। ये लोग हमेशा अपने परिवार के साथ रहते हैं। कभी-कभी उनका मिजाज बदल जाता है लेकिन दूसरे पल वे अपने आप खुश हो सकते हैं। जुलाई महीने में जन्मे लोग हमेशा नई चीजें सीखना चाहते हैं। हमेशा अपने ज्ञान का विस्तार करना पसंद करते हैं और नई चीजें सीखने के लिए उत्सुक रहते हैं। वे बहुत प्यार करने वाले और देखभाल करने वाले लोग होते हैं और हमेशा लोगों को हंसाने की कोशिश करते हैं। जुलाई के महीने में जन्म लेने वाले लोग अच्छी तरह से संगठित और मेहनती लोग होते हैं और एक अच्छे योजनाकार और प्रबंधक भी। वे पूर्णतावादी और अच्छे विश्लेषक हैं। इस महीने में जन्मे लोग उन लोगों को कभी नहीं भूलते, जो उनका बुरा करते हैं। उनके पास बड़ी अंतर्ज्ञान शक्ति है।

अंक ज्योतिष भविष्यवाणी आपके जीवन को किस तरह बदल सकती है जानने के लिए अभी बात करें देश के प्रसिद्ध अंक ज्योतिषियों से।

जुलाई महीने में जन्मे लोग बहुत ही अनोखे और बहुमुखी होते हैं। वे भावनाओं के आधार पर निर्णय लेते हैं। सबको अपना काम करवाने में महारत हासिल है। इस महीने में जन्मे जातकों की रुचि मीडिया लाइन, खेलकूद, सिनेमा और रचनात्मकता में होती है। ये एक अच्छे विचारक होते हैं और हमेशा समाज को अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करते हैं। जुलाई महीने का अंक 7 है और अंक 7 का स्वामी केतु ग्रह है। नंबर 7 आध्यात्मिकता का नंबर है। यह संख्या 7 भोगवाद को दर्शाती है। क्योंकि एक सप्ताह में सात दिन होते हैं, एक इंद्रधनुष में 7 रंग, दुनिया में 7 अजूबे, मानव शरीर में सात चक्र, पृथ्वी पर 7 मुख्य ग्रह होते हैं।

अंक ज्योतिष के अनुसार, जुलाई 2022 में सार्वभौम संख्या 4 है। मौज-मस्ती के बाद समय काम करने का है। क्योंकि नंबर चार अनुशासन, समय की पाबंदी और काम को इंगित करता है। यह जुलाई 2022 राहु ग्रह द्वारा शासित है। राहु प्रभावी लोग बहुत समय के पाबंद, डाउन टू अर्थ और काम करने वाले होते हैं। लेकिन इनमें शोध करने का जुनून है।

सभी राशियों के लिए अंक ज्योतिष भविष्यवाणी जुलाई

यहां अंक ज्योतिष विशेषज्ञ सभी मूलांकों के लिए भविष्यवाणी दे रहे हैं। इसके साथ ही आपको यहां उपाय भी मिलेंगे जिनका अनुसरण करने से आप इस माह में कई परेशानियों से बच सकते हैं। 

मूलांक 1 वालों के लिए अंक ज्योतिष भविष्यवाणी जुलाई

1,10,19 और 28 तारीख को जन्म लेने वालों का मूलांक 1 होता है। मूलांक 1 के लिए जुलाई के महीना का सार्वभौमिक अंक पांच है और इस महीने में बुध, राहु, सूर्य, चंद्रमा, केतु की ऊर्जा रहने वाला है।

  • व्यापार- जो लोग व्यापार के क्षेत्र में हैं, उन्हें अपने लक्ष्य की प्राप्ति होगी। यह महीना आपके आर्थिक विकास के लिए लाभकारी है। इस महीने आप अपने व्यापार का विस्तार कर सकते हैं।
  • करियर- यह महीना उन लोगों के लिए अच्छा है, जो अपने करियर में बदलाव के लिए अच्छे अवसर तलाश रहे हैं। इसी माह उन्हें मनचाहा काम मिलेगा।
  • शिक्षा- पढ़ाई के मामले में यह समय आपकी एकाग्रता के लिए अच्छा है। आपको अपने शिक्षकों का सहयोग प्राप्त होगा और आपको अपने सर्वोत्तम स्थान पर अध्ययन करने का अवसर मिलेगा।
  • प्रेम- प्रेम संबंधों के मामले में इस समय आप स्वतंत्रता का अनुभव करेंगे। पार्टनर आपका साथ देगा। संबंध में मजबूती आएगी।

उपाय: इस माह में अपने गुरुओं का आशीर्वाद लेने का प्रयास करें।

मूलांक 2 वालों के लिए अंक ज्योतिष भविष्यवाणी जुलाई

2, 11, 20 और 29 दिनांक पर जन्म लेने वाले लोगों पर अंक 2 का शासन होता है। मूलांक 2 का स्वामी चंद्रमा है। इस महीने के लिए सार्वभौमिक संख्या 6 है। इस महीने में शुक्र, चंद्रमा, केतु, बुध और सूर्य ग्रह का शासन है। प्रॉपर्टी के लिए यह समय अच्छा है। प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं। पारिवारिक संबंधों के लिए यह समय अच्छा है। इस महीने में कुछ कार्यक्रम हो सकते हैं, इस महीने में आपके परिवार में कोई नया सदस्य आएगा।

  • व्यापार - व्यापार के संबंध में इस समय अवधि में धैर्य रखना चाहिए। निवेश से पहले हर चीज का विश्लेषण करने की कोशिश करें। यह सभी समय आपकी वित्तीय वृद्धि के लिए अच्छा है।
  • करियर- ऑन जॉब प्लेस, आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं। यह समय आपके पद परिवर्तन और वेतन कार्यान्वयन के लिए अच्छा है। आपको आपके वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा।
  • शिक्षा- अध्ययन के क्षेत्र में आप अपने करियर पर ध्यान देंगे। इस माह आपको विदेश में उच्च अध्ययन के नए अवसर प्राप्त होंगे।
  • प्रेम- यह समय आपके प्रेम संबंधों के लिए अच्छा है लेकिन आपको सचेत रहना चाहिए क्योंकि आपका पार्टनर आपको धोखा दे सकता है।

उपाय: भगवान हनुमान के मंदिर में लाल झंडा चढ़ाएं।

मूलांक 3 वालों के लिए अंक ज्योतिष भविष्यवाणी जुलाई

3,12, 21 और 30 तिथि पर जन्म लेने वाले लोगों पर अंक 3 का शासन होता है। मूलांक 3 का स्वामी बृहस्पति ग्रह है और  इस महीने की सार्वभौमिक संख्या 7 है। इस महीने में बृहस्पति, केतु, शुक्र, सूर्य, चंद्रमा ग्रह की ऊर्जा है। इस माह में आप अपने परिवार के साथ आध्यात्मिक यात्रा पर जाएंगे। इस माह में संपत्ति संबंधी कोई कार्य आपके द्वारा किया जा सकता है।

  • व्यापार- इस माह आपको अपने अंतर्मन की बात सुननी चाहिए। आपके कर्मचारी आपके साथ सहयोग करेंगे। इस महीने में आपको आर्थिक रूप से मजबूती मिलेगी।
  • करियर- कार्यस्थल पर आप अपने सहयोगी स्वभाव से इस माह में अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे। आपके वरिष्ठों द्वारा आपकी सराहना की जाएगी।
  • शिक्षा- पढ़ाई में आपका ध्यान रहेगा और आपको इस महीने में अपने करियर को लेकर कुछ प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। अपनी परीक्षा को पूरी तरह से क्लियर करने का प्रयास करें।
  • प्रेम- प्रेम संबंध में आपको किसी पर भरोसा नहीं करना चाहिए। आपके जीवन में कोई प्रवेश करेगा। तो सावधान रहें। अपनी भावनाओं को किसी के साथ साझा न करें।

उपाय: प्रत्येक गुरुवार को पीले फूल भगवान विष्णु को अर्पित करें।

मूलांक 4 वालों के लिए अंक ज्योतिष भविष्यवाणी जुलाई

4,13, 22 और 31 दिनांक पर जन्म लेने वालों का मूलांक 4 होता है। मूलांक 4 का स्वामी राहु है। इस महीने की सार्वभौमिक संख्या 8 है और 8 अंक शनि द्वारा शासित है। इस जुलाई महीने में चंद्रमा, शुक्र, केतु, शनि और सूर्य की ऊर्जाएं हैं। इस बार आप अपने कोर्ट केस में जीत हासिल करेंगे। इस महीने में आपको रुका हुआ पैसा मिलेगा।

  • व्यापार- व्यापार में आपको व्यवहारिक होना चाहिए। कोई भी फैसला दिल से ना लें। इस महीने आपको अपना पैसा उधार नहीं देना चाहिए। कुल मिलाकर यह महीना आर्थिक वृद्धि के लिए ठीक है।
  • करियर- इस महीने में आप अपने काम के लिए किसी पर भरोसा नहीं करेंगे। आपको अपना काम खुद करना चाहिए। कार्यक्षेत्र पर कुछ राजनीति आपके खिलाफ रहेगी।
  • शिक्षा - पढ़ाई में आपका ध्यान तो रहेगा लेकिन आप एकाग्र नहीं हो सकेंगे। इस माह आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना चाहिए। अपने अध्ययन और करियर को अपना समय देने का प्रयास करें।
  • प्रेम- प्रेम संबंधों में पार्टनर आपको कमेंट करेगा और इस माह में आप अपने माता-पिता से शादी के लिए बात कर सकते हैं।

उपाय: शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी को खीर में केसर मिलाकर खीर चढ़ाएं।

मूलांक 5 वालों के लिए अंक ज्योतिष भविष्यवाणी जुलाई

5,14, और 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 5 होता है और मूलांक 5 पर बुध ग्रह का शासन होता है। मूलांक पांच के लोगों के लिए, इस महीने में सार्वभौमिक संख्या 9 है। 9 पर मंगल ग्रह का शासन है। इस मास में सूर्य मंगल चंद्र शुक्र केतु की ऊर्जा है। इस महीने में आप कुछ दान-पुण्य करेंगे।

  • व्यापार- यह महीना आपके आर्थिक विकास के लिए अच्छा है लेकिन आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए। आपको अपने ग्राहकों के साथ शांत रहना चाहिए।
  • करियर- नौकरी के स्थान पर आप ऊर्जा से काम लेंगे। यह महीना काम का दबाव देगा। अपने वरिष्ठों के साथ बहस न करें।
  • शिक्षा- यह माह आपकी शारीरिक गतिविधियों के लिए अच्छा है। खिलाड़ियों या अन्य रचनात्मक क्षेत्र के लिए यह महीना अच्छा है। माता-पिता का सहयोग मिलेगा।
  • प्रेम- प्रेम संबंधों में इस समय आपको अपने पार्टनर से बहस नहीं करनी चाहिए। अगर आप शादी के लिए पार्टनर ढूंढ रहे हैं तो यह महीना आपके लिए अच्छा है, लेकिन प्रेम संबंधों में यह महीना साथ देने वाला नहीं है।

उपाय: भगवान हनुमान को चमेली के तेल के साथ नारंगी सिंदूर लगाएं।

मूलांक 6 वालों के लिए अंक ज्योतिष भविष्यवाणी जुलाई

6,15 और 24 तारीख को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 6 है और मूलांक 6 का स्वामी ग्रह शुक्र होता है। जुलाई का महीना केतु ग्रह द्वारा शासित है और इस महीने में सार्वभौमिक संख्या 1 है, जो सूर्य द्वारा शासित है। इस मास में सूर्य मंगल केतु शुक्र चंद्र की ऊर्जा है। यह महीना आपकी नई शुरुआत का है, आप अपने जीवन में कुछ भी नया शुरू कर सकते हैं। इस महीने आप ऊर्जा का अनुभव करेंगे और आनंद भी उठाएंगे।

  • व्यापार- व्यापार के संबंध में आप नया व्यवसाय शुरू करेंगे और विदेश में अपने काम का विस्तार करेंगे। निवेश के लिए यह महीना अच्छा है आपको आर्थिक रूप से लाभ मिलेगा और आप अपने व्यवसाय में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए मजबूत निर्णय ले सकते हैं।
  • करियर- इस माह में आपको अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी में बदलाव के लिए यह महीना अच्छा है इस महीने आपको वेतन वृद्धि और पदोन्नति मिलेगी।
  • शिक्षा- पढ़ाई में आपको नये अवसर मिलेंगे। आप अपनी कंपटीशन परीक्षा क्लियर करेंगे। आपको इस महीने में अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि यह महीना आपके क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए अच्छा है।
  • प्रेम- प्रेम संबंधों में आपको अपने जीवन में नया साथी मिलेगा। इस महीने में आप अपने पार्टनर पर भरोसा कर सकते हैं क्योंकि आपका पार्टनर इस महीने में कमिटमेंट करेगा।

उपाय: प्रत्येक सोमवार को शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाएं।

मूलांक 7 वालों के लिए अंक ज्योतिष भविष्यवाणी जुलाई

7, 16 और 25 को जन्म लेने वाले लोग का मूलांक 7 है। मूलांक 7 पर केतु ग्रह का शासन होता है। जुलाई का यह महीना केतु ग्रह द्वारा शासित है। केतु आध्यात्मिकता का ग्रह है। मूलांक 7 के साथ जन्म लेने वाले लोग आध्यात्मिक और आरक्षित स्वभाव के होते हैं। कभी-कभी वे अकेलापन महसूस करते हैं और आरक्षित हो जाते हैं। अंक सात के लोगों में विश्लेषणात्मक शक्ति अच्छी होती है। जन्म अंक 7 के लिए इस जुलाई महीने में सार्वभौमिक संख्या 2 है और इस महीने में केतु, शुक्र, चंद्रमा ग्रहों की ऊर्जा है। इस माह आपके अंतर्मन में वृद्धि होगी। आप एक अच्छे आयोजक हैं।

  • व्यापार- व्यवसाय में आप अधिक विश्लेषण के लिए कुछ अच्छे अवसर छोड़ देंगे। आप जल्दी निर्णय नहीं लेंगे इसलिए इस महीने में आपको नुकसान का सामना करना पड़ेगा। यह इस महीने में व्यावहारिक और सामाजिक होगा।
  • करियर- कार्यक्षेत्र पर यह महीना आपके लिए अच्छा है। आप नियमों और विनियमों का पालन करेंगे और अपने काम में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। कार्यस्थल पर आपको सहयोग मिलेगा।
  • शिक्षा- अध्ययन के संबंध में यह समय सभी छात्रों के लिए अच्छा है आप अपने अध्ययन क्षेत्र में प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करेंगे उच्च अध्ययन करने के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।
  • प्रेम- प्रेम संबंधों में इस समय किसी पर विश्वास नहीं करना चाहिए क्योंकि यह समय आपके रिश्ते के लिए अच्छा नहीं है, इस महीने में किसी भी तरह से ब्रेकअप हो सकता है। आपको जागरूक रहना चाहिए और अपने रिश्ते में बहस नहीं करनी चाहिए।

उपाय: प्रतिदिन दुर्गा सप्तशती पाठ करें और मां दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ाएं।

मूलांक 8 वालों के लिए अंक ज्योतिष भविष्यवाणी जुलाई

8,17 और 26 तारीख को जन्म लेने वाले लोग का मूलांक 8 है। मूलांक 8 शनि ग्रह द्वारा शासित है। वैदिक ज्योतिष में शनि को न्याय का ग्रह माना जाता है। अंक 8 के जातक बहुत जिद्दी और व्यावहारिक होते हैं। वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रयास करते हैं और अपने प्रयासों से सभी भौतिक चीजों को प्राप्त करते हैं। इस जुलाई महीने में जन्म अंक 8 लोगों के लिए सार्वभौमिक संख्या 3 है। अंक 3 बृहस्पति ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है। बृहस्पति ज्ञान और मनोरंजन का ग्रह है। इस महीने में शनि, केतु शुक्र बृहस्पति चंद्रमा की ऊर्जा है। इस महीने आपके परिवार में कुछ समारोह होंगे। आपके परिवार और रिश्तेदारों में संबंध मजबूत हैं।

  • व्यापार- जो लोग व्यापार में हैं यह समय उनके लिए अच्छा है वे अपने व्यवसाय के लिए व्यावहारिक निर्णय लेंगे। इस महीने में आप अपने व्यापार का विस्तार करेंगे और शेयर बाजार में निवेश कर सकते हैं।
  • करियर- जो लोग नौकरी के क्षेत्र में हैं, उन्हें अपने वरिष्ठों से सराहना मिलेगी। इस महीने में कुछ वेतन वृद्धि होगी।
  • शिक्षा- जो लोग पढ़ाई कर रहे हैं, इस माह आप अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे। आप उच्च अध्ययन के लिए आवेदन कर सकते हैं और प्रतिस्पर्धा का सामना करने के लिए यह समय अच्छा है।
  • प्रेम- प्रेम संबंधों के मामले में जुलाई माह अच्छा रहेगा। अगर आप शादी के लिए पार्टनर की तलाश कर रहे हैं तो यह महीना आपके लिए अच्छा रहेगा। प्रेम संबंधों में इस महीने में आपके जीवन में बहुत से लोग प्रवेश करेंगे।

उपाय: शिवलिंग पर काला तिल और नीले रंग के फूल चढ़ाएं।

मूलांक 9 वालों के लिए अंक ज्योतिष भविष्यवाणी जुलाई 2022

जिन लोगों की जन्म तिथि 9, 18 और 27 है, उन पर 9 अंक का शासन है। मूलांक 9 पर मंगल ग्रह का शासन है। मूलांक 9 वाले लोगों में मजबूत शक्ति और दृढ़ संकल्प होता है। 9 अंक के साथ जन्म लेने वाले लोग बहुत ही दयालु स्वभाव के होते हैं। मूलांक 9 के लिए जुलाई महीने की सार्वभौमिक संख्या 4 है। अंक 4 पर राहु ग्रह का शासन है। इस सार्वभौमिक अंक में जातक कठिन परिश्रम से यात्रा करेगा और अपने प्रयासों से सफलता प्राप्त करेगा।

  • व्यापार- जो लोग व्यापार कर रहे हैं, यह समय संपत्ति में पैसा निवेश करने और विदेश में अपने व्यापार का विस्तार करने के लिए फायदेमंद है। लेकिन इस बार आपको कोई नया काम शुरू नहीं करना चाहिए।
  • करियर- जो लोग नौकरी के क्षेत्र में हैं, उन्हें बदलने का अच्छा अवसर नहीं मिलेगा, अगर इस महीने में बदलना चाहते हैं तो उन्हें समझौता करना होगा। इस महीने में आपको अपने करियर को सुचारू रूप से चलाना चाहिए।
  • शिक्षा- पढ़ाई के मामले में यह महीना आपके लिए अच्छा है। आप उच्च अध्ययन के लिए आगे जा सकते हैं और किसी प्रतियोगिता परीक्षा के लिए भी। विधिक क्षेत्र में अध्ययन करने के लिए यह समय अच्छा है।
  • प्रेम- प्रेम संबंध में पार्टनर से बहस न करें अन्यथा समय आपके रिश्ते के लिए अनुकूल नहीं है।

उपाय: मंगलवार के दिन हनुमान जी को मोतीचूर के 4 लड्डू चढ़ाएं।

नोट- यह सामान्य अंक ज्योतिष भविष्यवाणी है। व्यक्तिगत जानकारी के लिए आप एस्ट्रयोगी अंक ज्योतिषी से अभी परामर्श करें। बात करने के लिए यहां क्लिक करें।

लेखक - एस्ट्रो नैन्सी

chat Support Chat now for Support
chat Support Support