Numerology Prediction June - क्या अंकों के चक्रव्यूह से निकलेगी आपकी जिंदगी

bell icon Thu, May 26, 2022
एस्ट्रो नैंसी एस्ट्रो नैंसी के द्वारा
Numerology Prediction June - क्या अंकों के चक्रव्यूह से निकलेगी आपकी जिंदगी

जून माह को अंक 6 से दर्शाया जाता है। अंक 6 का स्वामी शुक्र ग्रह है। जो वैदिक ज्योतिष में विलासितापूर्ण जीवन और प्रेम का ग्रह है। अंक 6 व्यक्ति को प्रकृति, जिम्मेदारियों, प्रेम, घरेलू स्वभाव को संतुलित करता है। इस जून महीने में जन्मे लोग सोचते हैं कि चीजों पर उनका अधिकार है इसलिए उन्हें वे मिलते भी हैं। ये जातक स्वार्थी नहीं होते हैं। ये प्रेम, विवाह और घर- परिवार के लिए उपयुक्त हैं। ये जातक शारीरिक रूप से मजबूत होते हैं लेकिन कड़ी मेहनत करते कभी नहीं देखे जाते। जातक सफेदपोश का काम में रुचि रखते हैं। जातक बुद्धि, क्षमता और जिम्मेदारियों को लेने और उन्हें थकावट के बिंदु तक पूरा करने की इच्छा से संपन्न होते हैं।

अंक ज्योतिष में जून महीने की संख्या 6 है और 2022 की संख्या 6 है। 2+0+2+2=6, यानी जून 2022 में डबल नंबर 6 की शक्ति है। जून 2022 में 2,6,1 और 3 अंक के गुण हैं। इसका मतलब यह है कि यह महीना शानदार जीवन, ज्ञान-विज्ञान, नाम प्रसिद्धि, वित्तीय विकास और नेतृत्व की गुणवत्ता के अवसर भी दे रहा है। महीने की संख्या भी 6 है और वर्ष की संख्या भी 6 है। ये एक दूसरे के लिए तटस्थ हैं। लेकिन जून 2022 का सार्वभौमिक अंक 3 है। अंक 3 बृहस्पति का अंक है। इस महीने में गुरु बृहस्पति और शुक्र दोनों के गुण हैं। 12/3 सबसे भाग्यशाली अंक है। सभी नंबरों में सबसे भाग्यशाली है, जो हमेशा ऊर्जा और आत्मविश्वास का सूचक है। यह प्रतिभा और कल्पना उपहार में देता है। इस अंक के जातक जिस भी पेशे या काम में होते हैं, उसमें सफलतापूर्वक अपना रास्ता बनाते हैं।

व्यक्तिगत अंक ज्योतिष विश्लेषण प्राप्त करने के लिए अभी एस्ट्रो नैन्सी बात करें। अभी परामर्श करने के लिए यहां क्लिक करें।

सभी मूलांको के लिए जून मासिक अंक ज्योतिष भविष्यवाणी

यहां हम सभी नौ मूलांक के लिए अंक ज्योतिष भविष्यवाणी व उपाय दे रहे हैं। अपने मूलांक के हिसाब से जाने यह माह आपके लिए कैसा रहने वाला है।

मूलांक 1 अंकज्योतिष राशिफल जून 2022: करियर के लिए उपयुक्त समय

दिनांक 1,:10, 19 और 28 तारीख को जन्म लेने वालों का मूलांक 1 होता है। जन्म अंक 1 के लिए इस जून महीने में सार्वभौमिक संख्या 4 और व्यक्तिगत संख्या 1 है। इस महीने में सूर्य, शुक्र, राहु, बृहस्पति, चंद्रमा का शासन है।

  • व्यापार- जो लोग व्यापार में हैं, वे इस महीने में व्यस्त रहेंगे। वे इस महीने में कुछ नया करेंगे। राजनेताओं के लिए यह महीना अच्छा है।

  • करियर- जो लोग नौकरी कर रहे हैं, और नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए इस महीने में अच्छा अवसर मिलेगा।

  • शिक्षा- पढ़ाई में आपको एकाग्र होना होगा, क्योंकि यह अवधि आपके अध्ययन के लिए सुनहरा समय है। आपको इस महीने का उपयोग अपने अध्ययन में बेहतर करने के लिए करना चाहिए।

  • प्रेम- लव लाइफ के मामले में आप खुश रहेंगे। जो लोग अपने साथी की तलाश कर रहे हैं उन्हें वह मिल सकते हैं।

उपाय- बुधवार के दिन सफेद फूल गणेश जी को अर्पित करें।

मूलांक 2 अंकज्योतिष राशिफल जून 2022: इस माह आर्थिक लाभ होगा 

तिथि 2,11,20 और 29 को जन्म लेने वालों पर अंक 2 का शासन होता है। मूलांक 2 का स्वामी चंद्रमा ग्रह है।

मूलांक 2 के जातकों के लिए इस महीने की सार्वभौमिक संख्या 5 है और व्यक्तिगत संख्या 2 है। इस महीने में ग्रह चंद्रमा शुक्र, बुध सूर्य और राहु का शासन है।

  • व्यापार- व्यापारी जातकों को इस माह में लाभ होगा। इसके साथ ही ये इस महीने कुछ लाभकारी यात्राएं कर सकते हैं। आर्थिक लाभ होगा।

  • करियर- कार्यस्थल पर आप अपना काम पूरा करके अपना हुनर ​​दिखाएंगे। इस महीने में आपके वरिष्ठों द्वारा आपकी सराहना की जाएगी।

  • शिक्षा- स्टडी में आप फोकस करेंगे और आपको उच्च शिक्षा के लिए अच्छा अवसर भी मिलेगा।

  • प्रेम- प्रेम संबंधों के लिए आपको सावधान रहना चाहिए। प्रेम संबंधों के लिए यह महीना ठीक नहीं है।

उपाय- जरूरतमंद लोगों को कुछ मिठाई खिलाएं।

मूलांक 3 अंकज्योतिष राशिफल जून 2022: करियर के लिए उत्तम समय

3, 12, 21 और 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों पर जन्म अंक 3 का शासन होता है। मूलांक 3 का स्वामी बृहस्पति ग्रह है। मूलांक 3 के लिए, इस महीने में सार्वभौमिक संख्या 6 और व्यक्तिगत संख्या 3 है। इस महीने में बृहस्पति, शुक्र, चंद्रमा, बुध और सूर्य ग्रह का शासन है। आप अपने परिवार के साथ अपने जीवन का आनंद लेंगे और आप संपत्ति के वाहन में कुछ पैसा निवेश करेंगे।

  • व्यापार- जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनके लिए यह समय फायदेमंद है। इस माह में उन्हें आर्थिक वृद्धि प्राप्त होगी और वे इस महीने में कुछ नया करेंगे।

  • करियर - जो लोग नौकरी में हैं, उन्हें इस महीने में कुछ पदोन्नति या वेतन वृद्धि मिलेगी। इस महीने आप अपने कार्यस्थल पर आनंद लेंगे।

  • शिक्षा- यह माह आपके अध्ययन के लिए अच्छा है और आपको विदेश में अध्ययन करने का अवसर मिल सकता है।

  • प्रेम- प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा है। आप अपने पार्टनर के साथ एन्जॉय करेंगे। 

उपाय- सोमवार के दिन रुद्राभिषेक करें।

मूलांक 4 अंकज्योतिष राशिफल जून 2022: संबंधों को समय दें 

4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले लोगों पर अंक 4 का शासन होता है। मूलांक 4 का स्वामी राहु ग्रह है। इस महीने की सार्वभौमिक संख्या 7 और व्यक्तिगत संख्या 4 है। इस महीने में राहु, शुक्र, चंद्रमा, सूर्य, बृहस्पति और केतु का शासन है।

  • व्यापार- मूलांक 4 के जातकों को व्यापार में सावधान रहना चाहिए। यह महीना आपके आर्थिक विकास के लिए अच्छा है लेकिन कोई आपको धोखा दे सकता है। इसलिए किसी पर भरोसा न करें।

  • करियर- कार्यस्थल पर आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। कार्यक्षेत्र पर कुछ वाद-विवाद और राजनीति हो सकती है।

  • शिक्षा- आपको अपने अध्ययन क्षेत्र में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। पढ़ाई के लिए यह महीना अच्छा है।

  • प्रेम- लव रिलेशनशिप में आपको समय देना चाहिए। क्योंकि इस माह में आपके रिश्ते में थोड़ी परेशानी आ सकती है।

उपाय- बुधवार के दिन मां दुर्गा की पूजा करें और उन्हें लाल वस्त्र अर्पित करें।

मूलांक 5 अंकज्योतिष राशिफल जून 2022: प्रेम के लिए उतार- चढ़ाव का समय

5, 14 और 23 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों पर मूलांक 5 का शासन होता है और जन्म अंक 5 पर बुध ग्रह का प्रभाव होता है। मूलांक 5 लोगों के लिए इस महीने सार्वभौमिक संख्या 8 और व्यक्तिगत संख्या 5 है। इस महीने पर शनि और बुध का शासन है। इस महीने में आप अपनी मनोकामना पूरी करेंगे।

  • व्यापार- यह महीना आपके व्यापारिक सौदों के लिए अच्छा है। इस महीने आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे। इस महीने आप अपने व्यापार का विस्तार करेंगे।

  • करियर- अगर आप अपनी नौकरी बदलना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए अच्छा है। यह महीना आपके कार्यस्थल पर आपकी कड़ी मेहनत के लिए है। परिश्रम कर अपने लक्ष्यों को प्राप्त करें।

  • शिक्षा- इस माह विद्यार्थी जातकों को अपने पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। आपको इस समय अच्छे अवसर प्राप्त होंगे

  • प्रेम- प्रेम संबंध में इस समय आपको धैर्य रखना होगा। साथी के साथ बहस न करें। आपको अपने पार्टनर की भावनाओं को समझना चाहिए और उन्हें थोड़ा स्पेस देना चाहिए।

उपाय- प्रतिदिन 108 बार ॐ क्लीं कृष्णाय नमः मंत्र का जाप करें

मूलांक 6 अंकज्योतिष राशिफल जून 2022: भाग्य का साथ मिलेगा

दिनांक 6,15 और 24 को जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 6 है और जन्म अंक 6 का स्वामी शुक्र ग्रह है। जून का महीना भी शुक्र ग्रह द्वारा शासित है और यह 2022 वर्ष 6 नंबर शुक्र ग्रह द्वारा शासित है। सार्वभौमिक संख्या 9 है और व्यक्तिगत संख्या 6 है। इस महीने के दौरान आप जातक अपना पिछला कार्य पूरा करेंगे। इस माह में कोई आध्यात्मिक यात्रा हो सकती हैं। यह महीना आपके लिए भाग्यशाली है। इस महीने में कुछ पारिवारिक समारोह भी होंगे।

  • व्यापार- व्यापार के मामले में आपको आर्थिक वृद्धि मिलेगी। लेकिन यह समय निवेश के लिए नहीं है। इसलिए निवेश करते समय सावधान रहें।

  • करियर- कार्यक्षेत्र के लिए यह समय अच्छा है। आपके काम की आपके वरिष्ठों द्वारा सराहना की जाएगी।

  • शिक्षा- आप अपने अध्ययन पर ध्यान देंगे और अपने अध्ययन में वांछित स्थान प्राप्त करेंगे।

  • प्रेम- इस माह आप अपने पार्टनर के प्रति प्रतिबद्ध रहेंगे और आप अपने माता-पिता की अनुमति से इस महीने प्रेम विवाह के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

उपाय- मंगलवार के दिन हनुमान जी को 4 बेसन के लड्डू चढ़ाएं।

मूलांक 7 अंकज्योतिष राशिफल जून 2022: साथी के साथ तालमेल बनाए रखें

7,16 और 25 दिनांक पर जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 7 होता है और मूलांक 7 के जातक केतु ग्रह द्वारा शासित होते हैं। यह महीना सूर्य और केतु ग्रह द्वारा शासित है। यह महीना आपके आध्यात्मिक विकास के लिए अच्छा है। इस महीने में आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना चाहिए।

  • व्यापार- व्यापार के लिए यह महीना अच्छा है। आर्थिक रूप से आपकी तरक्की होगी लेकिन कोई भी डील या प्रोजेक्ट करने से पहले आपको उसका विश्लेषण करना चाहिए।

  • करियर- अपने काम में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए यह समय आपके काम के लिए अच्छा है। लेकिन इस बार आपको कार्यस्थल के लिए कुछ भी बदलाव नहीं करना चाहिए।

  • शिक्षा- जो लोग अध्ययनरत हैं, उनके लिए यह महीना इस वर्ष का स्वर्णिम माह है। आपको इस महीने के प्रत्येक क्षण का उपयोग उच्च अध्ययन करने में करना चाहिए।

  • प्रेम- प्रेम संबंधों के लिए यह महीना अनुकूल नहीं है। इसलिए शांत रहें, धैर्य रखें और अपने रिश्ते के लिए अच्छे समय का इंतजार करें।

उपाय- जरूरतमंद लोगों को कुछ खाने योग्य चीजें दें और उनकी बीमारी को ठीक करने में उनकी मदद करें।

मूलांक 8 अंकज्योतिष राशिफल जून 2022: अध्ययन पर ध्यान दें

तिथि 8,17 और 26 पर जन्म लेने वाले जातकों का मूलांक 8 है और मूलांक 8 वाले लोगों पर शनि ग्रह का शासन होता है। शनि ग्रह न्याय और भौतिकवादी लक्ष्यों के लिए है। इस महीने की सार्वभौमिक संख्या 2 है और व्यक्तिगत संख्या 8 है। इस महीने में चंद्रमा और शनि ग्रह का शासन है। इस समय आपकी बुद्धि में वृद्धि होगी। इस माह आपको अपने तनाव से बाहर आना चाहिए।

  • व्यापार- इस समय आपको अपने व्यापार में निवेश नहीं करना चाहिए। आपको अपना व्यवसाय सुचारू रूप से चलाना चाहिए। तनाव लेने की जरूरत नहीं है।

  • करियर- कार्यस्थल पर आप मेहनत करेंगे, इस माह में काम का दबाव रहेगा। यह एक अस्थायी चरण है। इस बार केवल अपने काम पर ध्यान दें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें।

  • शिक्षा- विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त नहीं करेंगे लेकिन यदि आप पढ़ाई में अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करेंगे तो आप कुछ अच्छा कर सकते हैं।

  • प्रेम- लव लाइफ के मामले में यह समय अनुकूल नहीं है। इस माह आपको कूल रहना चाहिए और अपने पार्टनर की भावनाओं को समझने की कोशिश करनी चाहिए।

उपाय- शनि मंत्र का प्रतिदिन 108 बार जाप करें।

मूलांक 9 अंकज्योतिष राशिफल जून 2022: साथी की तलाश खत्म होगी?

दिनांक 9,18 और 27 पर जन्म लेने वालों का मूलांक 9 है और मूलांक 9 का स्वामी ग्रह मंगल है। यह अंक भाग्यशाली और दयालु अंक माना जाता है। इस महीने की सार्वभौमिक संख्या 3 है और व्यक्तिगत संख्या 9 है। इस महीने का स्वामी बृहस्पति और मंगल है। जन्मांक 9 के लोगों के लिए यह महीना भाग्यशाली है। इस महीने में आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं। इस माह में कोई आध्यात्मिक यात्रा हो सकती है।

  • व्यापार- जो लोग व्यापार में हैं वे अपने व्यापार का विस्तार करेंगे। इस बार आपको अपने कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा।

  • करियर- नौकरी के स्थान पर आपको अपने काम में आनंद मिलेगा। वरिष्ठ आपका समर्थन करेंगे और आपके काम की सराहना करेंगे।

  • शिक्षा- आप अपने अध्ययन में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकते हैं। यदि आप उच्च अध्ययन के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो यह संभव होगा। आपको अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।

  • प्रेम- यह समय अनुकूल है। आप अपने साथी के साथ कमिटमेंट कर सकते हैं और साथ ही आप अपने परिवार को प्रेम विवाह के लिए मना सकते हैं। जो लोग शादी के लिए पार्टनर की तलाश कर रहे हैं, यह समय उनके लिए शुभ है।

उपाय- ओम ग्राम ग्रीम ग्रौं सह गुरवे नमः मंत्र का प्रतिदिन 108 बार जाप करें।

आप सभी के लिए यह माह मंगलमय हो।

✍️ लेखक- एस्ट्रो नैन्सी