मेष

21/3 - 19/4

वृषभ

20/4 - 20/5

मिथुन

21/5 - 20/6

कर्क

21/6 - 22/7

सिंह

23/7 - 22/8

कन्या

23/8 - 22/9

तुला

23/9 - 22/10

धनु

22/11 - 21/12

मकर

22/12 - 19/1

कुंभ

20/1 - 18/2

मीन

19/2 - 20/3



कन्या पारिवारिक राशिफल 2020


कन्या पारिवारिक राशिफल 2020 आपके लिये नव वर्ष में एक सुखी पारिवारिक जीवन की ओर ईशारा कर रहा है। सामाजिक रूप से आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी जिसके साथ ही परिवार व रिश्तेदारों में भी आपका रूतबा, आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। हालांकि पिता या फिर पिता समान किसी व्यक्ति के साथ आपके मतभेद बढ़ सकते हैं लेकिन समय के साथ मामला शांत भी हो जाएगा। कुंटुंब स्थान के स्वामी शुक्र मित्र राशि में हैं जिस कारण परिवार की पूरी सपोर्ट आपको मिलने के आसार हैं। चौथा स्थान जिसे सुख व माता का स्थान भी कहते हैं इसमें पंचग्रही योग बन रहा है। सुख भाव के स्वामी गुरु जहां यहां पर हंस महायोग बना रहे हैं वहीं सूर्य और बुध यहां बुधादित्य योग। गुरु, बुध, सूर्य, शनि और केतु सब चौथे स्थान में एक साथ हैं जो कि आपके जीवन में सुख सुविधाओं में वृद्धि और परिवार में भी सुख शांति रहने की संभावनाएं जता रहे हैं। पराक्रम के स्वामी मंगल अपने स्थान पर ही विराजमान हैं जो कि संकेत कर रहे हैं कि आप पर आश्रित अपने छोटे भाई-बहनों को भी आप अपना प्यार दे पाएंगें।

 

पंचम भाव के स्वामी शनि वर्ष के शुरुआती कुछ समय चतुर्थ स्थान में रहने के पश्चात यहीं पर आ रहे हैं जो कि आपके लिये काफी अच्छे संकेत कर रहे हैं। विशेषकर परिवार में किसी नये सदस्य के आने की उम्मीद कर रहे हैं तो आपको अच्छी खबर मिल सकती है। परिवार में किसी मांगलिक कार्य के योग भी इस दौरान बन रहे हैं। शहनाइयां बज सकती हैं। घर में किलकारी भी गूंज सकती है।

 

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


 

मई में हालांकि आपको सावधानी रखने की आवश्यकता रहेगी। विशेषकर विवाहित जातक अपने रिश्ते को लेकर चिंतित रह सकते हैं। जो जातक संतान प्राप्ति की कामना रख रहे हैं उन्हें भी अतिरिक्त सावधानी रखने की आवश्यकता रहेगी। वक्री शनि आपको हानि पंहुचा सकते हैं। हालांकि गुरु भी वक्री होंगे जिन्हें शुभ माना जाता है लेकिन उनका प्रभाव बहुत कम समय तक रहेगा। इसलिये इस समय थोड़ा सचेत रहना ही आपके लिये लाभकारी रहेगा।

 

30 जून को वक्री अवस्था में गुरु के पुन: सुख भाव में आने पर घर-परिवार को लेकर जो चीजें अधूरी रह गई थी उनके पूरे होने के आसार हैं। नये घर में प्रवेश कर सकते हैं जिससे पूरे परिवार में खुशी का माहौल बने रहने की उम्मीद कर सकते हैं।

 

सितंबर तक का समय आपके पारिवारिक जीवन के लिये उतार-चढ़ाव भरा रहने के आसार हैं। सितंबर में जैसे ही गुरु मार्गी होंगे परिजनों के साथ संबंधों में भी बेहतरी आने लगेगी। बड़े बुजूर्गों की सलाह से आपके मसले हल होते हुए नज़र आएंगें। हालांकि इसी समय राहु-केतु का भी राशि परिवर्तन हो रहा है जिसके प्रभाव से आपके व्यवहार में कुछ बदलाव आ सकते हैं इससे परिजनों व अपने करीबी दोस्तों की नाराजगी भी आपको झेलनी पड़ सकती है। जितना हो सके भावावेश में आने से बचें। केतु का परिवर्तन आपकी राशि से तीसरे स्थान में इसी समय में हो रहा है जो कि आपको अपने छोटे भाई-बहनों के साथ मतभेदों से भी  बचने के संकेत कर रहे हैं। इस समय परिजनों के साथ किसी यात्रा की प्लानिंग कर रखी है तो यात्रा के दौरान सावधानी रखने की जरुरत भी आपको रहेगी। सितंबर के अंतिम दिनों में शनि भी मार्गी हो जाएंगे जो कि वर्ष के बाकि बचे समय के अच्छा रहने के संकेत कर रहे हैं। नवंबर के उतर्राध में शनि और गुरु पुन: एक साथ होंगे। कुल मिलाकर वार्षिक राशिफल 2020 आपके सुखी पारिवारिक जीवन की कामना कर रहा है।

2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

कन्या राशिफल 2020

कन्या राशिफल 2020 के अनुसार यह वर्ष आपके लिये कार्यक्षेत्र, मान-सम्मान, फाइनेंस आदि क्षेत्रों में काफी अच्छा रहने के आसार हैं। वर्ष की शुरुआत में राशि स्वामी बु...

और पढ़ें

कन्या प्रेम राशिफल 2020

कन्या प्रेम राशिफल 2020 के अनुसार आपकी रोमांटिक लाइफ काफी अच्छी रहने वाली है। आपकी राशि से पंचम भाव जिसे प्रेम का स्थान माना जाता है, के स्वामी शनि हैं जो कि सु...

और पढ़ें

कन्या करियर राशिफल 2020

कन्या करियर राशिफल 2020 के अनुसार करियर के मामले में यह वर्ष उन्नति वाला रहने की उम्मीद की जा सकती है। नौकरीपेशा जातकों के लिये पदोन्नति के योग इस साल बनेंगें। ...

और पढ़ें

कन्या वित्त राशिफल 2020

कन्या राशि वालों के लिये फाइनेंस राशिफल 2020 के अनुसार कहा जा सकता है कि इस साल आप धन धान्य से संपन्न रहने वाले हैं। आपकी फाइनेंशियल कंडीशन काफी अच्छी दिखाई दे ...

और पढ़ें
Chat now for Support
Support