कन्या प्रेम राशिफल 2020


कन्या प्रेम राशिफल 2020 के अनुसार आपकी रोमांटिक लाइफ काफी अच्छी रहने वाली है। आपकी राशि से पंचम भाव जिसे प्रेम का स्थान माना जाता है, के स्वामी शनि हैं जो कि सुख भाव विराजमान हैं। वैवाहिक जीवन को सप्तम भाव से देखा जाता है इस भाव के स्वामी बृहस्पति हैं जो शनि के साथ ही चौथे भाव में मौजूद हैं। प्रेम के कारक ग्रह शुक्र पंचम भाव में विराजमान हैं। कुल मिलाकर ग्रहों का यह संयोग एक सुखी प्रेम जीवन की ओर ईशारा कर रहा है। बृहस्पति के प्रभाव से जो जातक अभी तक किसी के साथ रिलेशनशिप में नहीं हैं उन्हें 2020 में एक अच्छा पार्टनर मिल सकता है। जो जातक पहले से किसी रिलेशनशिप में हैं वे अपने भविष्य के बारे में सोच सकते हैं।

 

शुक्र प्रेम के कारक तो हैं साथ ही वे भाग्य स्थान के मालिक होकर बी पंचम भाव में बैठे हैं। जो आपके लिये काफी शुभ फलदायी रहेंगें। जो जातक अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं उनके लिये शुक्र सकारात्मक जवाब मिलने के संकेत कर रहे हैं। पंचम भाव के शनि वर्ष की शुरुआत में केंद्र में बैठे हैं जो कि विवाहित जातकों को संतान संबंधी सुख मिलने की संभावना जता रहे हैं। बृहस्पति भी केंद्र में ही विराजमान हैं जो कि सप्तम भाव के स्वामी भी हैं। सुख भाव के बृहस्पति आपको रिलेशनशिप में पार्टनर, लाइफ पार्टनर का सुख व सहयोग मिलने की उम्मीद जता रहे हैं। अविवाहित जातिकाओं के लिये विशेष रूप से विवाह के योग बन रहे हैं। आपको इस समय गुरु की कृपा से अच्छा जीवन साथी मिल सकता है।

 

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


 

वर्ष के शुरुआती माह के उतर्राध में शनि पंचम भाव में स्वराशिगत हो जाएंगें जो कि रोमांटिक लाइफ के लिये काफी अच्छे कहे जा सकते हैं। इसी समय आपको शनि की ढ़ैय्या से भी मुक्ति मिल जाएगी। पिछले कुछ दिनों से रोमांटिक लाइफ में किसी तरह की परेशानियां चल रही थी तो उनका समाधान इस समय निकल आने की उम्मीद कर सकते हैं। मार्च के अंत में गुरु भी शनि के साथ आ जाएंगें जो कि विवाहित जातकों के लिये संतान प्राप्ति के योग भी बना रहे हैं। मई तक का समय आपके लिये काफी अच्छा रहने के आसार हैं। लेकिन मई के दूसरे सप्ताह के लगभग मध्य में शनि की चाल बदल जाएगी वक्री शनि के प्रभाव से जो विवाहित जातक संतान प्राप्ति की कामना कर रहे हैं उन्हें अतिरिक्त सावधानी रखने की आवश्यकता रहेगी। आपके दांपत्य सुख को भी इस समय शनि की तीसरी दृष्टि प्रभावित कर सकती है। अपने पार्टनर की हेल्थ को लेकर आप थोड़ा परेशान रह सकते हैं। शनि के साथ ही गुरु का वक्र होना भी आपको इस समय में सावधान रहने के संकेत कर रहा है।

 

सितंबर तक हालातों में उतार-चढ़ाव रहने के आसार हैं। सितंबर में गुरु व शनि के मार्गी होने के पश्चात हालात बेहतर होने लगेंगे। वर्षांत के नजदीक नवंबर माह के उतरार्ध में गुरु पुन: पंचम भाव में शनि के साथ आ जाएंगें जिससे आपकी रोमांटिक लाइफ पुन: पटरी पर लौट आने की उम्मीद कर सकते हैं।

कुल मिलाकर हिंदी में कन्या प्रेम राशिफल 2020 आपके लिये संकेत कर रहा है कि इस साल आप एक अच्छी रोमांटिक लाइफ व्यतीत करेंगें।

2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

कन्या राशिफल 2020

कन्या राशिफल 2020 के अनुसार यह वर्ष आपके लिये कार्यक्षेत्र, मान-सम्मान, फाइनेंस आदि क्षेत्रों में काफी अच्छा रहने के आसार हैं। वर्ष की शुरुआत में राशि स्वामी बु...

और पढ़ें

कन्या करियर राशिफल 2020

कन्या करियर राशिफल 2020 के अनुसार करियर के मामले में यह वर्ष उन्नति वाला रहने की उम्मीद की जा सकती है। नौकरीपेशा जातकों के लिये पदोन्नति के योग इस साल बनेंगें। ...

और पढ़ें

कन्या वित्त राशिफल 2020

कन्या राशि वालों के लिये फाइनेंस राशिफल 2020 के अनुसार कहा जा सकता है कि इस साल आप धन धान्य से संपन्न रहने वाले हैं। आपकी फाइनेंशियल कंडीशन काफी अच्छी दिखाई दे ...

और पढ़ें

कन्या पारिवारिक राशिफल 2020

कन्या पारिवारिक राशिफल 2020 आपके लिये नव वर्ष में एक सुखी पारिवारिक जीवन की ओर ईशारा कर रहा है। सामाजिक रूप से आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी जिसके साथ ही परिवार व रिश्त...

और पढ़ें
Chat now for Support
Support