मेष

21/3 - 19/4

वृषभ

20/4 - 20/5

मिथुन

21/5 - 20/6

कर्क

21/6 - 22/7

सिंह

23/7 - 22/8

कन्या

23/8 - 22/9

तुला

23/9 - 22/10

धनु

22/11 - 21/12

मकर

22/12 - 19/1

कुंभ

20/1 - 18/2

मीन

19/2 - 20/3



वृषभ पारिवारिक राशिफल 2020


वृषभ राशिफल 2020 के अनुसार आपका पारिवारिक जीवन नये साल में काफी अच्छा रहने वाला है। गुरु की कृपा दृष्टि आप पर बनी रहेगी जिसके कारण परिवार में खुशियों का माहौल समय समय बनता रहेगा। आपकी राशि से भाग्य स्थान में शुक्र के मौजूद होने से भी आपको परिजनों व प्रियजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा।

 

आपकी पारिवारिक लाइफ इसलिये भी अच्छी कही जा सकती है क्योंकि वर्ष की शुरुआत में मंगल आपकी राशि से सप्तम भाव में स्वराशि के होकर बैठे हैं। यह एक सफल पारिवारिक जीवन की ओर ईशारा करते हैं। गुरु नवमी दृष्टि से आपके सुख भाव को देख रहे हैं यह भी आपके पारिवारिक जीवन में खुशियों में वृद्धि के योग बना रहे हैं। इस वर्ष जो जातक खुद का घर होने का सपना संजोए हुए हैं वे अपने घर में प्रवेश कर सकते हैं। घर का नवीनीकरण भी करवा सकते हैं। सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होने से भी परिवार में खुशी का माहौल रह सकता है।

 

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


 

मई में गुरु व शनि वक्री हो जाएंगें इस समय आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता रहेगी। किसी बात को लेकर परिजनों के साथ मतभेद हो सकता है लेकिन सूझबूझ से काम लेंगे तो ऐसी नौबत हो सकता है न आये। सितंबर तक आपको अपनी फेमिली लाइफ में यह उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं।

 

सितंबर में गुरु व शनि के मार्गी होने से स्थिति बेहतर होगी और घर वालों के साथ आपके संबंध मधुर होंगे। लेकिन सितंबर माह के अंतिम दिनों में ही राहु व केतु भी राशि परिवर्तन करेंगें। राहु जहां आपकी राशि में प्रवेश करेंगें वहीं केतु सप्तम भाव में। इस समय आप गलतफहमियों का शिकार हो सकते हैं जिस कारण आपके पारिवारिक जीवन में कलह भी प्रवेश कर सकती है। केतु सीधे तौर पर आपके विवाहित जीवन को प्रभावित करने के संकेत कर रहे हैं। ऐसे में जो जातक एकल परिवार के रूप में रहते हैं उनके आपसी रिश्ते में एक दूसरे पर विश्वास में कमी हो सकती है। अगर आपने अपनी वाणी पर संयम नहीं रखा तो हो सकता है बात काफी आगे बढ़ जाए। इस समय आपको थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता रहेगी। कुछ समय के पश्चात हालात फिर से बेहतर होते चले जाएंगें।

 

गुरु के राशि परिवर्तन कर फिर से आपके भाग्य स्थान में आने पर आपकी लाइफ और भी बढ़िया चलने लगेगी। वर्षांत के नजदीक परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। कुल मिलाकर वृषभ राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2020 एक सुखांत वर्ष रहने के संकेत कर रहा है।

2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

वृषभ राशिफल 2020

वृषभ राशिफल 2020 के अनुसार नया साल आपके लिये काफी अच्छा रहने के आसार हैं। आपका वार्षिक राशिफल कहता है कि यह साल आपके लिये नई सफलताएँ, नई उपलब्धियों वाला रहेगा। ...

और पढ़ें

वृषभ प्रेम राशिफल 2020

वृषभ राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2020 ईशारा कर रहा है कि इस साल आप काफी रोमांटिक रहने वाले हैं। आपकी उम्मीदें, आपकी मनोकामनाएं पूर्ण हो सकती हैं। मनचाहा पार...

और पढ़ें

वृषभ करियर राशिफल 2020

वृषभ राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2020 संकेत कर रहा है कि यह साल आपके लिये करियर के मामले में चुनौतियां लेकर आने वाला है। हालांकि कर्मभाव के स्वामी शनि आपको ...

और पढ़ें

वृषभ वित्त राशिफल 2020

फाइनेंस राशिफल 2020 का संकेत है कि यह साल आपके लिये काफी अच्छा रहने वाला है। वर्षांत तक आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होने के आसार दिखाई दे रहे हैं। दरअसल वर्ष ...

और पढ़ें
Chat now for Support
Support