सिंह पारिवारिक राशिफल 2020


पारिवारिक राशिफल 2020 के अनुसार नया साल आपके पारिवारिक जीवन में खुशियां लाने वाला वर्ष कहा जा सकता है। इस वर्ष परिवार में किसी नये सदस्य के आगमन के प्रबल संकेत मिल रहे हैं। जो विवाहित जातक पिछले लंबे समय से संतान प्राप्ति की कामना रख रहे हैं उनकी दुआ इस वर्ष कुबूल हो सकती है। अविवाहित जातकों के लिये विवाह के योग बन रहे हैं जिससे वे अपने पारिवारिक जीवन की नींव भी रख सकते हैं। परिजनों का अपेक्षाकृत सहयोग आपको इस वर्ष मिलने के आसार हैं। हालांकि शुरुआती दिनों में पिता या पिता तुल्य किसी व्यक्ति के साथ आपके वैचारिक मतभेद बढ़ सकते हैं। मातृ पक्ष से आपको पूरा सहयोग मिलने के आसार हैं।

 

आपकी राशि से कुंटूंब भाव के स्वामी बुध बनते हैं जो कि संतान भाव में राशि स्वामी सूर्य के साथ विराजमान होकर बुधादित्य योग बना रहे हैं हालांकि इनके साथ गुरु, शनि और केतु भी विराजमान हैं, वैसे तो यह वर्ष संतान की उपलब्धियों पर जश्न मनाने का है लेकिन वर्ष के शुरुआती दिनों में आप अपनी संतान को लेकर चिंतित रह सकते हैं। माता का स्थान मंगल का है जहां वे स्वंय विराजमान हैं। सप्तम भाव के स्वामी शनि हैं जो कि आपकी राशि से पंचम भाव में बैठे हैं। कुल मिलाकर परिवार की आपको पूरी सपोर्ट मिलने वाली है। आप भी अपने परिजनों की खुल कर सपोर्ट करेंगें।

 

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


इस वर्ष संतान पक्ष से आपकी उम्मीदें पूरी हो सकती हैं। उनकी किसी उपलब्धि से पूरा परिवार गौरवान्वित हो सकता है। सप्तम भाव में चंद्रमा के रहने से जीवनसाथी का पूरा साथ आपको मिलने के आसार हैं। भाग्य के स्वामी मंगल का चौथे भाव में स्वराशिगत होकर गोचर करना भी आपके घर परिवार में सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी के संकेत कर रहा है जिससे निश्चित तौर पर आपके पारिवारिक जीवन में हर्ष एवं खुशी का माहौल बना रहेगा।

 

मई माह में आपको परिवार के सहयोग जरुरत पड़ सकती है। दरअसल इस समय गुरु और शनि वक्री हो रहे हैं। विवाहित जातकों को इस समय थोड़ी बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ सकता लेकिन परिवार की मदद से, परिजनों की सपोर्ट से  आप इन परेशानियों से निजात पा लेंगें। किसी करीबी की सेहत को लेकर भी आप थोड़े चिंतित रह सकते हैं।

 

गुरु और शनि सितंबर में जाकर मार्गी होंगे तब तक आपको थोड़ा धैर्य व विवेक से काम लेने की आवश्यकता रहेगी।

 

इसी समय राहु भी आपकी राशि से कर्मभाव में आ जाएंगें। गुरु नवबंर के उतर्राध में राशि बदलकर फिर से शनि के साथ नीच भंग राजयोग बना रहे हैं। वर्षांत पर परिवार में मांगलिक आयोजन किये जा सकते हैं।

 

कुल मिलाकर वित्त राशिफल 2020 संकेत कर रहा है कि आपकी फेमिलि लाइफ इस वर्ष काफी अच्छी रहने की उम्मीद कर सकते हैं।

2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

सिंह राशिफल 2020

सिंह राशिफल 2020 के अनुसार यह वर्ष आपके लिये मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि करने वाला रह सकता है। आपकी राशि के स्वामी सूर्य वर्ष कुंडली में पंचम स्थान में ...

और पढ़ें

सिंह प्रेम राशिफल 2020

सिंह राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2020 के लिये संकेत कर रहा है कि आपकी रोमांटिक लाइफ  इस वर्ष सुखमय रहने वाली है। रिलेशनशिप के मामले में आप स्वयं को सौभाग्यश...

और पढ़ें

सिंह करियर राशिफल 2020

सिंह राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2020 के अनुसार नववर्ष अपने आप को साबित करने वाला साल रहेगा। इस वर्ष आप उमंग व उत्साह से भरे रहने वाले हैं जिसके बूते पर आप ...

और पढ़ें

सिंह वित्त राशिफल 2020

सिंह फाइनेंस राशिफल 2020 के अनुसार इस वर्ष आपको धन की कमी नहीं रहने वाली है। धन प्राप्ति के योग आपके लिये बन रहे हैं। निवेश करने के मामले में भी इस वर्ष आपको का...

और पढ़ें
Chat now for Support
Support