सिंह करियर राशिफल 2020


सिंह राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2020 के अनुसार नववर्ष अपने आप को साबित करने वाला साल रहेगा। इस वर्ष आप उमंग व उत्साह से भरे रहने वाले हैं जिसके बूते पर आप अपने प्रतिद्वंदियों पर अपना दबदबा कायम रख सकते हैं। इस वर्ष कार्योन्नति के योग आपके लिये बन रहे हैं। नौकरीशुदा जातकों के लिये उनके कद, पद व वेतन में वृद्धि की प्रबल संभावनाएं हैं। जो जातक कुछ नया शुरु करना चाहते हैं उनके लिये भी यह वर्ष काफी सफलतादायक रहने की उम्मीद की जा सकती है। विशेषकर आयरन, इलैक्ट्रिसिटी, कम्यूनिकेशन एवं टेक्नोलॉजी के फिल्ड में आप काफी अच्छा लाभ कमा सकते हैं।

वर्ष की शुरुआत से ही आपके लिये मान-सम्मान व प्रतिष्ठा पाने के योग बन रहे हैं। दरअसल आपकी राशि के स्वामी सूर्य वर्ष कुंडली में आपकी राशि से पंचम भाव में बुध के साथ विराजमान हैं जिससे बुधादित्य योग बन रहा है। हालांकि उनके साथ गुरु, शनि और केतु भी पंचम भाव में मौजूद रहेंगें लेकिन बावजूद इसके थोड़े बहुत उतार-चढ़ाव के पश्चात यह वर्ष आपके लिये उन्नति वाला रहने के आसार हैं। पंचम भाव में ही सूर्य का शनि और केतु के साथ होना यह आपके पिता और सीनियर अधिकारियों के साथ वैचारिक मतभेद बढ़ा सकता है। सफलता व उन्नति पाने के लिये जहां तक हो सके पिता व अपने सीनियर्स से अच्छे संबंध बनाकर रखें। कर्म भाव के स्वामी आपके लिये शुक्र हैं, जो आपकी परेशानियों में इजाफा होने के संकेत दे रहे हैं। लेकिन यह अपने मित्र ग्रह की राशि में मौजूद हैं जिससे आपको मेहनत तो करनी पड़ेगी लेकिन इसका लाभ भी पूरा मिलेगा।

 

 

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


विद्यार्थियों के लिये भी यह वर्ष काफी अच्छा व उपलब्धियों भरा कहा जा सकता है। इस वर्ष आप अपनी पसंद के किसी संस्थान में अपने मनपंसद कोर्स में प्रवेश पाने में सफल हो सकते हैं।

 

शनि के राशि परिवर्तन कर छठे स्थान में आने पर प्रतिद्वंदी आपके समक्ष चुनौतियां खड़ी कर सकते हैं लेकिन शनि के अपनी ही राशि में होने के कारण वह आपको इन चुनौतियों का उचित जवाब देने में भी सक्षम रखेंगें। वर्ष की पहली तिमाही के लगभग अंत में गुरु और शनि का छठे स्थान में आपके लिये यह योग बनाएगा कि आप किसी भी चुनौति को आसानी से पार कर जाएगें। प्रतियोगिताओं में सफलता, मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि कुल मिलाकर इस समय आप बहुत ही सौभाग्यशाली रहने वाले हैं। बृहस्पति और शनि नीच भंग राजयोग आपके लिये बनाएंगें जिससे आप छोटी-छोटी सफलताओं के साथ एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल करने में कामयाब रह सकते हैं।

 

मई माह के लगभग मध्य में शनि और गुरु वक्री हो जाएंगें यानि इनकी चाल बदल जाएगी जिससे आपके लिये मिलेजुले परिणाम मिलेंगें। इस समय को थोड़ा धैर्य के साथ निकालें व कार्यों में सावधानी बरतें। 30 जून को बृहस्पति वक्र अवस्था में ही पुन: पंचम भाव में आ जाएंगें। जो आपकी योजना बनाने की क्षमता को बढ़ाएंगें और भविष्य के सपने संजोने में सहायक सिद्ध होंगे।

 

सितंबर का समय आपके लिये काफी महत्वपूर्ण व सौभाग्यशाली कहा जा सकता है। विशेषकर करियर के मामले में इस समय ग्रहों की चाल में होने वाले बदलाव आपकी जिंदगी को भी बदलने का मादा रखेंगें। गुरु व शनि के मार्गी होने से जहां आपके लिये अपार सफलता की संभावनाएं बनेंगी वहीं राहु भी राशि परिवर्तन कर आपकी राशि से कर्मभाव में आ जाएंगें। कर्मभाव में राहु आपकी कार्य क्षमता का विकास करेंगें। इस समय सीनियर्स की अपेक्षाएं भी आपसे बढ़ सकती हैं। उच्च के राहु आपको हर चुनौति से मुकाबला करने के लिये प्रेरित करेंगें। हालांकि राहु आपकी परीक्षा भी ले सकते हैं जितना संभव हो सके अपने अहंकार पर काबू रखें।

 

कुल मिलाकर करियर राशिफल 2020 सिंह राशिवालों के लिये एक सफल व उन्नति वाला वर्ष रहने के उम्मीद जता रहा है।

2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

सिंह राशिफल 2020

सिंह राशिफल 2020 के अनुसार यह वर्ष आपके लिये मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि करने वाला रह सकता है। आपकी राशि के स्वामी सूर्य वर्ष कुंडली में पंचम स्थान में ...

और पढ़ें

सिंह प्रेम राशिफल 2020

सिंह राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2020 के लिये संकेत कर रहा है कि आपकी रोमांटिक लाइफ  इस वर्ष सुखमय रहने वाली है। रिलेशनशिप के मामले में आप स्वयं को सौभाग्यश...

और पढ़ें

सिंह वित्त राशिफल 2020

सिंह फाइनेंस राशिफल 2020 के अनुसार इस वर्ष आपको धन की कमी नहीं रहने वाली है। धन प्राप्ति के योग आपके लिये बन रहे हैं। निवेश करने के मामले में भी इस वर्ष आपको का...

और पढ़ें

सिंह पारिवारिक राशिफल 2020

पारिवारिक राशिफल 2020 के अनुसार नया साल आपके पारिवारिक जीवन में खुशियां लाने वाला वर्ष कहा जा सकता है। इस वर्ष परिवार में किसी नये सदस्य के आगमन के प्रबल संकेत ...

और पढ़ें