मेष करियर राशिफल 2020


मेष राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2020 (mesh career horoscope 2020) उन्नति के संकेत कर रहा है। इसका कारण है कि आपकी राशि से कर्मभाव के स्वामी शनिदेव हैं जिन्हें स्वयं कर्मफल दाता, न्यायप्रिय, दंडाधिकारी कहा जाता है। कर्मभाव के स्वामी शनि जहां वर्ष की शुरुआत में भाग्य स्थान में पंचग्रही योग बना रहे हैं तो वहीं वर्ष के शुरुआती दिनों में ही राशि परिवर्तन कर आपके करियर के स्थान पर ही विराजमान हो रहे हैं। यह आपके लिये अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के, अपने आप को साबित करने के भरपूर अवसर लेकर आ सकते हैं। कुल मिलाकर अगर आपने मेहनत की तो आपके लिये 2020 करियर के मामले में उपलब्धियों वाला वर्ष साबित हो सकता है। जो जातक स्वयं का व्यवसाय करने के इच्छुक हैं उनके लिये भी यह वर्ष अच्छा रहेगा।

 

वर्ष की शुरुआत में 24 जनवरी से शनि के कर्मभाव में आने पर आपको काफी अच्छे अवसर मिलेंगें। इस समय आप स्वयं को साबित कर सकते हैं। अपनी क्षमताओं का, अपनी स्किल का भरपूर प्रयोग कर इस बेहतर समय व अवसरों का लाभ आप उठा सकते हैं। जो जातक अपने बिजनेस में विस्तार के इच्छुक हैं उनके लिये भी यह समय सही रहने वाला है। मार्च के अंतिम में गुरु भी शनि के साथ कर्मभाव में आ जाएंगें। यह आपके लिये नीच भंग राजयोग भी कर्मभाव में बना रहे हैं। कोई बड़ी जिम्मेदारी आपको इस समय मिल सकती है। पिछले समय में की गई मेहनत का फल भी आपको इस समय मिल सकता है। किसी प्रोफेशनल कोर्स विशेषकर कानून की पढ़ाई करना चाहते हैं तो आपको अप्रत्याशित सफलता इसमें मिल सकती है। किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी से भी आपको ऑफर आ सकता है। व्यवसायी जातकों के लिये भी अपने व्यवसाय को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रचार-प्रसार करने के मौके मिल सकते हैं।

 

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


 

हालांकि मई में शनि और गुरु के वक्री होने व जून में गुरु के वक्र अवस्था में वापस भाग्य स्थान में चले जाने पर आपको मिले जुले परिणाम अपने करियर में देखने को मिल सकते हैं। सितंबर तक यह उतार चढ़ाव बने रहेंगें। सितंबर में गुरु व शनि के मार्गी होने के पश्चात हालात बदलेंगें।

 

नवंबर में गुरु के पुन: शनि के साथ कर्मभाव में आने पर फिर से सफलता के द्वार आपके लिये खुलेंगें। आपके कार्यों में तेजी इस समय देखने को मिलेगी। रूके हुए प्रोजेक्ट भी इस समय पूरे हो सकते हैं।

 

कुल मिलाकर करियर राशिफल 2020 (Career Rashifal 2020 in Hindi) के अनुसार कहा जा सकता है कि यह वर्ष आपको करियर के शिखर पर लेकर जा सकता है।

2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

मेष राशिफल 2020

मेष राशिफल 2020 (Mesh Rashifal 2020) संकेत कर रहा है कि मेष राशि (Mesh Rashi) वालों के लिये नववर्ष 2020 काफी अच्छा रहेगा। वर्ष कुंडली के अनुसार मेष कुंडली 2020 ...

और पढ़ें

मेष प्रेम राशिफल 2020

मेष राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2020 का संकेत है कि आपकी रोमांटिक लाइफ इस वर्ष काफी अच्छी रहने वाली है। राशि से पांचवे व सातवें स्थान के ग्रहों के साथ शुक्र...

और पढ़ें

मेष वित्त राशिफल 2020

फाइनेंस की बात करें तो आपके लिये धन भाव के स्वामी शुक्र बनते हैं जो कि वर्ष की शुरुआत में आपकी राशि से कर्मभाव में विराजमान हैं। शुक्र वैसे भी लाभ के कारक माने ...

और पढ़ें

मेष पारिवारिक राशिफल 2020

पारिवारिक राशिफल 2020 आपके लिये संकेत कर रहा है कि आपको इस वर्ष पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ावों का सामना करना पड़ सकता है। वर्ष के शुरुआती तीन महीने और अंतिम ती...

और पढ़ें