कन्या करियर राशिफल 2020


कन्या करियर राशिफल 2020 के अनुसार करियर के मामले में यह वर्ष उन्नति वाला रहने की उम्मीद की जा सकती है। नौकरीपेशा जातकों के लिये पदोन्नति के योग इस साल बनेंगें। व्यवसायी जातकों के लिये व्यापार के नये अवसर उभर कर आयेंगें। नई योजनाओं पर आप इस वर्ष काम कर सकते हैं। जो जातक अपना स्वयं का बिजनेस शुरु करना चाहते हैं तो स्टार्ट अप के लिये भी यह साल काफी लाभकारी रहने की उम्मीद कर सकते हैं। हां पार्टनरशिप में कोई काम शुरु करने से आपको इस वर्ष बचकर रहने की सलाह एस्ट्रोयोगी दे रहे हैं। वर्ष की शुरुआत भले ही आपके लिये थोड़ी धीमी रहे लेकिन वर्षांत तक आपको सफलता मिलने के पूरे योग कन्या वर्ष कुंडली 2020 में दिखाई दे रहे हैं।

 

कन्या करियर राशिफल (Kanya Career Rashifal 2020) के अनुसार यह वर्ष आपके लिये कार्यक्षेत्र में उन्नति के, तरक्की के योग बना रहा है। वर्ष की शुरुआत में राशि स्वामी बुध आपकी राशि से चौथे स्थान में गुरु, केतु, सूर्य, और शनि के साथ विराजमान हैं। सूर्य और बुध की युति से बुधादित्य योग बन रहा है जो कि आपको कर्म का धनी बनाता है। कन्या वर्ष कुंडली 2020 के अनुसार आपका भाग्य भी इस वर्ष बुलंद रहेगा। इस वर्ष जितनी अधिक मेहनत आप करेंगें उतना ही किस्मत भी आपका साथ देगी जिससे आप अपने करियर में सफलता के नये आयाम छू सकते हैं।

 

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


कन्या राशि 2020 की बात करें तो आपके लिये करियर के स्वामी बुध हैं जो कर्मभाव को सप्तम दृष्टि से देख भी रहे हैं। वर्षारंभ में बुध व बृहस्पति का साथ इस वर्ष करियर में आपके लिये करियर में अपार सफलता मिलने के योग बना रहा है। नई-नई योजनाएं आपके जहन में जन्म लेंगी। बुध व गुरु के साथ ही सूर्य भी हैं जो आपके आत्मबल को भी मजबूती दे रहे हैं। वहीं भाग्य के स्वामी शुक्र भी आपके भाग्य को मजबूत कर रहे हैं। हालांकि राहु का कर्मक्षेत्र में होना थोड़ा बहुत काम के मामले में अड़चनें भी लेकर आ सकता है। लेकिन अंतत: आपके लिये कार्यक्षेत्र में उन्नति के योग बन सकते हैं। पराक्रम के स्वामी मंगल पराक्रम में विद्यमान हैं। पराक्रम में वृद्धि के योग बन रहे हैं। छोटे भाई-बहनों को भी आप अपना प्यार दे पाएंगें।

 

24 जनवरी को शनि का परिवर्तन होगा, जिसके पश्चात आपको काफी अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं क्योंकि इस समय आप शनि की ढ़ैय्या से मुक्त हो जाएंगे। विद्यार्थियों के लिये पंचम स्थान के शनि मनपसंद कोर्स में प्रवेश मिलने के योग बना रहे हैं। साथ ही नौकरीशुदा जातकों के लिये कार्यस्थल पर मान-सम्मान बढ़ने की संभावनाएं जता रहे हैं। एजूकेशन, कानून, रिसर्च आदि क्षेत्रों में विशेष रूप से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं।

 

मार्च में पंचम भाव में शनि व गुरु की युति आपके लिये नीचभंग राजयोग बना रही है जो कि काफी सफलतादायक मानी जा सकती है। लेकिन मई से लेकर जुलाई तक आपको सर्तक रहना पड़ेगा इस दौरान शनि व गुरु के वक्री रहने से आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सितंबर में आपकी गाड़ी सही से पटरी पर लौटती हुई दिखाई देगी इस समय गुरु व शनि जहां वक्री से मार्गी हो जाएंगे तो वहीं राहु भी आपके कर्म भाव से निकल कर भाग्य स्थान में आ जाएंगें। आपकी मेहनत इस समय रंग लाएगी।

 

नवंबर में एक बार फिर गुरु और शनि पंचम भाव में साथ होंगे जो कि आपके आपके लिये एक सुखद वर्षांत की कामना कर रहे हैं। कुल मिलाकर कन्या करियर राशिफल 2020 के अनुसार कहा जा सकता है कि आपका करियर इस साल उपलब्धियों भरा रहने वाला है।

2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

कन्या राशिफल 2020

कन्या राशिफल 2020 के अनुसार यह वर्ष आपके लिये कार्यक्षेत्र, मान-सम्मान, फाइनेंस आदि क्षेत्रों में काफी अच्छा रहने के आसार हैं। वर्ष की शुरुआत में राशि स्वामी बु...

और पढ़ें

कन्या प्रेम राशिफल 2020

कन्या प्रेम राशिफल 2020 के अनुसार आपकी रोमांटिक लाइफ काफी अच्छी रहने वाली है। आपकी राशि से पंचम भाव जिसे प्रेम का स्थान माना जाता है, के स्वामी शनि हैं जो कि सु...

और पढ़ें

कन्या वित्त राशिफल 2020

कन्या राशि वालों के लिये फाइनेंस राशिफल 2020 के अनुसार कहा जा सकता है कि इस साल आप धन धान्य से संपन्न रहने वाले हैं। आपकी फाइनेंशियल कंडीशन काफी अच्छी दिखाई दे ...

और पढ़ें

कन्या पारिवारिक राशिफल 2020

कन्या पारिवारिक राशिफल 2020 आपके लिये नव वर्ष में एक सुखी पारिवारिक जीवन की ओर ईशारा कर रहा है। सामाजिक रूप से आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी जिसके साथ ही परिवार व रिश्त...

और पढ़ें
Chat now for Support
Support