कर्क करियर राशिफल 2020


करियर राशिफल 2020 के अनुसार इस वर्ष आपको सफलता मिलने के पूरे आसार नज़र आ रहे हैं। जो जातक सैन्य सेवाओं, इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी, विज्ञान, मीडिया, सिनेमा, हार्डवेयर आदि क्षेत्रों में रूचि रखते हैं उनके लिये यह वर्ष अपने करियर को चमकाने वाला वर्ष रहने के आसार हैं। इस वर्ष आपको प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सफलता मिल सकती है। सरकारी नौकरी के लिये तैयारी करने वाले जातकों के लिये भी यह वर्ष उपलब्धियों वाला रह सकता है। इस वर्ष आपको अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के नये-नये अवसर मिल सकते हैं। हालांकि सफलता आपके कदम तभी चूमेगी जब उस और कदम बढ़ाएंगे। बैठे बिठाए आपको कुछ हासिल नहीं होने वाला है। इस वर्ष आपको अपनी मेहनत के अनुसार ही परिणाम भी मिलने वाले हैं। विशेषकर करियर के मामले में आपको इसका ध्यान जरुर रखना पड़ेगा। अतीत में भी आपने जो कड़ी मेहनत की है उसका फल इस समय मिल सकता है।

 

सिनेमा व स्पोर्टस से जुड़े जातकों के लिये विदेशों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने का समय रहेगा। आपको वहां पर आयोजित होने वाले इवेंट या खेलों में अच्छा लाभ मिल सकता है। सूचना तकनीक, इंजीनियरिंग, मीडिया, एक्टिंग, पोलिटिक्स आदि फिल्ड में जो जातक किसी प्रोफेशनल कोर्स में दाखिले के इच्छुक हैं उन्हें भी अपने मनपसंद संस्थान में प्रवेश मिल सकता है।

 

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


 

यदि आप अपने वर्तमान पेशे से संतुष्ट नहीं हैं या फिर अपनी तरक्की को, अपने विकास को अवरूद्ध महसूस कर रहे हैं तो वर्ष के शुरुआती कुछ समय के पश्चात ही इसमें बदलाव की संभावनाएं बन सकती हैं। कोई बेहतर ऑफर से भी आपको कहीं से आ सकता है। जो व्यवसायी जातक अभी तक अपने व्यवसाय में उतार-चढ़ाव से परेशान रहे हैं उनके लिये भी बिजनेस में एक स्थिरता बनने की प्रबल संभावनाएं बन रही हैं। विशेषकर मार्च के बाद से लेकर मई के लगभग मध्य तक हालात काफी अच्छे व अनुकूल बने रहने की उम्मीद कर सकते हैं।

 

मई के लगभग मध्य से लेकर सितंबर के मध्य तक आपको थोड़ा सचेत रहना होगा इस समय आपको करियर में मिले जुले परिणाम मिलेंगें। कहीं से अच्छी खबर मिलेगी तो कहीं अनचाहे परिणाम भी मिलेंगें। कामकाज में बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है। हालांकि इस कठिन समय में परिजनों का सहयोग आपके मनोबल को बढ़ाए रखेगा। सितंबर में पुन: आपके लिये हालात अनुकूल होने लगेंगें। यह समय कार्यक्षेत्र में लाभ का समय रहेगा। कामकाज संबंधी यात्राएं भी सफल रहने के आसार हैं। जो जातक लंबे समय से विदेश जाने के इच्छुक हैं उनकी तमन्ना भी इस दौरान पूरी हो सकती है।

 

कुल मिलाकर कर्क राशि वालों के लिये वर्षफल 2020 करियर के मामने में एक उन्नति दिलाने वाला वर्ष रहने की संभावनाएं जता रहा है।

2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

कर्क राशिफल 2020

कर्क राशिफल 2020 के अनुसार कहा जा सकता है कि यह वर्ष आपके लिये वैसा ही रहेगा जैसा आप इसे बनाना चाहते हैं। यानि इस वर्ष में सफलता का दारोमदार सिर्फ आप पर है। जैस...

और पढ़ें

कर्क प्रेम राशिफल 2020

प्रेम राशिफल 2020 के अनुसार आपकी लव लाइफ इस वर्ष काफी अच्छी रहने वाली है। लाइफ पार्टनर का पूरा सहयोग आपको इस वर्ष मिलने वाला है। जो अविवाहित जातक किसी के साथ पह...

और पढ़ें

कर्क वित्त राशिफल 2020

फाइनेंस राशिफल 2020 आपके लिये इकोनमिकली मिले जुले परिणाम लेकर आने वाला रह सकता है। इस वर्ष जिस तरह से धन प्राप्ति के आसार आपके लिये बन रहे हैं उसी तरह से धन खर्...

और पढ़ें

कर्क पारिवारिक राशिफल 2020

पारिवारिक राशिफल 2020 के अनुसार कर्क राशि वालों के लिये नया साल काफी अच्छा कहा जा सकता है। इस समय आप देखेंगे कि जरुरत पड़ने पर पूरा परिवार आपके साथ खड़ा है। आपक...

और पढ़ें
Chat now for Support
Support