सिंह प्रेम राशिफल 2020


सिंह राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2020 के लिये संकेत कर रहा है कि आपकी रोमांटिक लाइफ  इस वर्ष सुखमय रहने वाली है। रिलेशनशिप के मामले में आप स्वयं को सौभाग्यशाली महसूस कर सकते हैं। हालांकि ऐसा नहीं है कि आपके लिये यह खुशियां बरकारर रखना चुनौतिपूर्ण नहीं होगा निश्चित रूप से आपको इसमें चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आपकी लड़ाई स्वयं अपने आप से ज्यादा रहेगी। अपने प्रेम जीवन को खुशहाल बनाए रखने के लिये आपको अपने क्रोध पर नियंत्रित रखना होगा। छोटी-छोटी बातों पर बिगड़ने की बजाय छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। विशेषकर अपने पार्टनर की भावनाओं को समझें साथ ही उनके साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करें। आपकी राशि से सप्तम भाव के स्वामी शनि बनते हैं जो कि इस वर्ष के शुरुआती माह के अंतिम सप्ताह में अपने से 12वें हो जाएंगें। पंचम भाव में गुरु स्वराशि के तो हैं लेकिन उनके साथ ही बुध, सूर्य, शनि और केतु भी विराजमान हैं जो कि अविवाहित प्रेमी जातकों के प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव के संकेत कर रहे हैं। विवाहित जातकों को भी शुरुआती समय में थोड़ा संभलने की आवश्यकता रहेगी।

 

वर्ष की शुरुआत में सप्तम भाव में चंद्रमा के होने से जीवन साथी का भरपूर सहयोग आपको मिल सकता है। अविवाहित जातकों के लिये विवाह के योग भी बन सकते हैं। प्रेम संबंधों में मधुरता आने के योग भी आपके लिये इस वर्ष बन रहे हैं।

 

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


मई माह के दूसरे सप्ताहांत पर शनि के वक्री होने पर दांपत्य जीवन में भावनात्मक रूप से आप थोड़ा परेशान रह सकते हैं। विशेषकर लाइफ पार्टनर की सेहत को लेकर आप चिंतित दिखाई दे सकते हैं। कुछ समय पश्चात गुरु भी वक्री हो रहे हैं जो कि वर्ष के मध्य छठे स्थान से पुन: पंचम भाव में स्वराशिगत होंगे। रोमांटिक लाइफ में इसके सकारात्मक परिणाम आपको मिल सकते हैं।

 

सितंबर माह में आपकी रोमांटिक लाइफ में चल रही परेशानियां खत्म होने की उम्मीद कर सकते हैं। इसका कारण है कि इस माह में ग्रहों के गोचर में काफी उठापटक रहेगी। गुरु और शनि जहां वक्री से मार्गी हो जाएंगें वहीं राहु-केतु भी राशि परिवर्तन करेंगें। केतु का राशि बदलकर पंचम भाव से निकलकर चतुर्थ स्थान पर आना आपके लिये अच्छी खबर कहा जा सकता है।

 

कुल मिलाकर सिंह राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2020 यही संकेत कर रहा है कि आपके लिये यह वर्ष काफी रोमांटिक व रोमांचक रहने वाला है।

2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

सिंह राशिफल 2020

सिंह राशिफल 2020 के अनुसार यह वर्ष आपके लिये मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि करने वाला रह सकता है। आपकी राशि के स्वामी सूर्य वर्ष कुंडली में पंचम स्थान में ...

और पढ़ें

सिंह करियर राशिफल 2020

सिंह राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2020 के अनुसार नववर्ष अपने आप को साबित करने वाला साल रहेगा। इस वर्ष आप उमंग व उत्साह से भरे रहने वाले हैं जिसके बूते पर आप ...

और पढ़ें

सिंह वित्त राशिफल 2020

सिंह फाइनेंस राशिफल 2020 के अनुसार इस वर्ष आपको धन की कमी नहीं रहने वाली है। धन प्राप्ति के योग आपके लिये बन रहे हैं। निवेश करने के मामले में भी इस वर्ष आपको का...

और पढ़ें

सिंह पारिवारिक राशिफल 2020

पारिवारिक राशिफल 2020 के अनुसार नया साल आपके पारिवारिक जीवन में खुशियां लाने वाला वर्ष कहा जा सकता है। इस वर्ष परिवार में किसी नये सदस्य के आगमन के प्रबल संकेत ...

और पढ़ें