वृश्चिक प्रेम राशिफल 2020


वृश्चिक प्रेम राशिफल 2020 के अनुसार प्रेम के मामले में यह वर्ष आपके लिये काफी अच्छे संकेत कर रहा है। विशेषकर वर्ष की शुरुआत आपके लिये काफी रोमांटिक कही जा सकती है। आप अपनी रिलेशनशिप को लेकर इस वर्ष उत्साहित रह सकते हैं। अपनी लव लाइफ में एक ताज़गी, एक संजीदगी का अनुभव कर सकते हैं। गुरु के प्रभाव से इस वर्ष आपके लिये विवाह के योग भी बन रहे हैं। अविवाहित सिंगल जातक जो किसी के सामने अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं उन्हें भी पोजिटिव रिस्पोंस मिल सकता है। लेकिन कहते हैं कि प्यार करना आसान नहीं होता और उसे निभाना तो और भी ज्यादा चुनौतिपूर्ण होता है। ऐसे ही इसे आग का दरिया नहीं कहा जाता। वर्ष के उतर्राध में आपको भी प्यार के इम्तिहान से गुजरना पड़ सकता है।

 

वर्ष कुंडली 2020 में ग्रह गोचर के अनुसार 30 मार्च को गुरु राशि परिवर्तन कर शनि के साथ मकर राशि में होंगे। गुरु आपकी राशि से पंचम व धन भाव के स्वामी हैं। शनि के साथ विराजमान होने से यह आपकी राशि से पराक्रम स्थान में नीचभंग राजयोग बना रहे हैं। सप्तम भाव में गुरु की पंचम दृष्टि पड़ रही है जिसके कारण रोमांटिक लाइफ में पार्टनर के साथ आपके संबंध मधुर बने रहने की उम्मीद भी कर सकते हैं। विवाहित जातकों को भी जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। प्रेम प्रसंगों में भी सुख मिलेगा। प्रेम विवाह के भी योग आपके लिये इस समय में बन सकते हैं।

 

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


मई के मध्य तक आते-आते शनि और गुरु दोनों वक्री हो चुके होंगे इसका कुछ नकारात्मक प्रभाव आपको अपनी पर्सनल लाइफ में देखने को मिल सकता है। इस समय भावनात्मक रूप से अपने आप को मजबूत बनाए रखें। हर तरह की परिस्थिति के लिये स्वंय को तैयार रखें। 30 जून को गुरु वापस धनु राशि में चले जाएंगे जिसके पश्चात संबंधों में मधुरता बढ़ेगी व मांगलिक कार्यों के योग बनेंगें।

 

सितंबर में एक और जहां गुरु व शनि के मार्गी होने से आप लाइफ में कुछ सकारात्मक बदलाव एक पोजिटिविटी देखेंगें वहीं दूसरी ओर इसी माह के उतर्राध में 23 सितंबर को राहू आपकी राशि से सप्तम भाव में आ जाएंगें जो कि दांपत्य जीवन में कड़वाहट के संकेत कर रहे हैं। इस समय जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी आपके लिये चिंता का विषय रह सकता है। विशेषकर जिन लोगों का नया-नया रिश्ता इस समय जुड़ा है उन्हें ज्यादा संघर्ष करना पड़ सकता है। आपके लिये सलाह है कि अपने जीवनसाथी पर विश्वास बना कर चलें।

 

वर्ष का बाकि समय आपकी रोमांटिक लाइफ के लिये अच्छा कहा जा सकता है। कुल मिलाकर वृश्चिक राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2020 एक नई उमंग, एक नए उत्साह, एक नए जीवन की शुरुआत के संकेत कर रहा है।

2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

वृश्चिक राशिफल 2020

वृश्चिक राशिफल 2020 के अनुसार यह वर्ष आपके लिये सुख-समृद्धि में वृद्धि के योग बना रहा है। कार्यक्षेत्र में भी आपको सफलता मिलने के प्रबल आसार नज़र आ रहे हैं। वृश...

और पढ़ें

वृश्चिक करियर राशिफल 2020

वृश्चिक करियर राशिफल 2020 के अनुसार करियर के मामले में यह वर्ष बहुत ही सफलतादायक रहने वाला है क्योंकि आपके कर्मभाव के स्वामी सूर्य वर्ष कुंडली 2020 में शुरुआत क...

और पढ़ें

वृश्चिक वित्त राशिफल 2020

वृश्चिक फाइनेंस राशिफल 2020 के अनुसार फाइनेंस के मामले में यह साल आपके लिये अच्छा कहा जा सकता है। दरअसल धन भाव के स्वामी गुरु यानि बृहस्पति हैं व लाभ स्थान के स...

और पढ़ें

वृश्चिक पारिवारिक राशिफल 2020

वृश्चिक पारिवारिक राशिफल 2020 के अनुसार पारिवारिक जीवन इस वर्ष आपके लिये अच्छा कहा जा सकता है। सुख भाव के स्वामी शनिदेव हैं जो कि इस वर्ष अपनी राशि में बनें रहे...

और पढ़ें
Chat now for Support
Support