मेष

21/3 - 19/4

वृषभ

20/4 - 20/5

मिथुन

21/5 - 20/6

कर्क

21/6 - 22/7

सिंह

23/7 - 22/8

कन्या

23/8 - 22/9

तुला

23/9 - 22/10

धनु

22/11 - 21/12

मकर

22/12 - 19/1

कुंभ

20/1 - 18/2

मीन

19/2 - 20/3



मकर प्रेम राशिफल 2020


Makar Love Rashifal के अनुसार प्रेम के मामले में यह वर्ष 2020 आपके लिये बहुत बढ़िया रहने वाला है। चूंकि प्रेम के कारक ग्रह शुक्र हैं जो कि आपकी राशि के लिये योगकारी ग्रह भी है। ऐसे में प्यार का परवान चढ़ना तय माना जा सकता है। वर्ष कुंडली 2020 में कार्यस्थल पर आपकी प्रेम कहानी जन्म ले सकती है। यानी की हो सकता है कि आप ऑफिस में किसी सहयोगी के प्रेम पाश में बंध जाएं। यह वर्ष उन मकर प्रमियों के लिए भी अच्छा रहने वाला है जो प्रेम विवाह करना चाहते हैं। प्रेम विवाह के इच्छुक जातक अपने लिए यह वर्ष अनुकूल रहने की उम्मीद कर सकते हैं। आपको इस वर्ष विवाह हेतु अपने परिवार की स्वीकृति मिल सकती है। जिससे आपके प्रेम विवाह में में बनी बाधाएं दूर होंगी। आप अपने प्रिय व प्रेयसी के साथ नये जीवन की शुरूआत कर सकेंगे।  

 

वर्ष कुंडली 2020 में 24 जनवरी को शनि राशि परिवर्तन कर आपकी ही राशि में प्रवेश कर जाएंगें। स्वराशि के शनि का होना आपके लिये शनि का शश महायोग बनाएगा। जो आपके लिए लाभदायक है वैसे इस योग को विशेषतः कार्यक्षेत्र के शुभा माना गया है लेकिन इसका प्रभाव आपके प्रेम पर भी पड़ेगा। क्योंकि जब आप कार्यक्षेत्र में अच्छा कर रहे होंगे तब आप खुश होंगे। जिससे आपका मन शांत होगा। 

 

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


2020 की वार्षिक कुंडली में 30 मार्च को गुरु राशि परिवर्तन कर आपकी ही राशि में आ जाएंगें। जो बृहस्पति की नीच राशि मानी जाती है। नीच राशि का गुरु शुभ नहीं माना जाता है। परंतु यह आपके लिए शुभ ही होगा। क्योंकि आपकी राशि में पहले से ही शनि विराजमान हैं जो कि स्वराशि के हैं। इनके साथ बृहस्पति का गोचर करना नीचभंग राजयोग बनाता है। जिसके फल स्वरूप आपके प्रेम में विश्वास व निष्ठा का भाव प्रबल होगा। साथी आपके प्रति व आप साथी के प्रति समर्पण का भाव रखेंगे। इसके साथी ही परिवार में भी प्रेंम बढ़ेगा। 

 

11 मई को शनि आपकी ही राशि में वक्री हो रहे हैं जिसका प्रभाव मकर प्रेममियों को (Makar Lovers) को दिखायी देगा। हो सकता है कि इस समय आपके व साथी के बीच थोड़ा तनातनी हो जाए। जिससे आपके रोमांटिक जीवन (Makar Rashi Romance) में तनाव आ जाए। इसलिए इस समय आपको धैर्य बनाए रखने की आवश्यकता है। 14 मई को गुरु वक्री हो जाएंगें। वक्र होने पर गुरु का प्रभाव हर क्षेत्र में बंट जाता है जिसका प्रभाव आपके आपके प्रेम प्रसंग पर भी पड़ेगा। शनि के कारण को परेशानियां आ रही थी वे कम होंगी। 

 

मकर कुंडली 2020 में 13 सितंबर को गुरु के मार्गी हो रहे हैं। ऐसे में आप अपने प्रेम संबंध के लिए कुछ योजनाएं बना सकते हैं। परंतु 23 सितंबर को राहू आपकी राशि से पंचम स्थान पर स्थित हो जाएगा। पंचम स्थान का राहू आपको थोड़ा सा परेशान कर सकता है और आपको दुविधा में डाल सकता है। लेकिन 20 नवंबर को गुरु राशि परिवर्तन कर पुन: मकर राशि में आ रहे हैं जिससे आप अपनी पूर्ण ऊर्जा के साथ अपने संबंधों में सुधार करने में लग जाएंगें। कुल मिलाकर यह वर्ष मकर प्रमियों के लिए अच्छा रहने वाला है।

2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

मकर राशिफल 2020

मकर राशि के स्वामी शनि वर्ष 2020 की शुरुआत में आपकी राशि से 12वें स्थान में विराजमान रहेंगें। जो यह दर्शाते हैं कि पिछले वर्ष में जो आपके लिए खर्च की समस्याएं उ...

और पढ़ें

मकर करियर राशिफल 2020

मकर करियर राशिफल 2020 के अनुसार इस वर्ष मकर राशि के जातकों के करियर के लिये नई ऑपोर्च्युनिटिज़ मिलेंगी। करियर में नये अवसर मिलेंगें। व्यापार जगत में अच्छी सफलता...

और पढ़ें

मकर वित्त राशिफल 2020

मकर फाइनेंस राशिफल 2020 के मुताबिक इस वर्ष फाइनेंस में बढ़ोतरी के योग बन रहे हैं। चूंकि धन के मालिक शनि देव स्वयं हैं और लाभ स्थान के स्वामी मंगल हैं जो कि वैसे...

और पढ़ें

मकर पारिवारिक राशिफल 2020

परिवार के लिये यह वर्ष मिला जुला रहेगा क्योंकि इस वर्ष बृहस्पति देव वक्री मार्गी और स्थान परिवर्तन करते रहेंगें जिससे आपके सगे सबंधी परिवार के अंदर शुभाशुभ प्रभ...

और पढ़ें
Chat now for Support
Support