मकर पारिवारिक राशिफल 2020


परिवार के लिये यह वर्ष मिला जुला रहेगा क्योंकि इस वर्ष बृहस्पति देव वक्री मार्गी और स्थान परिवर्तन करते रहेंगें जिससे आपके सगे सबंधी परिवार के अंदर शुभाशुभ प्रभाव आपको देखने को मिलेगा। लेकिन अंतत: गुरु और बुध के प्रभाव से परिवार में आपस में प्रेम और सहयोग प्राप्त होता रहेगा। 

 

Makar Family Rashifal 2020 में मंगल का लाभ स्थान में होना आपके अंदर हर समस्या से लड़ने की शक्ति प्रदान करेगा। घर में चल रहे विवाद को आप सुलझाने में सफल हो सकते हैं। इस वर्ष आपकी राशि पर शनि की साढेसाती का प्रथम चरण समाप्त हो जाएगा। जिससे आपको काफी राहत मिलेगी। आप अपने परिवार पर ध्यान दे पाएंगे। 30 मार्च को गुरु राशि परिवर्तन कर आपकी ही राशि में आ जाएंगें। जो कि बृहस्पति की नीच राशि भी है। आपकी राशि में पहले से ही शनि विद्धनाम हैं जो कि स्वराशि के हैं। इनके साथ बृहस्पति का गोचर करना नीचभंग राजयोग बनाता है। जो सगे-संबंधियों के बीच अपना रूतबा बढ़ाने में सहयोग करेंगा। 

 

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


11 मई को शनि आपकी ही राशि में वक्री हो रहे हैं जिसका प्रभाव आपको दिखायी देगा। आपके परिवार में शांति व समृद्धि का नाश होगा। इस समय आपको अपने शत्रु पक्ष से सावधान रहना होगा। क्योंकि वे आपको या आपके परिवार के किसी सदस्य को हानि पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। 14 मई को गुरु वक्री हो जाएंगें। वक्र होने पर गुरु का शुभ प्रभाव आपके परिवार में एक बार फिर खुशहाली लाएगा। शत्रु का भी भय कम होगा। 

 

Makar Family Rashifal 2020 के मुताबिक 13 सितंबर को गुरु के मार्गी हो जाएंगे। जिससे आप अपने परिवार के भविष्य के लिए नये योजनाएं बनाएंगे। 23 सितंबर को राहू आपकी राशि से पंचम स्थान पर स्थित हो जाएगा। पंचम स्थान का राहू आपको थोड़ा सा परेशान कर सकता है और दुविधा में डाल सकता है। इसी के कारण आप परिवार को लेकर आश्वस्त नहीं होंगे। संतान के लिये वर्ष 2020 राहू के प्रभाव से अच्छा जाने वाला है। विशेषकर जो लोग संतान सुख पाने की योजना बना रहे हैं। महिलाओं को नियमित संतान गोपाल मंत्र का जाप जरुर करना चाहिए। जिससे कि आने वाली संतान सद्गुण और सेहतमंद होगी। 

 

20 नवंबर को गूुरू राशि परिवर्तन कर दोबारा आपकी राशि में आ जाएगा। जिसके चलते आप पारिवारिक निर्णय लेने में सक्षम रहोगे। लेकिन इस वर्ष की शुरूआत में ही राहू आपकी राशि से छठे स्थान पर विराजमान रहेंगें जो आपके लिए थोड़ी बहुत परेशानियां उत्पन्न कर सकते हैं। विशेषकर शारीरिक कष्ट अधिक हो सकता है। जिसके चलते आपके परिवार में तनाव वातावरण का निर्माण हो सकता है। कुल मिला कर यह साल मकर राशि के जातको के लिए परिवार की दृष्टि से बेहतर रहने वाला है।

2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

मकर राशिफल 2020

मकर राशि के स्वामी शनि वर्ष 2020 की शुरुआत में आपकी राशि से 12वें स्थान में विराजमान रहेंगें। जो यह दर्शाते हैं कि पिछले वर्ष में जो आपके लिए खर्च की समस्याएं उ...

और पढ़ें

मकर प्रेम राशिफल 2020

Makar Love Rashifal के अनुसार प्रेम के मामले में यह वर्ष 2020 आपके लिये बहुत बढ़िया रहने वाला है। चूंकि प्रेम के कारक ग्रह शुक्र हैं जो कि आपकी राशि के लिये योग...

और पढ़ें

मकर करियर राशिफल 2020

मकर करियर राशिफल 2020 के अनुसार इस वर्ष मकर राशि के जातकों के करियर के लिये नई ऑपोर्च्युनिटिज़ मिलेंगी। करियर में नये अवसर मिलेंगें। व्यापार जगत में अच्छी सफलता...

और पढ़ें

मकर वित्त राशिफल 2020

मकर फाइनेंस राशिफल 2020 के मुताबिक इस वर्ष फाइनेंस में बढ़ोतरी के योग बन रहे हैं। चूंकि धन के मालिक शनि देव स्वयं हैं और लाभ स्थान के स्वामी मंगल हैं जो कि वैसे...

और पढ़ें