मिथुन प्रेम राशिफल 2020


प्रेम राशिफल 2020 के अनुसार नया साल आपको रोमांस के मामले में मिले जुले परिणाम लेकर आने वाला रह सकता है। मित्र स्थान जो कि चौथा स्थान माना जाता है उसके स्वामी बुध और सप्तम भाव के स्वामी गुरु एक साथ आपकी राशि से सप्तम भाव में सूर्य, शनि व केतु के साथ विराजमान हैं। पंचम भाव के स्वामी शुक्र वर्ष की शुरुआत में अष्टम भाव में बैठे हैं जिससे रोमांटिक लाइफ में उतार-चढ़ाव आपको देखने पड़ सकते हैं। अपने पार्टनर की सेहत का विशेष रूप से आपको ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी।

 

मिथुन लव राशिफल 2020 (Mithun Love Rashifal 2020) के अनुसार इस वर्ष आप निर्णय लेने के मामले में बहुत ही अच्छे रहेंगें। संभव है लाइफ पार्टनर को लेकर भी आपके मन में किसी तरह की दुविधा न रहे। आपकी राशि के स्वामी बुध साल 2020 की शुरुआत में सप्तम भाव में होने से आपकी राशि को पूरा सहयोग तो दे रहे हैं लेकिन शुक्र के अष्टम भाव में होने से लाइफ पार्टनर की सेहत के प्रति आपको सचेत रहने की आवश्यकता है। इस समय अपने साथी के साथ समय व्यतीत कर, उनके प्रति अपना प्यार जता कर आप अपने रिश्ते को और भी अधिक मधुर व विश्वासपूर्ण बनेंगें।

 

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


हालांकि सप्तम भाव में ही बुध, गुरु, सूर्य, केतु और शनि का एक साथ होना आपकी पर्सनल लाइफ में भावनात्मक रूप से आपको कभी-कभी बहुत ज्यादा खुशी तो कभी-कभी बहुत ज्यादा टेंशन में रख सकता है। अपनी इगो पर कंट्रोल रखेंगें तो आपकी लव लाइफ थोड़ी ठीक रह सकती है। इन पांच ग्रहों में केतु का सप्तम भाव में शामिल होना अविवाहित जातकों के लिये बहुत ही अच्छा है। जो जातक लंबे समय से अपने रिश्तों में किसी तरह की बाधा का सामना कर रहे थे। जिनके विवाह की बात सिरे चढ़ते चढ़ते रह जाती थी उनके लिये इस वर्ष अचानक से चट मंगनी पट ब्याह के योग सकते हैं।

 

Mithun Kundli 2020 के अनुसार मई माह के लगभग मध्य में गुरु वक्री हो जाएंगे जिससे आपके लिये नये द्वार खुल सकते हैं। जो जातक अभी तक सिंगल हैं उन्हें अपना पार्टनर मिल सकता है। जिन जातकों के रिश्ते की बात अभी अधुरी चल रही है उनके लिये विवाह के योग इस समय बनेंगें। हालांकि विवाहित जातकों को संभलकर रहने की आवश्यकता रहेगी विशेषकर जिन जातकों के आपसी रिलेशन बहुत अच्छे नहीं हैं उनके विवाह से इतर संबंध बनने की संभावनाएं जो कि उनके दांपत्य जीवन के लिये अच्छी खबर नहीं कही जा सकती।

 

 

जून महीने के अंत में गुरु वक्र अवस्था में ही धनु राशि में चले जाएंगें जिसके पश्चात कामकाजी कारणों से जो जातक अपने पार्टनर से दूर हो गये हैं वह एक दूसरे के नजदीक आ सकते हैं। बड़े बुजूर्गों व दोस्तों की मध्यस्थता से आपसी मसलों को सुलझाने की ओर भी कदम बढ़ा सकते हैं जिसके सकारात्मक परिणाम आपको मिल सकते हैं।

 

आपके लिये Mithun Rashi 2020 कहती है कि सितबंर में बृहस्पति के मार्गी होने से अविवाहित जातकों के लिये काफी अच्छा समय रहेगा। इस समय घर में शहनाई की गूंज सुनाई दे सकती है। हालांकि यहां भी निर्णय आपको सोच समझकर ही लेना है किसी तरह की जल्दबाजी दिखाने की कोशिश न करें। सितंबर में ही राहु-केतु का परिवर्तन भी हो रहा है जिससे केतु आपके सप्तम भाव से निकलकर छठे घर में प्रवेश करेंगें। यह भी आपकी रोमांटिक लाइफ के लिये शुभ समय की शुरुआत कही जा सकती है।

 

कुल मिलाकर मिथुन वार्षिक राशिफल 2020 आपकी रोमांटिक लाइफ के लिये काफी अच्छा व उपलब्धियों भरा कहा जा सकता है।

2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

मिथुन राशिफल 2020

मिथुन राशिफल 2020 (Mithun Rashifal 2020) के अनुसार इस वर्ष आप काफी बेहतर डीसीज़न लेंगें। लाइफ के कई मुश्किल और महत्वपूर्ण निर्णय भी आप बड़ी सूझ-बूझ के साथ ले सक...

और पढ़ें

मिथुन करियर राशिफल 2020

करियर राशिफल 2020 के अनुसार करियर के मामले में यह वर्ष आपके लिये बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। बिजनेस हो या नौकरी आपके लिये अपार सफलता की संभावनाएं इस वर्ष में ब...

और पढ़ें

मिथुन वित्त राशिफल 2020

फाइनेंस राशिफल 2020 आपके लिये संकेत कर रहा है कि धन के मामले में आपकी स्थिति इस साल काफी अच्छी रहने वाली है। धन प्राप्ति के बहुत ही अच्छे योग आपके  लिये बन रहे ...

और पढ़ें

मिथुन पारिवारिक राशिफल 2020

पारिवारिक राशिफल 2020 के अनुसार नया साल आपके पारिवारिक जीवन के लिये काफी अच्छा कहा जा सकता है। आपकी राशि व मित्र स्थान के स्वामी बुध हैं जो कि आपकी राशि से सप्त...

और पढ़ें