वृषभ प्रेम राशिफल 2020


वृषभ राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2020 ईशारा कर रहा है कि इस साल आप काफी रोमांटिक रहने वाले हैं। आपकी उम्मीदें, आपकी मनोकामनाएं पूर्ण हो सकती हैं। मनचाहा पार्टनर आपको मिल सकता है। दरअसल वर्ष की शुरुआत के समय राशि स्वामी शुक्र (जो कि प्रेम के कारक भी माने जाते हैं) का आपकी राशि से भाग्य स्थान में होना आपके लिये रोमांटिक लाइफ में शुभ परिणाम मिलने के संकेत कर रहा है। इस वर्ष आपको जीवन साथी का सुख, सहयोग मिल सकता है। अविवाहित प्रेमी जातकों के संबंध भी मधुर बने रहने की उम्मीद कर सकते हैं। आपके लिये भी पार्टनर काफी सपोर्टिव रह सकते हैं। दोस्तों की मदद से भी आप एक अच्छी रोमांटिक लाइफ का आनंद ले सकते हैं। खोया हुआ प्यार भी इस वर्ष आपके पास लौट कर आ सकता है। हालांकि समय के साथ-साथ आपकी लव लाइफ में उतार-चढ़ाव रहने के संकेत भी यह वार्षिक लव राशिफल 2020 (Love Horoscope 2020) कर रहा है।

 

वर्ष की शुरुआत में आपकी राशि से सप्तम भाव में मंगल अपनी ही राशि में मौजूद हैं जो कि 2020 में आपकी शादीशुदा लाइफ शानदार रहने की ओर ईशारा कर रहे हैं। हालांकि पंचम भाव के स्वामी बुध का अष्टम भाव में पंचग्रही योग में होना आपकी रोमांटिक लाइफ में थोड़े उतार-चढ़ाव के संकेत भी कर रहा है। बृहस्पति की 9वीं दृष्टि आपके सुख भाव पर पड़ रही है जिससे आपके लिये घर में सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी के संकेत भी मिल रहे हैं। इन साधनों के बढ़ने से आपके दांपत्य जीवन में और भी मधुरता आने की उम्मीद कर सकते हैं।

 

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


मार्च के अंतिम दिनों में गुरु भाग्य स्थान में शनि के साथ आ जाएंगें जहां वे नीच भंग राजयोग भी आपके लिये बना रहे हैं। भाग्य स्थान से गुरु की पंचम दृष्टि से आपकी राशि को देख रहे हैं तो नवम दृष्टि से वे आपके पंचम भाव को। यानि आपकी पर्सनल लाइफ को गुरु पूरी तरह प्रभावित करेंगें। पार्टनर के साथ किसी तरीके के मतभेद हैं तो किसी करीबी दोस्त, परिजन, घर के बड़े बुजूर्गों की सलाह से सारे मतभेद समाप्त कर आपस की दूरियों को मिटाया जा सकता है। हालांकि मई में शनि और गुरु के वक्री होने से आपके लिये परिस्थितियां थोड़ी विकट हो सकती हैं। इस समय अपने साथी के साथ किसी भी तरह के कम्यूनिकेशन गैप से बचें अन्यथा गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं। जून के अंत में गुरु वक्र अवस्था में ही वापस अष्टम भाव में चले जाएंगें यह समय आपके लिये चुनौतिपूर्ण रह सकता है। सुख सुविधाओं में कमी आने से आपकी पर्सनल लाइफ पर भी इसका असर पड़ सकता है।

 

 

सितंबर में राहू राशि परिवर्तन कर जहां आपकी ही राशि में आएंगें वहीं केतु भी आपकी राशि से सप्तम भाव में प्रवेश करेंगें। यह समय आपके लिये बहुत ही सोच समझकर चलने वाला रहेगा। हालांकि गुरु और शनि सितंबर के अंत तक मार्गी हो जाएंगें लेकिन केतु आपके दांपत्य जीवन में परेशानियों का काम करेंगें जिसका सामना आप धैर्य और विवेक से कर सकते हैं। राहू आपको दुविधा में रखने का काम करेंगें। अपनी रिलेशनशिप को लेकर भी आप कुछ समझने की स्थिति में हो सकता है न रहें इसके लिये बेहतर रहेगा कि इस समय में अपनी लाइफ का कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़े तो इसके लिये किसी तरह की जल्दबाजी न करें।

 

नवंबर में गुरु के पुन: भाग्य स्थान में शनि के साथ आने पर आपके लिये चीज़ें सही होने लगेंगीं। आपकी लव लाइफ फिर से पटरी पर दौड़ने लगेगी। विवाह के योग भी इस समय अविवाहित जातकों के लिये बनेंगें। कुल मिलाकर वृषभ वार्षिक प्रेम राशिफल 2020 के अनुसार कहा जा सकता है कि वर्ष के उतरार्ध में थोड़ा संभल कर रहें वर्षांत आपकी लव लाइफ के लिये उत्साहजनक रहेगा।

 

2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

वृषभ राशिफल 2020

वृषभ राशिफल 2020 के अनुसार नया साल आपके लिये काफी अच्छा रहने के आसार हैं। आपका वार्षिक राशिफल कहता है कि यह साल आपके लिये नई सफलताएँ, नई उपलब्धियों वाला रहेगा। ...

और पढ़ें

वृषभ करियर राशिफल 2020

वृषभ राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2020 संकेत कर रहा है कि यह साल आपके लिये करियर के मामले में चुनौतियां लेकर आने वाला है। हालांकि कर्मभाव के स्वामी शनि आपको ...

और पढ़ें

वृषभ वित्त राशिफल 2020

फाइनेंस राशिफल 2020 का संकेत है कि यह साल आपके लिये काफी अच्छा रहने वाला है। वर्षांत तक आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होने के आसार दिखाई दे रहे हैं। दरअसल वर्ष ...

और पढ़ें

वृषभ पारिवारिक राशिफल 2020

वृषभ राशिफल 2020 के अनुसार आपका पारिवारिक जीवन नये साल में काफी अच्छा रहने वाला है। गुरु की कृपा दृष्टि आप पर बनी रहेगी जिसके कारण परिवार में खुशियों का माहौल स...

और पढ़ें
Chat now for Support
Support