मेष

21/3 - 19/4

वृषभ

20/4 - 20/5

मिथुन

21/5 - 20/6

कर्क

21/6 - 22/7

सिंह

23/7 - 22/8

कन्या

23/8 - 22/9

तुला

23/9 - 22/10

धनु

22/11 - 21/12

मकर

22/12 - 19/1

कुंभ

20/1 - 18/2

मीन

19/2 - 20/3



वृश्चिक वित्त राशिफल 2020


वृश्चिक फाइनेंस राशिफल 2020 के अनुसार फाइनेंस के मामले में यह साल आपके लिये अच्छा कहा जा सकता है। दरअसल धन भाव के स्वामी गुरु यानि बृहस्पति हैं व लाभ स्थान के स्वामी बुध। दोनों ही एक साथ धन भाव में सूर्य, शनि व केतु के साथ विराजमान हैं। जिससे धन का योग आपके लिये काफी अच्छा बन रहा है। इस समय आपके खर्चे भी बढ़ने के आसार हैं लेकिन इसकी भी उम्मीद की जा सकती है कि यह खर्च शुभ व मांगलिक कार्यों में ही हो।

 

वृश्चिक वित्त राशिफल 2020 के अनुसार यह वर्ष आपके लिये सुख-समृद्धि में वृद्धि के योग बना रहा है। स्वराशि के मंगल आपके लिये रूचक महायोग भी बना रहे हैं जो कि लंबे समय से वाहन का सुख चाहने वाले जातकों की मनोकामना को इस वर्ष पूरा कर सकते हैं। वर्ष कुंडली 2020 के अनुसार धन भाव में पंचग्रही योग का होना आपके लिये आर्थिक लाभ की प्रबल संभावनाएं जता रहा है। पुराने घर का नवीनीकरण भी इस वर्ष आप करवा सकते हैं। वर्ष की शुरुआत में केतु का धन भाव में होना धन क्षेत्र के लिये अच्छे समय के संकेत कर रहा है। विशेषकर कर्ज या लोन लेने की अगर आपको जरूरत पड़ती है तो इसमें आपको आसानी से सफलता मिल सकती है।

 

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


 

मार्च के अंतिम दिनों में शनि व गुरु की युति पराक्रम में होगी जो कि नीचभंग राजयोग बना रहे हैं। गुरु की दृष्टि आपके भाग्य स्थान पर भी पड़ रही है जिसके कारण भाग्य का भी आपको भरपूर सहयोग मिलेगा। इस समय आपको अतीत के किसी निवेश से लाभ मिल सकता है।

 

मई में शनि व गुरु का वक्र होना आपके लिये थोड़ा परेशानी का कारण बन सकता है। धन निवेश के मामलों में आपको विवेक से काम लेना होगा। संभव हो तो निवेश का जोखिम उठाने से इस समय बचें। क्योंकि जल्द ही (30 जून को) गुरु वापस धनु राशि में चले जाएंगे जिसके पश्चात धन के लेन-देन संबंधी प्रक्रियाएं आगे बढ़ेंगी। 13 सितंबर को गुरु स्वराशि धनु में मार्गी हो जाएगा जिसके बाद आपके लिये धन प्राप्ति के योग बनने शुरु होंगे। 23 सितंबर को राहू-केतु के परिवर्तन के साथ ही केतु आपकी राशि में आ जाएंगें। लेन-देन के मामलों में ओवर कॉन्फिडेंस से बचें। निवेश संबंधी निर्णय थोड़ा रूककर लें क्योंकि जल्द ही शनि मार्गी हो जाएंगें जिसके पश्चात आपके लिये नये रास्ते खुलते हुए नज़र आएंगें।

20 नवंबर को गुरु पुन: मकर राशि में आ जाएंगें जिससे पुन: आपके कार्यों आपके पराक्रम में उन्नति होगी। भाग्य आपका साथ देने लगेगा। तथा अपने दिमाग का पूरा इस्तेमाल करने से आप अपनी आर्थिक प्रगति के रास्ते भी खोल सकते हैं।

 

कुल मिलाकर वार्षिक राशिफल 2020 आपके लिये वर्षांत तक एक अच्छा बैलेंस जुटाने की संभावनाएं जता रहा है।

2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

वृश्चिक राशिफल 2020

वृश्चिक राशिफल 2020 के अनुसार यह वर्ष आपके लिये सुख-समृद्धि में वृद्धि के योग बना रहा है। कार्यक्षेत्र में भी आपको सफलता मिलने के प्रबल आसार नज़र आ रहे हैं। वृश...

और पढ़ें

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2020

वृश्चिक प्रेम राशिफल 2020 के अनुसार प्रेम के मामले में यह वर्ष आपके लिये काफी अच्छे संकेत कर रहा है। विशेषकर वर्ष की शुरुआत आपके लिये काफी रोमांटिक कही जा सकती ...

और पढ़ें

वृश्चिक करियर राशिफल 2020

वृश्चिक करियर राशिफल 2020 के अनुसार करियर के मामले में यह वर्ष बहुत ही सफलतादायक रहने वाला है क्योंकि आपके कर्मभाव के स्वामी सूर्य वर्ष कुंडली 2020 में शुरुआत क...

और पढ़ें

वृश्चिक पारिवारिक राशिफल 2020

वृश्चिक पारिवारिक राशिफल 2020 के अनुसार पारिवारिक जीवन इस वर्ष आपके लिये अच्छा कहा जा सकता है। सुख भाव के स्वामी शनिदेव हैं जो कि इस वर्ष अपनी राशि में बनें रहे...

और पढ़ें
Chat now for Support
Support