मेष

21/3 - 19/4

वृषभ

20/4 - 20/5

मिथुन

21/5 - 20/6

कर्क

21/6 - 22/7

सिंह

23/7 - 22/8

कन्या

23/8 - 22/9

तुला

23/9 - 22/10

धनु

22/11 - 21/12

मकर

22/12 - 19/1

कुंभ

20/1 - 18/2

मीन

19/2 - 20/3



सिंह वित्त राशिफल 2020


सिंह फाइनेंस राशिफल 2020 के अनुसार इस वर्ष आपको धन की कमी नहीं रहने वाली है। धन प्राप्ति के योग आपके लिये बन रहे हैं। निवेश करने के मामले में भी इस वर्ष आपको काफी अच्छे परिणाम मिलेंगें जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होने के आसार बन रहे हैं। इस वर्ष शेयर मार्किट में भी आप अपनी किस्मत आजमा सकते हैं हालांकि इसके लिये आपको जोखिम जरूर उठाना पड़ेगा। रिसर्च वर्क भी काफी अच्छे से करना होगा तभी जाकर आप लाभ की स्थिति में रह सकते हैं।

 

आपकी राशि से धन व लाभ स्थान के स्वामी बुध हैं जो आपकी राशि के स्वामी सूर्य के साथ पंचम भाव में विराजमान हैं जहां से सप्तम भाव से लाभ स्थान को देख भी रहे हैं। सूर्य और बुध की युति से बुधादित्य योग भी बन रहा है। कुल मिलाकर आपके लिये ग्रहों का यह संयोग फाइनेंशियली काफी अच्छे संकेत कर रहा है।

 

देश भर के जाने-माने ज्योतिषाचार्यों से भी आप इस बारे में परामर्श ले सकते हैं।


भाग्य स्थान के स्वामी मंगल स्वराशि के होकर चतुर्थ स्थान में विराजमान हैं जो कि इस वर्ष नये घर, नए वाहन या किसी बड़ी प्रोपर्टी की खरीददारी के योग भी आपके लिये बना रहे हैं। हालांकि आपकी राशि से वर्ष की शुरुआत में लाभ स्थान में राहु विराजमान हैं जो कि सितंबर माह के उतर्राध तक यहां बने रहेंगें। इस समय में आपको विदेशी कंपनियों, संस्थाओं से लाभ मिल सकता है।

 

सितंबर माह में गुरु व शनि का मार्गी होना आपके लिये आर्थिक तौर पर मजबूती के संकेत कर रहा है। राहु लाभ स्थान से निकल जाएंगें इसलिये जो लाभ आपको धीमी गति से या बड़ी मशक्कत करने के पश्चात मिल रहा था वह अब सुगमता से हासिल होने लगेगा।

 

नवंबर के उतर्राध में गुरु फिर से छठे स्थान में शनि के साथ आकर नीचभंग राजयोग बनाएंगे। फाइनेंशियली जो डील आपकी अटकी हुई थी वो इस समय में पूरी हो सकती हैं। अतीत में किये किसी निवेश से धन लाभ के योग बन रहे हैं।

 

कुल मिलाकर वित्त राशिफल 2020 के अनुसार कहा जा सकता है कि यह वर्ष फाइनेंशियली आपके लिये काफी अच्छा रहेगा। अपने किसी प्रोजेक्ट में आपको धन की कमी नहीं खलेगी। जरूरत पड़ने पर आपको अपेक्षानुसार कर्ज भी मिल सकता है। घर या गाड़ी पर आपकी बचत का बड़ा हिस्सा खर्च भी हो सकता है लेकिन इसे खर्च नहीं बल्कि सुख-सुविधाओं पर किया गया निवेश समझना चाहिए।

2020 में प्रेम करियर स्वास्थ्य एवं आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिये एस्ट्रोयोगी पर प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्यों से परामर्श करें।

सिंह राशिफल 2020

सिंह राशिफल 2020 के अनुसार यह वर्ष आपके लिये मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि करने वाला रह सकता है। आपकी राशि के स्वामी सूर्य वर्ष कुंडली में पंचम स्थान में ...

और पढ़ें

सिंह प्रेम राशिफल 2020

सिंह राशि वालों के लिये प्रेम राशिफल 2020 के लिये संकेत कर रहा है कि आपकी रोमांटिक लाइफ  इस वर्ष सुखमय रहने वाली है। रिलेशनशिप के मामले में आप स्वयं को सौभाग्यश...

और पढ़ें

सिंह करियर राशिफल 2020

सिंह राशि वालों के लिये करियर राशिफल 2020 के अनुसार नववर्ष अपने आप को साबित करने वाला साल रहेगा। इस वर्ष आप उमंग व उत्साह से भरे रहने वाले हैं जिसके बूते पर आप ...

और पढ़ें

सिंह पारिवारिक राशिफल 2020

पारिवारिक राशिफल 2020 के अनुसार नया साल आपके पारिवारिक जीवन में खुशियां लाने वाला वर्ष कहा जा सकता है। इस वर्ष परिवार में किसी नये सदस्य के आगमन के प्रबल संकेत ...

और पढ़ें
Chat now for Support
Support