Mother's Day 2022: मदर्स डे पर राशिनुसार गिफ्ट देने से होगा रिश्ता मज़बूत

bell icon Sun, May 08, 2022
टीम एस्ट्रोयोगी टीम एस्ट्रोयोगी के द्वारा
Mother's Day 2022: मदर्स डे पर राशिनुसार गिफ्ट देने से होगा रिश्ता मज़बूत

Mother's Day 2022: मां का स्थान संसार में सबसे ऊंचा है, मां ही हमें हमारे जीवन के लिए तैयार करती हैं। मदर्स डे माताओं का दिन होता है अगर आप भी देना चाहते हैं अपनी माँ को गिफ्ट, तो राशिनुसार गिफ्ट देना होगा आपके लिए फायदेमंद साबित, कैसे? आइये जानते हैं

ऐसी कहावत है कि संसार में भगवान हर जगह नहीं हो सकता था, इसलिए उसने मां बनाई। "मां" सिर्फ एक शब्द नहीं है, बल्कि ये एक बच्चे का संसार होता है जिसके बिना हमारी दुनिया अधूरी होती है। ममता की मूर्ति होती है मां जिसके बिना हमारा घर और हमारी ज़िन्दगी बेरंग होती है, घर में आने के बाद जिसे सबसे पहले हमारी नज़रें ढूंढ़ती है वे होती हैं माँ। मदर्स डे (Mother’s Day) के अवसर पर हम जानेंगे कि अपनी माँ को राशिनुसार क्या गिफ्ट करना लेकर आएगा आपकी अपनी माँ के साथ रिश्तों में मिठास। आइये जानते हैं,

कब है 2022 में मदर्स डे?

मदर्स डे यानी मातृ दिवस, माताओं के लिए विशेष दिन होता है जो 2022 में 8 मई, रविवार को मनाया जाएगा। हर साल मदर्स डे मई महीने के दूसरे रविवार को अत्यंत प्रेम से मनाया जाता है। मां के प्रति अपना प्रेम प्रकट करने वाले इस पर्व को दुनियाभर के देशों में अलग-अलग तारीख को मनाया जाता है, लेकिन भारत सहित कई देशों में मई के दूसरे रविवार को मनाने का प्रचलन है। मदर्स डे पर लोग अपनी मां को ख़ास महसूस कराने के लिए ग्रीटिंग कार्ड्स और तोहफे (Mother’s Day Gift) आदि देते हैं।  

यह भी पढ़ें:👉 मई में कौन सी तिथियां हैं आपके लिए सबसे शुभ? जानने के लिए अभी क्लिक करें। 

मज़बूत रिश्तों के लिए राशिनुसार दे माँ को ये गिफ्ट मदर्स डे पर

अगर भी चाहते हो अपनी माँ के साथ अच्छे संबंध, तो राशि के अनुसार दे ये गिफ्ट:

  1. मेष राशि: मेष राशि वाली माताओं को उनकी संतान चाँदी से बनी कोई वस्तु जैसे चाँदी का कोई बर्तन या फिर कोई गहना, आभूषण आदि गिफ्ट कर सकते हैं। 
  2. वृषभ राशि - अगर आपकी माता की राशि वृषभ है तो आपको अपनी माँ के साथ रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए उनको कोई सुंदर सी साड़ी या ड्रेस भेंट करनी चाहिए। इसके साथ ही आप उन्हें एक बढ़िया सा परफ्यूम भी तोहफे में दे सकते हैं। 
  3. मिथुन राशि: यदि आपकी माँ की राशि मिथुन है तो आप उन्हें एक छोटा सा इनडोर प्लांट तोहफे में दे सकते है जिससे आपके रिश्ते में मधुरता आएगी। आप चाहे तो अपनी माँ को एक छोटे से पर्सनल मैसेज के साथ उन्हें आप एक प्लांट का सेट भी दे सकते हैं। 
  4. कर्क राशि: कर्क राशि की नाम वाली माताओं को उनकी संतान अपने हाथ से बनाकर कोई गिफ्ट कार्ड तोहफे के रूप में दे सकते हैं जो आपके संबंधों को मधुर बनाएगा। 
  5. सिंह राशि: अगर आपकी माता का नाम इस राशि से है तो इस मदर्स डे पर आप उन्हें अपनी कोई बुरी आदत छोडने का वादा कर सकते है। ऐसा करने से उनको ख़ुशी तो मिलेगी ही लेकिन आपके लिए प्यार भी बढ़ेगा। 
  6. कन्या राशि: यदि आपकी माता की नाम के अनुसार राशि कन्या है, तो आप उन्हें अपने हाथों से एक प्रेम भरा नोट लिखकर अपने जीवन में उनकी अहमियत के बारे में बताए। ऐसा करने से आपकी माँ और आपका रिश्ता गहरा होगा, साथ ही आप उन्हें एक खूबसूरत फोटो फ्रेम भी दे सकते हैं।
  7. तुला राशि: तुला राशि की माताओं को उनकी संतान मदर्स डे पर कोई अच्छी सी फिल्म दिखाने के लिए लेकर जाएं, साथ ही उनके साथ बाहर डिनर का भी प्लान अवश्य बनाएँ। .
  8. वृश्चिक राशि: अगर आपकी माँ का नाम वृश्चिक राशि के अंतर्गत आता है, तो आप उन्हें कोई रहस्य से भरी किताब या नावेल तोहफे के रूप में दें, या उन्हें किसी ऐसे स्थान पर घूमने के लिए लेकर जाए जो रहस्य और रोमांच से भरा हो। 
  9. धनु राशि: धनु राशि की माताओं को उनकी संतान मदर्स डे के मौके पर कही बाहर घूमाने के लिए लेकर जाएं और उनके साथ समय व्यतीत करें जिससे आपका रिश्ता उनके साथ मज़बूत हो। 
  10. मकर राशि: मकर राशि वाली माताओं के साथ रिश्तों में मधुरता लाने के लिए आपको उन्हें इस मदर्स डे पर ताजे फूल या फूलों से बना गुलदस्ता गिफ्ट करना चाहिए। ऐसा करने से आपका रिश्ता भी फूलों की तरह महक उठेगा। 
  11. कुंभ राशि: इस राशि की माताओं को उनकी संतान मदर्स डे पर कोई स्टेशनरी की आइटम जैसे कोई सुंदर सा पेन और डायरी गिफ्ट के रूप में दें। 
  12. मीन राशि: मीन राशि की माताओं के साथ रिश्ते में मज़बूती लाने के लिए आपको उन्हें मनमोहक सा पिलो कवर देना चाहिए जिस पर कोई प्यारा सा सन्देश लिखा हो या आपके साथ उनकी फोटो लगी हो। 

लेखक की दृष्टि से: माँ के प्रति अपने प्यार का इज़हार करने का कोई दिन नहीं होता है, आप उन्हें कभी भी स्पेशल महसूस करा सकते है। मदर्स डे एक जरिया है दुनिया के लोगों द्वारा माँ के प्रेम, जज़्बे और त्याग को सलाम करने का। संसार की सभी माताओं को मातृ दिवस की शुभकामनाएं। 

एस्ट्रोयोगी परिवार की तरफ से सभी माताओं को हैप्पी मदर्स डे। 

मदर्स डे पर कैसे लाएं मां के साथ रिश्तों में सुधार? जानने के लिए अभी परामर्श करें एस्ट्रोयोगी के वैदिक ज्योतिषियों से।

✍️ By- टीम एस्ट्रोयोगी

chat Support Chat now for Support
chat Support Support