मेष

21/3 - 19/4

वृषभ

20/4 - 20/5

मिथुन

21/5 - 20/6

कर्क

21/6 - 22/7

सिंह

23/7 - 22/8

कन्या

23/8 - 22/9

तुला

23/9 - 22/10

धनु

22/11 - 21/12

मकर

22/12 - 19/1

कुंभ

20/1 - 18/2

मीन

19/2 - 20/3



कन्या पारिवारिक राशिफल 2021


कन्या फैमिली राशिफल 2021 (Kanya Rashifal Family 2021) के अनुसार, यह साल उतार-चढ़ाव वाला बने रहने की संभावना है। वहीं वर्ष की शुरुआत में जनवरी, फरवरी, मई, जून और दिसंबर का महीना पारिवारिक जीवन के लिए बेहतर रहने वाला होगा। वर्ष के पहले तिमाही में घर में खुशहाली का माहौल बना रहेगा और आप परिजनों के साथ खूब मौज-मस्ती करेंगे। वहीं संतान की पढ़ाई के लिए भी यह साल शानदार रहने वाला है। लेकिन इस साल आपको जीवन साथी की सेहत का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। 


कन्या फैमिली राशिफल 2021 (Kanya Rashifal Family 2021) के मुताबिक, अप्रैल में आपके परिजनों से आपके मतभेद हो सकते हैं। आप आक्रामक और क्रोधित भी हो सकते हैं, जिसकी वजह से आपका पारिवारिक झगड़ा भी हो सकता है। झगड़े की वजह से आपकी छवि भी धूमिल होने की संभावना है। इस अवधि में आपकी ससुराल पक्ष के साथ कहासुनी हो सकती है। वहीं 4 मई को शुक्र वृषभ राशि में गोचर करने जा रहा है, जिससे आपके नए दोस्त बन सकते हैं और समय के साथ आपकी दोस्ती उनसे मजबूत होने के भी आसार हैं। 


एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी की माने तो साल 2021 के दूसरे तिमाही के पहले चरण यानि मई में पारिवारिक जीवन में सुख और शांति की अनुभूति कराएगा, क्योंकि शनि का मकर में गोचर और सूर्य का राशि गोचर करके सुख के घर में उच्च का होना कर्मेश व भाग्येश के साथ बैठना आदित्य योग व केंद्र त्रिकोण राजयोग बना रहा है। वहीं जून के महीने में आपको अपने परिजनों के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखने की आवश्यकता है, क्योंकि शनि का विष योग व शनि की दृष्टि सेहत के घर पर पड़ रही है। 


कन्या पारिवारिक राशिफल 2021 (Kanya Rashifal Family 2021) के अनुसार, 20 जुलाई को मंगल सिंह राशि में प्रवेश करेगा जिसकी वजह से फैमिली लाइफ में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इस समय आपकी पारिवारिक विवाद पैदा होने का संभावना है। वहीं अगस्त के महीने में शुक्र का कन्या राशि में चले जाने से आपका मन विचलित होगा, जिससे आप बुरी संगत के संपर्क में भी आ सकते हैं। साथ ही इस सयम बृहस्पति का वक्री होकर कुंभ राशि में गोचर करना विद्यार्थियों के लिए भी अति उत्तम रहने वाला होगा। 


साल 2021 के तीसरे तिमाही के मध्य चरण यानि सितंबर में जीवन साथी को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने की संभावना है। साथ ही सिंतबर में विवाह के योग भी बन रहे हैं। 14 सितंबर को बृहस्पति का मकर में जाने से आप उन मूल्यों और नैतिकता की खोज करेंगे जिसे आप एक परिवार इकाई के रूप में रखते हैं। साथ ही नैतिकता आपकी दोस्ती का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन सकती है। वहीं अक्टूबर का महीना संतान पक्ष के लिए अनुकूल रहने वाला होगा। भाग्य भरपूर साथ देगा जिससे हर क्षेत्र में वह अच्छा प्रदर्शन करेगी और सफलता भी पाएगी। 30 अक्टूबर को शुक्र का धनु में परिवर्तन करने पर आपके घर में विवाह या नए मेहमान आने पर किसी समारोह का आयोजन हो सकता है। 


कन्या राशि 2021 के नवंबर माह में सूर्य का तुला में गोचर करने और नीच के होने से थोड़ा आत्मबल और आत्मविश्वास कम होगा। आपके मन:स्थिति प्रभावित होने की संभावना है। लेकिन 2 नवंबर को बुध तुला में गोचर करने जा रहा है, जिसकी वजह से आपका पारिवारिक रिश्ता और मजबूत होगा और आपको माता-पिता का सहयोग भी मिलेगा। वहीं दिसंबर में आपका पारिवारिक जीवन बेहतर रहेगा। साथ ही 16 दिसंबर को सूर्य का धनु में गोचर करने से आपका परिजनों और दोस्तों के साथ संबंध और बेहतर बनने लगेगा। आप परिजनों और दोस्तों के बीच संतुलन बनाकर चलेंगे। 


इस साल केतु आपकी राशि के तृतीय भाव में बैठे हैं, जिसकी वजह से आपके भाई-बहन के बीच थोड़ी परेशानी आ सकती है। साथ ही प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले जातकों के आंशिक सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। वहीं राहु का आपकी राशि के नवम भाव में बैठे होने से पिता के साथ आपके संबंधों में नकारात्मकता आ सकती है, इसलिए विशेष ध्यान रखें। कुल मिलाकर कन्या फैमिली राशिफल 2021 (Kanya Rashifal Family 2021) आपके सुखी पारिवारिक जीवन की कामना कर रहा है।

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2021 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

कन्या राशिफल 2021

और पढ़ें

कन्या प्रेम राशिफल 2021

और पढ़ें

कन्या करियर राशिफल 2021

और पढ़ें

कन्या वित्त राशिफल 2021

और पढ़ें
Chat now for Support
Support