मेष

21/3 - 19/4

वृषभ

20/4 - 20/5

मिथुन

21/5 - 20/6

कर्क

21/6 - 22/7

सिंह

23/7 - 22/8

कन्या

23/8 - 22/9

तुला

23/9 - 22/10

धनु

22/11 - 21/12

मकर

22/12 - 19/1

कुंभ

20/1 - 18/2

मीन

19/2 - 20/3



मिथुन पारिवारिक राशिफल 2021


मिथुन पारिवारिक राशिफल 2021 (Mithun Rashifal Family 2021) के अनुसार नया साल आपके पारिवारिक जीवन के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है, क्योंकि बृहस्पति और शनि ने दूसरे भाव पर संयुक्त प्रभाव डाला है। इसलिए आपको परिवार का भरपूर प्यार और सहयोग मिलने की संभावना है। साथ ही आप अपने घर पर किसी शुभ कार्यक्रम का आयोजन भी करा सकते हैं ताकि पारिवारिक जीवन में सकारात्मकता बनी रहे। 


वर्ष 2021 के पहले महीना यानि जनवरी में आपके सामाजिक रिश्ते मजबूत होंगे क्योंकि बुध का मकर में गोचर होने जा रहा है, जिसकी वजह से आप दूसरों के साथ बेहतर सामाजिक रिश्ते मजबूत कर पाएंगे। इस अवधि में आपको परिवार का समर्थन प्राप्त होगा जिसकी आपको आवश्यकता है। वहीं दूसरे तिमाही की शुरुआत यानि अप्रैल माह में बृहस्पति का मकर राशि में परिवर्तन होने से आप मूडी बन सकते हैं, जिसकी वजह से आप परिवार के सदस्यों से तर्क करेंगे। आपको सलाह दी जाती है संयम और समझदारी के साथ कार्य करें। मई के महीने में आप अपने पार्टनर के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं, साथ ही 2021 आपको परिवार में एक नये सदस्य के आने की भी खुशख़बरी दे सकता है। 


मिथुन पारिवारिक राशिफल 2021 (Mithun Rashifal Family 2021) के अनुसार जून माह में फिर से आपकी परिवार में खुशियां लौट आएंगी और आप अपने घर पर किसी कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं। कार्यक्रम की वजह से परिवार में हंसी-खुशी का माहौल बना रहेगा। वहीं 17 जुलाई को शुक्र सिंह में प्रवेश करने जा रहा है जिससे दूसरों के साथ आपके पारस्परिक संबंधों पर गहरा प्रभाव पड़ सकता है। तीसरे तिमाही के दूसरे चरण यानि अगस्त माह में बुध का तुला में गोचर करने से पारिवारिक मुद्दे हो सकते हैं, जिसकी वजह से मनमुटाव और संघर्ष की स्थिति पैदा हो सकती है।


एस्ट्रोयोगी ज्योतिषाचार्य की माने तो साल 2021 के सितंबर और अक्टूबर के बीच में मंगल का चौथे भाव में विराजमान होना परिवारिक कलह को पैदा कर सकता है। ध्यान रखें कि बेवजह की बातों पर ध्यान ना दें और संयम से काम लें। 22 सिंतबर को बुध का तुला में प्रवेश करने से आपकी मित्रता में कुछ व्यक्तिगत परेशानियां आ सकती है। वहीं अक्टूबर माह में नवविवाहित दंपत्ति को संतान सुख की प्राप्त हो सकती है। सामाजिक तौर पर आपकी प्रतिष्ठा में 2021 वृद्धि के संकेत कर रहा है जिसमें परिवार की भी अहम भूमिका रहने वाली है।


वहीं नवंबर महीने में मिथुन राशि वालो को तनाव पैदा हो सकता है जिसका असर आपके पारिवारिक जीवन पर अवश्य पड़ेगा। परंतु साल के आखिरी महीने दिसंबर में शुक्र का वक्री होना आपके पारिवारिक जीवन में मधुरता लाएगा। परिवार के सदस्यों के साथ आपके संबंध सुदृढ़ होंगे और आपको परिवार में जिम्मेदार व्यक्ति के तौर पर देखा जाएगा। इस साल आपके जीवनसाथी की आपकी माता के साथ नोकझोंक हो सकती है। इसलिए विवेकपूर्ण तरीके से स्थिति को संभालने का प्रयास करें। 


मिथुन पारिवारिक राशिफल 2021 (Mithun Rashifal Family 2021) के अनुसार, राहु इस साल आपकी राशि के बारहवें भाव में बैठा है, जिस वजह से आपको अपने घर से दूर जाना पड़ सकता है। इस वर्ष आपका अपने भाई-बहन के साथ विदेश यात्रा का योग बन रहा है। इसके अलावा केतु इस साल आपकी राशि के छठें भाव में बैठे हैं, जिसकी वजह से प्रॉपर्टी संबंधी पारिवारिक विवाद हो सकता है और आप परेशान हो सकते हैं। इस साल केतु के अनुराधा नक्षत्र में परिवर्तन होने से आपके पापा को कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं पैदा हो सकती हैं। इसलिए आप उनका खास ख्याल रखें। 


कुल मिलाकर आपका पारिवारिक जीवन 2021 में अच्छा रहेगा लेकिन इसे वर्ष भर अच्छा बनाए रखने के लिये आपको लगातार प्रयास भी करने पड़ेंगें। 

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2021 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

मिथुन राशिफल 2021

और पढ़ें

मिथुन प्रेम राशिफल 2021

और पढ़ें

मिथुन करियर राशिफल 2021

और पढ़ें

मिथुन वित्त राशिफल 2021

और पढ़ें
Chat now for Support
Support