मेष

21/3 - 19/4

वृषभ

20/4 - 20/5

मिथुन

21/5 - 20/6

कर्क

21/6 - 22/7

सिंह

23/7 - 22/8

कन्या

23/8 - 22/9

तुला

23/9 - 22/10

धनु

22/11 - 21/12

मकर

22/12 - 19/1

कुंभ

20/1 - 18/2

मीन

19/2 - 20/3



मिथुन वित्त राशिफल 2021


मिथुन फाइनेंस राशिफल 2021 (Mithun Rashifal Finance 2021) के मुताबिक वर्ष की शुरुआत वित्त के मामले में सुखद रहने वाली है। क्योंकि इनकम का स्वामी बृहस्पति अपने घर में बैठा हुआ है तो आपका वित्तीय पक्ष मजबूत रहेगा और आपको हर तरफ से लाभ प्राप्त होने की संभावना है। वर्ष 2021 के पहले महीने यानि जनवरी के अंतिम हफ्ते से फरवरी तक आपके द्वारा किए गए प्रयासों से आप आर्थिक लाभ कमा सकते हैं। वहीं मार्च के महीने में आपकी राशि के सप्तम भाव में मंगल और राहु का अंगारक योग बनाना, आपके वित्तीय जीवन में उतार-चढ़ाव ला सकता है। हालांकि जनवरी और फरवरी के महीने में धन निवेश करने या किसी को उधार देने से बचें। 


मिथुन राशि वित्त राशिफल 2021 (Mithun Rashifal Finance 2021) के अनुसार, अप्रैल माह में मंगल राहु का उसी घर में बैठना और चंद्रमा का द्वादश में होना, वित्त के मामले में अच्छा नहीं रहेगा। वहीं मई के महीने में आपके व्यापार के नया आयाम मिलेगा जिससे आपको धनलाभ होगा। वहीं आयात-निर्यात करने वाले वालों के लिए यह महीना बेहतरीन रहेगा और आपको भारी आर्थिक लाभ हो सकता है। साथ ही इस महीने आप कारोबारी संबंधी विदेश यात्रा भी कर सकते हैं जिससे धन खर्च होगा। 


एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी (Jyotishi) की माने तो दूसरे तिमाही का अंतिम महीना यानि जून में शनि का द्वादश भाव में चंद्रमा के साथ बैठना अप्रत्याशित मुनाफा कमाने वाला हो सकता है। वर्ष के मध्य माह यानि जुलाई में आपको धन निवेश के बारे में विचार करना होगा वरना आपको धन हानि हो सकती है, क्योंकि बृहस्पति का वक्री होकर द्वादश भाव में बैठना परिणामों को खराब करने वाला होगा। आपको धन खर्च करने से बचना होगा। वहीं अगस्त माह में आपके बिज़नेस में विस्तार होने की संभावना है जिससे आपको आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है। मिथुन राशिफल 2021 में सितंबर माह में शुक्र और बुध का त्रिकोण में जाकर के केंद्र त्रिकोण राजयोग बनाना आपको वित्तीय लाभ के संकेत दे रहा है। 


Mithun Rashifal 2021 के अंतिम तिमाही के दो चरण यानि अक्टूबर और नवंबर में आपके लिए खर्चे के योग बना रहे है, जिसकी वजह से आपको तनाव और अवसाद बना रह सकता है। हालांकि अंतिम माह दिसंबर मिथुन राशि के लिए वित्त मामले में अच्छा रहेगा, इस महीने शुक्र वक्री होकर भी अच्छा परिणाम देगा। आप घर या कोई नया वाहन खरीद सकते हैं। आपको आय के नए स्त्रोत प्राप्त हो सकते हैं। 


वर्ष 2021 में राहु का आपकी राशि के द्वादश भाव में होना आपके फिजूल ख़र्चों को बढ़ा सकता है। इसलिए आपको ध्यान रखना होगा कि व्यर्थ की वस्तुओं पर कतई धन खर्च ना करें। इसके अलावा केतु का आपकी राशि के षष्ठम भाव में विराजमान होने से आपके ऊपर चढ़ा हुआ कर्ज उतर सकता है। आपकी मेहनत करने का फल ही आपकी आर्थिक स्थिति सुधारने में आपकी मदद करेगा। इस वर्ष आपकी राशि में बृहस्पति और शनि की अष्टम भाव में युति आपके लिए आर्थिक हानि के योग बना रही है। इसलिए आपको सलाह दी जाती है फ़ाइनेंशियल प्लानिंग करके चलना आपके लिए अच्छा साबित होगा। वहीं जो लोग फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं उन्हें मुनाफ़ा होना की उम्मीद है। आपको कारोबार संबंधी की गई यात्राओं से अप्रत्याशित लाभ प्राप्त होने की संभावना है, क्योंकि बृहस्पति का गोचर साल 2021 में कुंभ राशि में होगा। 


कुल मिलाकर मिथुन कुंडली 2021 के अनुसार आपका वित्त राशिफल आपके लिये सामान्य आर्थिक आधार के संकेत कर रहा है।

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2021 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

मिथुन राशिफल 2021

और पढ़ें

मिथुन प्रेम राशिफल 2021

और पढ़ें

मिथुन करियर राशिफल 2021

और पढ़ें

मिथुन पारिवारिक राशिफल 2021

और पढ़ें
Chat now for Support
Support