मेष

21/3 - 19/4

वृषभ

20/4 - 20/5

मिथुन

21/5 - 20/6

कर्क

21/6 - 22/7

सिंह

23/7 - 22/8

कन्या

23/8 - 22/9

तुला

23/9 - 22/10

धनु

22/11 - 21/12

मकर

22/12 - 19/1

कुंभ

20/1 - 18/2

मीन

19/2 - 20/3



तुला वित्त राशिफल 2021


तुला फाइनेंस राशिफल 2021 (Tula Rashifal Finance 2021) के अनुसार साल की शुरुआत में वित्त के मामले में आप धमाल मचा सकते हैं। यह साल वित्त के मामले में संतोषजनक रहेगा और आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आप अथक परिश्रम भी करेंगे और आपके प्रयासों की वजह से आपकी आमदनी में भी वृद्धि होगी। लेकिन आपको धन खर्च भी करना पडे़गा। फाइनेंस के मामले में जनवरी से मार्च का महीना बेहतरीन रहेगा। साल के पहले महीने जनवरी में बृहस्पति का शनि के साथ मिलकर केंद्र त्रिकोण राजयोग बनाना, धन के लिए अच्छा समय रहेगा। 


तुला वित्त राशिफल 2021 के मुताबिक,  फरवरी में शुक्र केंद्र का स्वामी होकर शनि के साथ केंद्र त्रिकोण राजयोग बनाना और 4 ग्रहों के एक साथ आने से चतुरग्रही योग बनना, शेयर बाजार में आपको अच्छा रिर्टन देने के योग बना रहा है। वहीं मार्च का महीना फिजूल खर्ची भरा हो सकता है, जिसकी वजह से आपको आर्थिक संकट का सामना भी करना पड़ेगा। हालांकि अप्रैल में बृहस्पति का धन के स्थान में बैठकर आपके लाभ स्थान को सप्तम दृष्टि से देखना, धन लाभ होने की संभावना पैदा करता है। साथ ही इस अवधि में आप कारोबार से संबंधित विदेश यात्रा भी कर सकते हैं। विदेश यात्रा से आपको अप्रत्याशित मुनाफा भी प्राप्त हो सकता है। 


साल 2021 के दूसरे तिमाही के पहले चरण यानि मई में धन के योग तो बनेंगे लेकिन मन स्थिर नहीं रहने की वजह से धन अपव्यय भी होने की संभावना है। वहीं जून में भी धन लाभ के अच्छे योग बन रहे हैं। आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी, क्योंकि 20 जून को बृहस्पति वक्री होकर शुभ फल प्रदान करेंगे। तुला राशिफल 2021 के जुलाई महीने में शुक्र, सूर्य और मंगल के साथ दशम भाव में गोचर करेंगे, जिसकी वजह से आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। ग्रहों की स्थिति के अनुसार आफको आय के नए स्त्रोत भी मिलने की संभावना है। 


वर्ष कुंडली 2021 को देखते हुए एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी (Jyotishi) का कहना है कि अगस्त के महीने में तुला राशि वालों के धन लाभ के संकेत मिल रहे हैं। वहीं इस साल आप पार्टनरशिप करने से बचें और अगर पार्टनरशिप कर रहे हैं तो दस्तावेजों के साथ करें। इस साल आप नया वाहन भी खरीद सकते हैं। इसके अलावा आर्थिक बचत के लिए आप व्यापार में बदलाव भी कर सकते हैं। तीसरे तिमाही के अंतिम चरण यानि सितंबर में सूर्य का राशि परिवर्तन कर पराक्रम के स्थान में आना वित्त में वृद्धि करने के योग बना रहा है। इस अवधि के दौरान आपका रुका हुआ धन और पैतृक संपत्ति मिलने के योग बन रहे हैं। 


वर्ष 2021 के अंतिम तिमाही के पहले चरण अक्टूबर में आपको परिश्रम करने पर ही धन की प्राप्ति हो सकती है। वहीं नवंबर में बृहस्पति और शनि दोनों का मार्गी होकर केंद्र त्रिकोण राजयोग बनाना, धन लाभ के संकेत दे रहा है। वर्षांत में आपको धन लाभ होगा, क्योंकि सूर्य वृश्चिक में गोचर करके कार्यक्षेत्र को देखेंगे। इस साल राहु आपकी राशि के अष्टम भाव में होंगे जो आपके मन में गलत तरीके से धन कमाने के विचार पैदा कर सकते हैं। इस वक्त आपको आर्थिक परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। 


वहीं दूसरी ओर केतु इस साल आपकी राशि के दूसरे भाव में होंगे, जो विदेशी स्त्रोत से आपको धन लाभ करा सकते हैं। साथ ही तुला जातक अपनी बुद्धि का सदुपयोग करके धन लाभ भी कमा पाएंगे। कुल मिलाकर तुला राशि वालों के लिये तुला फाइनेंस राशिफल 2021 (Tula Rashifal Finance 2021) आर्थिक समृद्धि संभावनाएं पैदा कर रहा है।

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2021 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

तुला राशिफल 2021

और पढ़ें

तुला प्रेम राशिफल 2021

और पढ़ें

तुला करियर राशिफल 2021

और पढ़ें

तुला पारिवारिक राशिफल 2021

और पढ़ें
Chat now for Support
Support