मेष

21/3 - 19/4

वृषभ

20/4 - 20/5

मिथुन

21/5 - 20/6

कर्क

21/6 - 22/7

सिंह

23/7 - 22/8

कन्या

23/8 - 22/9

तुला

23/9 - 22/10

धनु

22/11 - 21/12

मकर

22/12 - 19/1

कुंभ

20/1 - 18/2

मीन

19/2 - 20/3



कर्क वित्त राशिफल 2021


कर्क फाइनेंस राशिफल 2021 (Kark Rashifal Finance 2021) कर्क राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है। इस वर्ष आप निश्चित तौर पर धन लाभ कमाएंगे। परंतु आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी और निवेश करते वक्त सलाहकार से सलाह अवश्य लें। आपके लिए अच्छा यही रहेगा कि आप फ़ाइनेंशियल प्लानिंग करके चलें। कर्क राशि की वर्ष कुंडली 2021 कन्या लग्न की बन रही है। चंद्रमा का लाभ स्थान में होना, आपको धन लाभ के नित नए आयाम बनाने में मदद करेगा। 


कर्क वित्त राशिफल 2021 Kark Rashifal Finance 2021) के अनुसार पहले तिमाही के पहले चरण यानि जनवरी में मंगल का अपने घर मेष में विराजमान होना एवं धन को देखना आर्थिक तौर पर उत्तम रहेगा। पिछले साल की परेशानियां इस साल दूर हो जाएंगी। वहीं फरवरी के समय केंद्र त्रिकोण का राजयोग बन रहा है जो आपको धनलाभ प्रदान करेगा। वहीं मार्च के महीने में आपको सरकारी क्षेत्र से वित्त लाभ होने की संभावना है और आप इस माह अपना कर्ज चुका सकते हैं।


साल 2021 के दूसरे तिमाही के पहले चरण यानि अप्रैल में सूर्य का मीन राशि में उच्च का होकर के सुख के स्थान में भाग्य के स्वामी शुक्र के साथ बैठना भाग्य में वृद्धि करेगा, जिससे आपको उम्मीद से ज्यादा मुनाफ़ा होगा। वहीं मई के महीने में सूर्य का मेष राशि में गोचर करके उच्च का होकर सुख के स्थान में भाग्य के स्वामी के साथ बैठना भाग्य में वृद्धि करेगा, जिससे सरकारी क्षेत्र से आर्थिक लाभ हो सकता है। इस दौरान आप अपने पुराने कर्ज और बिल का भुगतान करने में सक्षम हो पाएंगे। दूसरे तिमाही के अंतिम चरण यानि जून में आप भोग विलास की वस्तुओं पर धन व्यय करेंगे। साथ ही जून में कारोबार संबंधित विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं , जिससे आपको अप्रत्याशित लाभ भी प्राप्त होगा। 


एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी (Jyotishi) की माने तो तीसरे तिमाही के पहले चरण यानि जुलाई में धन संबंधी काफी उत्तम योग बन रहे हैं। वहीं अगस्त का महीना वित्त के मामले में कर्क राशि वालों के लिए उत्तम रहेगा। इस माह बृहस्पति का वक्री होकर कुंभ में बैठना अशुभ नहीं शुभ फल प्रदान करेगा और आपको धन लाभ होगा। सितंबर के महीने में शनि का व्रकी होकर अष्टम में बैठना और रोग के घर को देखना, धन हानि का संकेत दे रहा है यानि कि आपका किसी बीमारी में अत्यधिक धन व्यय होने वाला है। 


वर्ष 2021 के अक्टूबर महीने में आपको सोच समझकर धन खर्च करने की सलाह दी जाती है। यदि आपको वित्तीय नुकसान भी हो सकता है। यदि निवेश की सोच रहे हैं तो इस साल आपको लाभ प्राप्त होगा। जब आप आर्थिक तौर पर मजबूत हो तभी किसी नए उद्यम की शुरुआत करें, कर्ज लेकर व्यापार शुरू ना करें। वहीं चौथे तिमाही के दूसरे चरण नवंबर में सूर्य का तुला में परिवर्तन होकर नीच में बैठना मन में नकारात्मक भाव पैदा कर सकता है। लेकिन आपको  इस माह धन लाभ प्राप्त होगा, क्योंकि शनि और बृहस्पति का मार्गी होकर केंद्र में बैठकर केंद्र त्रिकोण राजयोग बना रहा है। साल का अंतिम महीना वित्त के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। आपको वर्षांत में रुका हुआ धन मिल सकता है। वहीं 19 दिसंबर को शुक्र वक्री होकर पंचम में विराजमान होगा जिससे धन में वृद्धि होने की संभावना है।


इस साल राहु कर्क राशि के ग्यारहवें भाव में बैठेंगे, जिससे आपके लिए धन लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। वहीं इस वर्ष केतु आपकी राशि के पंचम भाव में विराजमान हैं, जिससे आपको दोस्तों के द्वारा धनलाभ प्राप्त हो सकता है। हालांकि आपको धन लाभ के लिए अथक परिश्रम करना पड़ सकता है। कुल मिलाकर कर्क वित्त राशिफल 2021 (Kark Rashifal Finance 2021) आपके लिये संकेत कर रहा है कि वर्ष के मध्य में थोड़ा सचेत रहें बाकि समय आप लाभकारी स्थिति में रहेंगें।

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2021 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

कर्क राशिफल 2021

और पढ़ें

कर्क प्रेम राशिफल 2021

और पढ़ें

कर्क करियर राशिफल 2021

और पढ़ें

कर्क पारिवारिक राशिफल 2021

और पढ़ें
Chat now for Support
Support