मेष

21/3 - 19/4

वृषभ

20/4 - 20/5

मिथुन

21/5 - 20/6

कर्क

21/6 - 22/7

सिंह

23/7 - 22/8

कन्या

23/8 - 22/9

तुला

23/9 - 22/10

धनु

22/11 - 21/12

मकर

22/12 - 19/1

कुंभ

20/1 - 18/2

मीन

19/2 - 20/3



कर्क प्रेम राशिफल 2021


कर्क प्रेम राशिफल 2021 (Kark Rashifal Love 2021) कर्क राशि के जातकों के लिए पिछले साल की अपेक्षा ज्यादा अच्छा रहने वाला है। इस साल सिंगल जातकों को वफादार और सच्चा साथी मिलने की संभावना है। साथ ही प्रेमी जातक अपने रिश्ते को शादी के बंधन में बांध सकते हैं। इस वर्ष आपको अपने पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा और आपकी लव लाइफ में मधुरता आएगी। 


कर्क प्रेम राशिफल 2021 (Kark Rashifal Love 2021) के पहले तिमाही में आपका प्रेम जीवन अच्छा रहेगा। आप एक-दूसरे के साथ प्यार के समुद्र में गोते लगाएंगे। जनवरी के महीने में आप अपने प्रेमी के साथ खूबसूरत लम्हें बिताएंगे। वहीं फरवरी का महीना कर्क जातकों के लिए बेहतरीन रहने वाला है क्योंकि इस माह एक साथ चार ग्रह सूर्य, शुक्र, शनि और बृहस्पति सुख के घर में बैठेंगे, जो सुख संबंधी योग बनाएंगे। पहली तिमाही का अंतिम चरण यानि मार्च का महीने प्रेमी जातकों के लिए अच्छा नहीं रहने वाला है। इस अवधि के दौरान मंगल वृषभ राशि में गोचर करके राहु के साथ बैठेगा, जिससे आपके प्रेम संबंधों में मनमुटाव और झगड़े हो सकते हैं। 


साल 2021 के दूसरे तिमाही के पहले चरण यानि अप्रैल में आपके प्रेम संबंधों में सुधार होगा और आप एक-दूसरे को बेहतर ढंग से समझने की कोशिश करते दिखाई देंगे। मई के महीने में शनि मकर में वक्री होंगे, जिसकी वजह से प्रेमी जातकों के लिए यह समय अच्छा नहीं रहेगा। आपकी लव लाइफ में किसी तीसरे की व्यक्ति की वजह से गलतफहमी पैदा हो सकती है। इसलिए आपको अपनी लव लाइफ के बारे में किसी से साझा करने से बचना होगा। जून 2021 में परिस्थितियां सुधरेंगी और बृहस्पति का वक्री होकर केंद्र में बैठने से प्रेम संबंध और अधिक मजबूत होने की संभावना है। साथ के साथ आपके मनमुटाव समाप्त हो जाएगा। वर्ष के मध्य में यानि जुलाई के महीने में कर्क राशि के जातक पार्टनर के साथ विदेश यात्रा कर सकते हैं। 


एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी (Jyotishi) के मुताबिक तीसरे तिमाही के पहले चरण यानि जुलाई में आप अपने प्रेम के सबसे करीब खुद को महसूस करेंगे और अपने दिल की बात खोलकर उनके सामने प्रकट करेंगे। अगस्त के महीने में बृहस्पति का वक्री होकर कुंभ में गोचर करना आपके प्यार को पागलपन में बदल सकता है, जो हो सकता है आपके पार्टनर को कतई पसंद ना आए और जिसकी वजह से आपको क्रोध भी आ सकता है। इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि क्रोध पर काबू रखें। वहीं सितंबर का महीना प्रेमी जातकों के लिए शुभ रहने वाला है, क्योंकि शुक्र तुला राशि में गोचर करेगा। इस महीने आप पूरे कॉन्फिडेंस के साथ अपने प्यार का इज़हार कर सकते हैं।


वर्षांत के चौथे तिमाही का पहला महीना अक्टूबर मैरिड लाइफ और लव लाइफ में गंभीरता और तीव्रता लेकर आने वाला हो सकता है। आपको इस दौरान पार्टनर के व्यवहार में आक्रामकता भी देखने को मिल सकती है। इसलिए आपको छोटी-छोटी बातों पर बहस नहीं करने की सलाह दी जाती है। नवंबर माह में शुक्र आपकी राशि में परिवर्तन करेगा जिसकी वजह से आपके मन में नकारात्मकता भी पैदा हो सकती है। इसके चलते हो सकता है आप अपने पार्टनर के साथ लॉयल्टी टेस्ट भी करें। वहीं  सिंगल जातकों को एक सच्चा और समझदार साथी भी मिलने की संभावना भी है। 


साल 2021 के अंतिम महीने दिसंबर में शुक्र के वक्री होकर पांचवें भाव में बैठने से प्रेमी जातकों के जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। वहीं इस वर्ष राहु का आपकी राशि के ग्यारहवें भाव में बैठना प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव पैदा कर सकता है। हालांकि आपको पार्टनर के साथ खूब रोमांस करने का वक्त मिलने की भी संभावना है। इस साल आप अपने पार्टनर के साथ खूब सैर-सपाटा करेंगे। कुल मिलाकर प्रेम राशिफल 2021 कर्क राशि वालों के लिए सूझबूझ, क्रोध पर नियंत्रण, वाणी में संयम और अनुचित बहस न करने के अनुसार ही परिणाम देगा। 

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2021 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

कर्क राशिफल 2021

और पढ़ें

कर्क करियर राशिफल 2021

और पढ़ें

कर्क वित्त राशिफल 2021

और पढ़ें

कर्क पारिवारिक राशिफल 2021

और पढ़ें
Chat now for Support
Support