मेष

21/3 - 19/4

वृषभ

20/4 - 20/5

मिथुन

21/5 - 20/6

कर्क

21/6 - 22/7

सिंह

23/7 - 22/8

कन्या

23/8 - 22/9

तुला

23/9 - 22/10

धनु

22/11 - 21/12

मकर

22/12 - 19/1

कुंभ

20/1 - 18/2

मीन

19/2 - 20/3



कुंभ प्रेम राशिफल 2021


कुंभ लव राशिफल 2021 (Kumbh Rashifal Love 2021) के अनुसार, प्रेम के मामले में यह साल रोमांस से भरपूर गुजरने वाला साबित होगा। इस साल आपका प्यार परवान चढ़ेगा और जो जातक प्रेम विवाह करना चाहते हैं, उनके लिए यह साल काफी शुभ रहने वाला है। इस साल आप अपने प्रेमी के साथ यादगार लम्हें गुजारेंगे। साल का पहला महीना यानि जनवरी में सूर्य का धनु राशि में सुख के घर में कर्मेश के साथ एक आदित्य योग बनाना, वैवाहिक जीवन के लिए अनुकूल रहने वाला है। आप अपने जीवनसाथी के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करेंगे। 


कुंभ प्रेम राशिफल 2021 के मुताबिक, वैलेंटाइन का महीना धनु प्रेमी जातकों के लिए विरह भरा रह सकता है, क्योंकि आपके प्रियतम को काम की वजह से बाहर जाना पड़ सकता है। लेकिन आपका प्यार फासलों से और अधिक बढ़ जाएगा। साथ ही इस अवधि में सूर्य का मकर में गोचर मैरिड लाइफ को भी अच्छा बना रहा है। जीवनसाथी के साथ चला आ रहा विवाद खत्म होगा और जीवन में खुशियां आएंगी। वहीं मार्च का महीना कुंभ लवर्स के लिए अति उत्तम रहने वाला है। लंबे वक्त से पार्टनर के साथ चल रहा विवाद समाप्त हो जाएगा। हालांकि वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा और जीवनसाथी के साथ मनमुटाव की संभावना है। 


एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी (Jyotishi) की मानें तो साल 2021 के दूसरे तिमाही के पहले चरण यानि अप्रैल में सूर्य का मीन में गोचर होकर सुख घर में आना, प्रेमी जातकों के लिए काफी शुभ रहेगा। इस अवधि में सिंगल जातकों को अपना साथी मिलने की संभावना है। वहीं मई के महीने में सुख के घर में बुध और शुक्र का केंद्र त्रिकोण राजयोग बनाना, प्रेम जीवन में बहार लाने का संकेत कर रहा है। आपको प्रेमी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। लेकिन 23 मई को शनि वक्री होने से वैवाहिक जीवन में मतभेद की स्थिति पैदा होने की संभावना है। जिसके कारण मन अशांत रहेगा। दूसरे तिमाही के अंतिम चरण यानि जून में एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी का कहना है कि सूर्य राहु के साथ रहने वाले हैं जो प्यार के लिए अच्छा समय होगा। 


कुंभ लव राशिफल 2021 (Kumbh Rashifal Love 2021) के मुताबिक, जुलाई का महीना कुंभ प्रेमी जातकों के लिए सही दिखाई दे रहा है। वहीं अगस्त में सूर्य का कर्क राशि में परिवर्तन बुध के साथ बुधादित्य योग बनाता है, जिससे वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। साथ ही सिंतबर में प्रेमी जातकों को साथी का सहयोग मिलेगा। इस वक्त प्रेमी जातक अपने परिजनों से प्रेम विवाह की बात कर सकते हैं। मैरिड कपल के लिए भी उत्तम समय है, आप फैमिली प्लानिंग कर सकते हैं। 


राशिफल 2021 के चौथे तिमाही के पहले चरण यानि अक्टूबर में वैवाहिक जीवन संघर्षमय रहने की संभावना है। जीवनसाथी के साथ विचारों के मतभेद हो सकता है। लेकिन प्रेमी युगल अपने प्रेम में परवान चढ़ेंगे, आपक प्रेमी के साथ तनाव कम होने की संभावना है। वहीं नवंबर में कुंभ लवर्स के लिए थोड़ा मुश्किलभरा वक्त रहने वाला है। आपको धैर्य और क्रोध को नियंत्रण करके संबंध बनाए रखना होगा। वहीं मैरिड लाइफ उत्तम रहेगी। साल के अंतिम महीने यानि दिसंबर में प्रेमी जातक अपने प्यार के सागर में गोते लगाएंगे। आप अपने प्रेमी के साथ किसी रोमांटिक यात्रा पर जा सकते हैं। इससे आपके रिश्ते में मजबूती आएगी। हालांकि वैवाहिक जीवन थोड़ा उतार -चढ़ाव बने रहने की आशंका है। परंतु आप इसे संभाल लेंगे।


एस्ट्रोयोगी ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक साल 2021 में राहु आपकी राशि के चतुर्थ भाव में रहेंगे, जिसकी वजह से लव लाइफ में कई रोमांटिक यादगार पल आप साथी के साथ बिता पाएंगे। साथ ही वैवाहिक जीवन में सुख की प्राप्ति होगी। इसके अलावा केतु इस साल दशम भाव में बैठेंगे जिसकी वजह से आपको अपने काम की वजह से प्रेमी से दूर जाना पड़ सकता है लेकिन आपका प्यार अटूट बना रहेगा।


कुल मिलाकर कुंभ राशि के प्यार के लिए साल 2021 अच्छा रहने वाला है।

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2021 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

कुंभ राशिफल 2021

और पढ़ें

कुंभ करियर राशिफल 2021

और पढ़ें

कुंभ वित्त राशिफल 2021

और पढ़ें

कुंभ पारिवारिक राशिफल 2021

और पढ़ें
Chat now for Support
Support