मेष

21/3 - 19/4

वृषभ

20/4 - 20/5

मिथुन

21/5 - 20/6

कर्क

21/6 - 22/7

सिंह

23/7 - 22/8

कन्या

23/8 - 22/9

तुला

23/9 - 22/10

धनु

22/11 - 21/12

मकर

22/12 - 19/1

कुंभ

20/1 - 18/2

मीन

19/2 - 20/3



कुंभ वित्त राशिफल 2021


कुंभ फाइनेंस राशिफल 2021 (Kumbh Rashifal Finance 2021) के अनुसार, आपके लिए यह साल खर्चीला साबित होने के संकेत दे रहा है, जिससे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।क्योंकि शनि देव के आपकी राशि के द्वादश भाव में बैठे होने से आपके खर्चों में वृद्धि ही होगी। इस साल आपका आर्थिक जीवन उतार-चढ़ाव वाला बना रहेगा। साल के पहले महीने यानि जनवरी में सूर्य का धनु राशि में सुख के घर में कर्मेश के साथ आदित्ययोग बनाना, कार्यक्षेत्र को चमकाने वाला हो सकता है, जिससे धन लाभ के अच्छे योग बनते नज़र आ रहे हैं। 


कुंभ वित्त राशिफल 2021 के मुताबिक, वैलेंटाइन का महीना एक बार फिर से आपको वित्तीय लाभ कराने के संकेत दे रहा है। इस अवधि में शनि त्रिकोण का स्वामी होकर केंद्र में एक केंद्र त्रिकोण राजयोग बना रहा है साथ ही चार ग्रहों की युति से चतुरग्रही योग भी बन रहा है। आप कोरोबार से संबंधी विदेश यात्रा कर सकते हैं जिससे अप्रत्याशित लाभ मिल सकता है। हालांकि मार्च के महीने में शनि का सुख के घर में सुखेश होना व अपने घर में बैठना पराक्रम  में वृद्धि और धन के लिए अच्छा योग बना रहा है। इस अवधि में आप पराक्रम से धन अर्जित करेंगे। 


एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी (Jyotishi) की माने तो, साल 2021 के दूसरे तिमाही का पहला महीना यानि अप्रैल में शनि पराक्रम का स्वामी होकर के धन के स्थान में लग्नेश के साथ होगा, जो धन संबंधी योग बना रहा है। इस अवधि में धन लाभ की प्रबल संभावना है। वहीं मई के महीने में आप निश्चित तौर पर अच्छा धन लाभ कमाएंगे। साथ ही कोई नया वाहन भी खरीद सकते हैं। इस साल आपको आय के नए स्त्रोत भी प्राप्त होने की संभावना है। इसके अलावा दूसरे तिमाही के अंतिम चरण यानि जून में सूर्य राहु के साथ रहेंगे जिससे वित्त पक्ष में वृद्धि हो सकती है। आपके द्वारा पूर्व में किया गया निवेश आपको धन लाभ दिला सकता है। 


कुंभ फाइनेंस राशिफल 2021 (Kumbh Rashifal Finance 2021) के अनुसार, जुलाई के महीने में सूर्य का मिथुन में गोचर करना और सुख संबंधी योग बनाना, वित्त के लिए अच्छा समय रहने वाला है। हालांकि बृहस्पति का वक्री होने से आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। वहीं तीसरे तिमाही के दूसरे चरण यानि अगस्त में आपको रुका हुआ धन मिलने की संभावना है। साथ ही सूर्य का कर्क राशि में आना और बुध के साथ बुधादित्य योग बनाना, वित्तीय सुधार के संकेत कर रहा है। इसके अलावा सितंबर में आपको अचानक से खर्चों में वृद्धि देखने को मिल सकती है, जिससे मानसिक तनाव पैदा होने की संभावना है। 


वहीं एस्ट्रोयोगी ज्योतिषाचार्य का कहना है कि वर्ष 2021 के अंतिम तिमाही के पहले चरण यानि अक्टूबर में सूर्य पराक्रम का होकर केंद्र में मंगल के साथ बैठना आपकी वित्तीय स्थिति के लिए उत्तम समय रहेगा। आपको धन लाभ हो सकता है और साथ ही पहले किए गए निवेश से अच्छा रिर्टन मिल सकता है। यदि आप निवेश की सोच रहे हैं तो एक सलाहकार से सलाह अवश्य ले लें। वहीं नवंबर में आपके खर्चे एक बार फिर बढ़ने की संभावना है। आप धार्मिक कार्यों में धन खर्च करेंगे। हालांकि आपको धन संचय की सलाह दी जाती है।


साल 2021 के अंतिम महीने यानि दिसंबर में कुंभ राशि के जातकों को धन लाभ होने की संभावना है, क्योंकि व्यापार भाव और शनि का अपने घर में बैठना शुभ संकेत दे रहा है। वहीं इस साल राहु आपकी राशि के चतुर्थ भाव में बैठे हैं, जिससे आप अपनी वाकपटुता से धन अर्जित कर सकते हैं। साथ ही केतु इस साल आपकी राशि के दसवें भाव में विराजमान हैं, जो आपको विदेशी स्त्रोत धन लाभ मिलने के योग बना रहे हैं। कुल मिलाकर कुंभ फाइनेंस राशिफल 2021 (Kumbh Rashifal Finance 2021) वित्तीय पहलू के लिए सामान्य रहने वाला है। आपकी सूझबूझ ही आपके काम आएगी।

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2021 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

कुंभ राशिफल 2021

और पढ़ें

कुंभ प्रेम राशिफल 2021

और पढ़ें

कुंभ करियर राशिफल 2021

और पढ़ें

कुंभ पारिवारिक राशिफल 2021

और पढ़ें
Chat now for Support
Support