मेष

21/3 - 19/4

वृषभ

20/4 - 20/5

मिथुन

21/5 - 20/6

कर्क

21/6 - 22/7

सिंह

23/7 - 22/8

कन्या

23/8 - 22/9

तुला

23/9 - 22/10

धनु

22/11 - 21/12

मकर

22/12 - 19/1

कुंभ

20/1 - 18/2

मीन

19/2 - 20/3



मिथुन प्रेम राशिफल 2021


मिथुन प्रेम राशिफल 2021 (Mithun Rashifal Love 2021) के मुताबिक साल 2021 प्रेम के मामले में उतार-चढ़ाव वाला बना रहेगा। वर्ष की शुरुआत में सूर्य और बुध देव आपकी राशि के सप्तम भाव में रहेंगे। वहीं जनवरी के महीने में शुक्र का गोचर आपकी राशि के सातवें भाव में होगा तो आपका प्यार परवान चढ़ सकता है और कुछ प्रेमी जातक प्रेम विवाह के बंधन में बंध सकते हैं। वहीं वर्ष के शुरुआती महीनों में दांपत्य जीवन में आपके जीवनसाथी के स्वभाव में कुछ बदलाव देखने को मिलेगा और उसके अंदर अहम की भावना भी पैदा हो सकती है। 


एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी (Jyotishi) की माने तो मार्च के महीने में सप्तम भाव में मंगल राहु का अंगारक योग बन रहा है। प्रेमी युगल के लिए अच्छा नहीं रहने वाला है। आपके बीच कड़वाहट या गुस्सा, झगड़ा हो सकता है। हालांकि अप्रैल और मई का महीना रोमांस के मामले में बेहद उत्तम रहने वाला है। 14 अप्रैल को सूर्य मेष राशि में प्रवेश करने वाला है। ऐसे में आप किसी विदेशी से मिल सकते हैं और रोमांस भी जाग सकता है। आप अपने प्रेमी की बातों को अच्छे से समझेंगे और अपने संबंधों में मिठास लाएंगे। मई के महीने में शुक्र का मिथुन राशि में गोचर करना प्रेम संबंध को और मजूबत बनाता है। साथ ही आप अपने पार्टनर के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। वैवाहिक जातकों के लिए मई और जून का महीना बेहतर रहने वाला है और आप एक-दूसरे के काफी नज़दीक आ जाएंगे। 


तीसरे तिमाही यानि जुलाई, अगस्त और सितंबर में आप अपने प्रेम को आगे बढ़ा सकते हैं। 11 अगस्त को शुक्र कन्या राशि में प्रवेश करेगा जिससे आप मनोरंजक और रोमांचक प्यार में पड़ सकते हैं। आपके बुजुर्ग आपको बहुत सारी प्रेम सलाह भी दे सकते हैं। यदि आपका अपने पार्टनर से विवाद हो गया है तो यह समय उन्हें मनाने के लिए अनुकूल है। आपका अपने प्रेमी के साथ रोमांटिक मुलाकातों का दौर जारी रहेगा। परंतु इस महीने ही बृहस्पति बारहवें में बैठ जाएंगे जिसकी वजह से आपको बदनामी का सामना करना पड़ सकता है। 


मिथुन लव राशिफल 2021 (Mithun Love Rashifal 2021) के अनुसार, अक्टूबर माह उतार-चढ़ाव वाला बना रहेगा। दरअसल सप्तम का स्वामी अष्टम में होगा इसलिए प्रेम संबंधों में मनमुटाव पैदा हो सकता है, लेकिन इस समय संभलकर रहना उचित होगा। वहीं नवंबर माह में सिंगल जातकों के जीवन में प्रेम की बहार आने की संभावना है। वहीं वर्ष का अंतिम माह दिसंबर प्रेमी जातकों के लिए विवाह का योग बना रहा है और आपको माता-पिता का सहयोग भी मिलने की संभावना है। वर्ष 2021 में राहु का आपकी राशि के बारहवें भाग में बैठना और केतु का पंचम भाव में विराजमान होना आपके प्रेम जीवन में मिला जुला परिणाम देगा। 


इस वर्ष शनि और बृहस्पति की युति आपके पार्टनर की सेहत पर प्रभाव डाल सकती है इसलिए अपने जीवन साथी या प्रेमी की सेहत का ख्याल अवश्य रखें।


कुल मिलाकर मिथुन प्रेम राशिफल 2021 (Mithun Rashifal Love 2021) आपकी रोमांटिक लाइफ के लिये काफी अच्छा व उपलब्धियों भरा कहा जा सकता है। आपको सलाह दी जाती है हर मोड़ पर अपने साथी का साथ निभाते रहिएगा और अपने रिश्ते में पारदर्शिता बनाए रखिएगा। प्रेमी को लेकर शक-संदेह पैदा न करें बल्कि प्रेमी के साथ अपने प्रेम संबंध को मजबूत बनाएं और प्रेम बंधन को विवाह में बदलने का प्रयास करें। जिन जातकों का विवाह हो चुका है वे इस साल के अप्रैल या अगस्त माह में संतान सुख प्राप्त कर सकते हैं।

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2021 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

मिथुन राशिफल 2021

और पढ़ें

मिथुन करियर राशिफल 2021

और पढ़ें

मिथुन वित्त राशिफल 2021

और पढ़ें

मिथुन पारिवारिक राशिफल 2021

और पढ़ें
Chat now for Support
Support