मेष

21/3 - 19/4

वृषभ

20/4 - 20/5

मिथुन

21/5 - 20/6

कर्क

21/6 - 22/7

सिंह

23/7 - 22/8

कन्या

23/8 - 22/9

तुला

23/9 - 22/10

धनु

22/11 - 21/12

मकर

22/12 - 19/1

कुंभ

20/1 - 18/2

मीन

19/2 - 20/3



मिथुन करियर राशिफल 2021


मिथुन करियर राशिफल 2021 (Mithun Rashifal Career 2021) के अनुसार मिथुन राशि वालों के लिए करियर के मामले में यह साल काफी अच्छा रहने वाला है। साल 2021 कुंडली के मुताबिक कार्यक्षेत्र का स्वामी बुध, सूर्य के साथ बैठा हुआ है जो बुधादित्य योग बना रहा है, जो आपके करियर को ऊंचाई पर ले जाने का काम करेगा। वहीं दूसरी ओर केंद्र का स्वामी, त्रिकोण के स्वामी के साथ ही केंद्र त्रिकोण योग बना रहा है, जो व्यापारी वर्ग के लिए अतिउत्तम है। वर्ष के प्रथम तिमाही के मध्य में बिजनेस और नौकरी पेशा वालों को नया आयाम मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कद, पद व वेतन में वृद्धि मिलने की संभावना है। इसी अवधि के दौरान आप काम के लिए विदेश यात्रा भी कर सकते हैं, क्योंकि विदेश संबंधी योग बन रहे हैं। वहीं मार्च का महीना नौकरीपेशा वाले जातकों के लिए बेहतरीन रहने वाला है। आपको आपके मन मुताबिक सफलता प्राप्त होगी लेकिन बिज़नेस के लिए यह माह उत्तम नहीं है। सप्तम भाव में मंगल का राहु के साथ अंगारक योग बनाना आपके व्यापार में हानि पैदा कर सकता है। 


मिथुन करियर राशिफल 2021 (Mithun Career Rashifal 2021) के मुताबिक, करियर के मामले में साल का दूसरा तिमाही मिथुन जातकों के लिए अच्छा नहीं रहने वाला है। मंगल राहु का उसी घर में बैठना और चंद्रमा का बारहवें भाव में होना आपके मन को अस्थिर रखेगा जिस वजह से आपका मन काम में नहीं लगेगा। अप्रैल माह नौकरीपेशा वालों के लिए थोड़ा ठीकठाक रहेगा लेकिन व्यापारियों को बनी बनाई योजनाएं बदलने के लिए विवश करेगा। मई के माह में व्यापार के घर में मंगल का बैठना और मंगल का चंद्रमा को देखना लक्ष्मीनारायण योग बना रहा है, जो व्यापारी वर्ग के लिए बेहतरीन रहने वाला होगा। जो भी आपको बिज़नेस में घाटा हुआ है उन सभी की भरपाई इस माह हो जाएगी। यदि आप व्यापार में साझेदारी की सोच रहे हैं तो आप अपने सलाहकार से एक बार सलाह अवश्य ले लें। 


करियर राशिफल 2021 के मुताबिक मई के महीने में भाग्येश का कर्म के स्वामी के साथ उच्च का त्रिकोण में होकर विराजमान होना नई उपलब्धि दिलाने वाला योग बना रहा है, जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें नौकरी मिलने की पूरी संभावना है। जून माह बिजनेस हो या नौकरी आपके लिये अपार सफलता की संभावनाएं पैदा कर रहा है। करियर के मामले में जुलाई का महीना उतार-चढ़ाव वाला होगा। इस माह व्यापारी वर्ग को सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि घाटे के संकेत मिल रहे हैं। इस माह में साझेदारी करने से और निवेश करने से आपको बचना होगा। नौकरीपेशा वालों को इस माह में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, उनकी बड़े अधिकारियों से बहस हो सकती है। 


एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी (Jyotishi) की माने तो तीसरे तिमाही के दूसरे महीने यानि अगस्त में मिथुन राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में वृद्धि, व्यापार वालों को व्यापार में वृद्धि मिलने की संभावना है। विदेश जाने की भी संभावना है। वहीं सितंबर माह में शुक्र और बुध का त्रिकोण में जाकर केंद्र त्रिकोण राजयोग बनाना करियर के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। मिथुन करियर राशिफल 2021 (Mithun Rashifal Career 2021) के चौथे यानि अंतिम तिमाही में अक्टूबर का महीना नौकरीपेशा और व्यवसाय वालों के लिए अच्छा नहीं रहेगा। सप्तम का स्वामी अष्टम में होगा जिस वजह से तनाव, अशांति और मन चंचल रहने की संभावना है। 


नवंबर माह मिथुन राशि के व्यापारी वर्ग के लिए अच्छा रहने वाला है लेकिन नौकरीपेशा के लिए अच्छे नहीं रहेगा। वहीं वर्ष के अंतिम माह यानि दिसंबर में शुक्र वक्री होगा लेकिन शुक्र आपको कार्यक्षेत्र में अच्छा फल प्रदान करेगा। कुल मिलाकर मिथुन राशि वालों के लिये 2021 का करियर राशिफल यह संकेत कर रहा है कि यह यह वर्ष करियर के मामले में आपके लिये काफी अच्छा रहेगा। उपलब्धियों भरा रहेगा।

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2021 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

मिथुन राशिफल 2021

और पढ़ें

मिथुन प्रेम राशिफल 2021

और पढ़ें

मिथुन वित्त राशिफल 2021

और पढ़ें

मिथुन पारिवारिक राशिफल 2021

और पढ़ें
Chat now for Support
Support