मेष

21/3 - 19/4

वृषभ

20/4 - 20/5

मिथुन

21/5 - 20/6

कर्क

21/6 - 22/7

सिंह

23/7 - 22/8

कन्या

23/8 - 22/9

तुला

23/9 - 22/10

धनु

22/11 - 21/12

मकर

22/12 - 19/1

कुंभ

20/1 - 18/2

मीन

19/2 - 20/3



सिंह करियर राशिफल 2021


सिंह राशि के लिए सिंह करियर राशिफल 2021 (Singh Rashifal Career 2021) बहुत अच्छा होने के संकेत कर रहा है। साल का पहला महीना यानि जनवरी में सूर्य करियर के स्वामी बुध के साथ धनु राशि में रहेंगे। इसकी वजह से आपको कार्यक्षेत्र में सफलता और व्यापार में वृद्धि होगी। साथ ही बृहस्पति का शनि के साथ त्रिकोण में जाकर केंद्र त्रिकोण राजयोग बनाना व्यापार के लिए बेहद अच्छा समय रहने वाला होगा। 


सिंह करियर राशिफल 2021 (Singh Rashifal Career 2021) के मुताबिक, पहले तिमाही के दूसरे चरण यानि फरवरी में चार ग्रहों का एक चतुर्थी ग्रही राजयोग बनाना, नौकरीपेशा और व्यवसाय वालों के लिए अति उत्तम रहेगा। व्यापार का विस्तार होने की संभावना है और पैसे के नए स्त्रोत खुल सकते हैं। वहीं मार्च का महीना करियर के मामले में बेहतरीन रहेगा। सिंह राशि के जातक ऊर्जा से भरे रहेंगे और कार्यक्षेत्र में आपको पदोन्नति, मान-सम्मान, यश और इंक्रीमेंट मिलने की संभावना है। परंतु यह समय व्यापारी वर्ग के लिए उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। क्योंकि व्यापार के क्षेत्र में राहु के साथ मंगल का बैठना अंगारक योग बना रहा है, जिसकी वजह से व्यापार को लेकर मानसिक तनाव पैदा हो सकता है। 


साल 2021 के दूसरे तिमाही के पहले चरण यानि अप्रैल का महीना नौकरीपेशा और बिज़नेस वालों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। बुध का कुंभ राशि में बैठना सूर्य का शुक्र के साथ सुख स्थान में बैठना बिज़नेस वालों के लिए बहुत बढ़िया रहने के संकेत दे रहा है। इस महीने आप कामकाज के संबंध में विदेश यात्रा भी कर सकते हैं। वहीं मई के महीने में सूर्य का गोचर करके मेष में आना व करियर को देखना नौकरीपेशा वालों के लिए अनुकूल है। वहीं व्यापारी वर्ग के लिए उतार-चढ़ाव के संकेत दे रहा है। आपको व्यापार में लाभ कम होगा और घाटा ज्यादा होने की उम्मीद है। 


एस्ट्रोयोगी ज्योतिषी (Jyotishi) की माने तो मध्य महीने यानि जून में बृहस्पति का वक्री होना भी सकारात्मक परिणाम देने वाला है। यह समय व्यापार और कार्यक्षेत्र के लिए अति उत्तम रहने वाला है। वहीं जुलाई का महीना व्यापारी वर्ग के लिए अच्छा रहेगा लेकिन नौकरीपेशा वालों के लिए शुभ नहीं है। आपको कार्यक्षेत्र पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होगी, क्योंकि बृहस्पति का 12वें घर में बैठना कार्यों में सफलता और लांछन जैसी स्थितियां पैदा कर सकता है। 


सिंह करियर राशिफल 2021 के मुताबिक, अगस्त का महीना बिजनेस वालों के लिए अनुकूल रहने वाला है। साथ ही सूर्य का कर्क राशि में बुध के साथ बैठना और करियर को देखना, नौकरीपेशा वालों को कार्येक्षेत्र में नए आयाम, कार्य में सफलता, प्रमोशन और इंक्रीमेंट के योग बना रहा है। आपको ऑफिस में सहकर्मियों का साथ भी मिलेगा। इस अवधि में आप अपने उद्यम का विस्तार कर सकते हैं। सिंह राशि के व्यापारी वर्ग के लिए सितंबर का महीना अनुकूल रहने वाला है। इस वक्त सूर्य का गोचर करके पराक्रम में बैठना आपके पराक्रम को बढ़ावा देता है, जिसकी वजह से व्यापार में विस्तार और कार्यक्षेत्र में ग्रोथ और इंक्रीमेंट की संभावना है। 


साल 2021 का अक्टूबर माह कार्यक्षेत्र में मुश्किलें पैदा कर सकता है और व्यापार में भी उतार-चढ़ाव बने रहने की संभावना है। वहीं चौथे तिमाही के दूसरे चरण यानि नवंबर का महीना सिंह राशि के व्यापारी वर्ग और नौकरीपेशा वालों के लिए बहुत उत्तम रहने वाला होगा क्योंकि सूर्य तुला राशि में विराजमान होगा और करियर के स्वामी मंगल के साथ योग बनाएगा। वहीं वर्ष 2021 के अंतिम महीने दिसंबर में सूर्य का लग्न का स्वामी होकर के सुख के घर में बुध के साथ आदित्य योग बनाना और गोचर करके वृश्चिक राशि में आना कार्यक्षेत्र के लिए उत्तम रहेगा लेकिन व्यापारी वर्ग के लिए थोड़ा वक्त उतार-चढ़ाव वाला बना रहेगा। 


कुल मिलाकर सिंह करियर राशिफल 2021 (Singh Rashifal Career 2021) सिंह राशि वालों के लिये एक सफल व उन्नति वाला वर्ष रहने के संकेत दे रहा है।

अपनी राशि के वार्षिक राशिफल 2021 को और अधिक विस्तार से जानने के लिए नीचे क्लिक करें।

सिंह राशिफल 2021

और पढ़ें

सिंह प्रेम राशिफल 2021

और पढ़ें

सिंह वित्त राशिफल 2021

और पढ़ें

सिंह पारिवारिक राशिफल 2021

और पढ़ें
Chat now for Support
Support